Move to Jagran APP

नवरात्र में प्रतिमा की नहीं होगी स्थापना, घरों में ही होगी शक्ति की भक्ति

कोरोना वायरस के साए ने इसबार नवरात्र का उत्साह फीका कर दिया है। कोरोना संक्रमण को लेकर इसबार जिले में नवरात्र पर उत्सवी माहौल नहीं दिखेगा। जिले में न तो प्रतिमा की स्थापना होगी और नहीं भव्य पंडाल बनेगा। लोग स्थायी मंदिरों में पूजा-अर्चना कर सकेंगे।

By JagranEdited By: Published: Thu, 08 Oct 2020 12:22 AM (IST)Updated: Thu, 08 Oct 2020 05:12 AM (IST)
नवरात्र में प्रतिमा की नहीं होगी स्थापना, घरों में ही होगी शक्ति की भक्ति
नवरात्र में प्रतिमा की नहीं होगी स्थापना, घरों में ही होगी शक्ति की भक्ति

शिवहर । कोरोना वायरस के साए ने इसबार नवरात्र का उत्साह फीका कर दिया है। कोरोना संक्रमण को लेकर इसबार जिले में नवरात्र पर उत्सवी माहौल नहीं दिखेगा। जिले में न तो प्रतिमा की स्थापना होगी और नहीं भव्य पंडाल बनेगा। लोग स्थायी मंदिरों में पूजा-अर्चना कर सकेंगे। वहीं घरों में ही शक्ति की साधना करेंगे। यह निर्णय बुधवार को जिले के सभी थानों में आयोजित शांति समिति की बैठक में अधिकारियों, सामाजिक संगठनों व पूजा समिति सदस्यों के अलावा आम जनता ने लिया। शिवहर थाना परिसर में आयोजित शांति समिति की बैठक में बीडीओ राकेश कुमार व थानाध्यक्ष सह इंस्पेक्टर सामर्थ कुमार सहित अधिकारी व आम जनता उपस्थित रही।

loksabha election banner

--------------------------------------

प्रखंडों में भी शांति समिति की बैठक आयोजित तरियानी : प्रखंड के तरियानी, तरियानी छपरा व हिरम्मा थाना परिसर में आयोजित शांति समिति की बैठक में नवरात्र का पर्व शांति और सदभाव के साथ घरों में मनाने का निर्णय लिया गया।

पिपराही : स्थानीय थाना परिसर में आयोजित शांति समिति की बैठक में कोरोना के मद्देनजर सार्वजनिक स्थल पर दुर्गा पूजा का आयोजन नहीं करने का निर्णय लिया गया। साथ ही प्रशासन को सहयोग करने का निर्णय लिया गया। मौके पर थानाध्यक्ष अवधेश कुमार, बीडीओ वाशिक हुसैन व सीओ पुष्पलता कुमारी के अलावा दर्जनों सामाजिक कार्यकर्ता और पंचायत प्रतिनिधि उपस्थित थे।

पुरनहिया : स्थानीय थाना परिसर में बीडीओ आशीष कुमार की अध्यक्षता में दुर्गा पूर्जा और चेहल्लुम को लेकर शांति समिति की बैठक हुई। जिसमें कोरोना को लेकर किसी भी तरह का धार्मिक आयोजन नहीं करने का निर्णय लिया गया। मौके पर सीओ सैयद शाहिद होदा, थानाध्यक्ष मुन्ना कुमार गुप्ता, सतन राय, शिवचंद्र राय, प्रमोद कुमार गुप्ता, डॉ. उपेंद्र सिंह, उपेंद्र पटेल, विपिन सहनी, मुकेश कुमार व अवधेश साह आदि मौजूद थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.