Move to Jagran APP

अधिकारियों को मिला 45 पार के कर्मियों का टीकाकरण कराने का जिम्मा

शिवहर। जिले में 45 वर्ष व उससे अधिक की उम्र के लोगों के लिए गुरुवार से कोरोना वैक्सीनेशन क

By JagranEdited By: Published: Fri, 02 Apr 2021 12:08 AM (IST)Updated: Fri, 02 Apr 2021 12:08 AM (IST)
अधिकारियों को मिला 45 पार के कर्मियों का टीकाकरण कराने का जिम्मा
अधिकारियों को मिला 45 पार के कर्मियों का टीकाकरण कराने का जिम्मा

शिवहर। जिले में 45 वर्ष व उससे अधिक की उम्र के लोगों के लिए गुरुवार से कोरोना वैक्सीनेशन की शुरुआत हुई। इसी बीच डीएम सज्जन राजशेखर ने जिले के सभी अधिकारियों को उनके अधीनस्थ 45 पार के लोगों का टीकाकरण करवाने की जिम्मेदारी सौंपी है। वहीं टीकाकरण से संबंधित रिपोर्ट रोजाना भेजने का भी निर्देश दिया है। समाहरणालय स्थित संवाद कक्ष में आयोजित बैठक में डीएम ने अधिकारियों को कहा कि बचे हुए पेंशनधारी, शिक्षक, उनके परिवार के सदस्य, स्कूल जाने वाले बच्चों के माता-पिता, जीविका दीदी, उनके परिवार के सदस्य व वकील तथा उनके परिवार के वैसे सदस्य जिनकी उम्र 45 वर्ष है या 45 के पार है, उन्हें इस चरण में कोरोना का टीका लगाया जाना है। उन्होंने सभी विभागों के अधिकारियों से आपसी समन्वय बनाकर टीकाकरण अभियान को सफल बनाने की अपील की। डीएम ने सभी टीकाकरण स्थल पर तमाम सुविधा उपलब्ध कराने का निर्देश सिविल सर्जन को दिया।

loksabha election banner

बैठक में डीएम ने डीपीएम जीविका, सहायक निदेशक सामाजिक सुरक्षा, जिला शिक्षा पदाधिकारी, डीपीएम स्वास्थ्य विभाग और सभी बीडीओ को प्रत्येक दिन शाम को टीकाकरण से संबंधित प्रतिवेदन उपलब्ध कराने का निर्देश दिया। डीपीएम जीविका को प्रत्येक दिन टीकाकरण स्थल और टीकाकरण से संबंधित मैसेज एक दिन पूर्व प्रसारित करने का निर्देश दिया। जीविका दीदियों के टीकाकरण के लिए सीएस को सहयोग करने का निर्देश दिया। डीपीएम जीविका और डीपीएम स्वास्थ्य विभाग को गांव, वार्ड, पंचायत और प्रखंड स्तर पर नुक्कड़ व रैली के माध्यम से जागरूकता कार्यक्रमों का आयोजन करने व इससे संबंधित तस्वीर वाट्सएप पर भेजने को कहा। सभी बीडीओ को भी पंचायत सचिव और विकास मित्र के सहयोग से जागरूकता कार्यक्रमों के आयोजन का निर्देश दिया। पीएचसी प्रभारियों को जनप्रतिनिधियों, आशा व एएनएम के साथ बैठक कर जागरूकता कार्यक्रम चलाने और अभियान को सफल बनाने का निर्देश दिया गया।

मौके पर सिविल सर्जन डॉ. आरपी सिंह, डीआइओ डॉ. एके सिन्हा, डीडीसी विशाल राज, डीटीओ शंभु कुमार, एसडीओ मो. इश्तियाक अली अंसारी के अलावा नगर अध्यक्ष अंशुमान नंदन सिंह, नगर पंचायत के कार्यपालक पदाधिकारी अजय कुमार, पिपराही बीडीओ मो. वाशिक हुसैन, तरियानी बीडीओ संजय कुमार सिंह, शिवहर बीडीओ राकेश कुमार, प्रभारी डीपीआरओ लालदेव राम, जीविका के डीपीएम इंदूभूषण इंदू व जिला स्वास्थ्य समिति के डीपीएम पंकज कुमार मिश्रा आदि मौजूद थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.