शिवहर, जेएनएन। मंगलवार को भी कांवरियों का जत्था अरेराज स्थित बाबा सोमेश्वर नाथ महादेव के जलाभिषेक को रवाना हुआ। इस दौरान मंगलवार को रेजमा गांव में सैकड़ों कांवरियों का जुटान हुआ। तत्पश्चात सभी बोलबम के जयकारे के साथ पैदल यात्रा कर बागमती नदी के बेलवा घाट पहुंचे। जहां अन्य दिशाओं से पहुंचे कांवरियों की भीड़ में खो से गए। सबने पहले बागमती नदी में आस्था की डुबकी लगाई फिर जलबोझी कर पूजा अर्चना के बाद अपने लक्ष्य अरेराज यात्रा को बढ़ चले।

बेलवा घाट में कांवरियों के विहंगम ²श्य से कब दिन हुआ और रात हुई का अंदाजा नहीं है। लगातार कांवरियों के पहुंचने और जल लेकर जाने का सिलसिला जारी है। लिबास में एकरुपता होने से ²श्य बड़ा ही मनोरम लग रहा है। इधर प्रशासन की ओर से कांवरियों की सुविधा के लिए बुनियादी सुविधाओं की व्यवस्था की गई है। धूप से बचाव को कई पंडाल लगाए गए हैं वहीं रौशनी सहित अन्य जरूरी सुविधाएं मुहैया कराई गई हैं। जिलाधिकारी के निर्देश पर मेडिकल कैंप भी लगे हैं जहां चोटिल या फिर बीमार कांवरियों का निश्शुल्क इलाज किया जा रहा है। आज कैंप पर स्वयं सीएस डॉ. धनेश कुमार सिंह को मुस्तैद देखा गया जो प्रतिनियुक्त चिकित्सकों को दिशा-निर्देश दे रहे थे।

वहीं दूसरी ओर नदी की धारा में सुरक्षा के मद्देनजर एनडीआरएफ की टीम भी ऑन ड्यूटी दिखी। जबकि सुरक्षा के लिहाज से पुलिस बल की टुकड़ियों को भी घूमते देखा गया। मौके पर मोतिहारी डीडीसी, डीपीओ पंकज कुमार, पिपराही पीओ पंकज कुणाल, पुलिस पदाधिकारी मौजूद थे।

Posted By: Jagran

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप