शिवहर। पिपराही में महाशिवरात्री के अवसर पर बुधवार को विभिन्न मंदिरों व शिवालयों में श्रद्धालुओं की भीड़ उमड़ पड़ी। देकुली धाम स्थित बाबा भुनेश्वर नाथ महादेव पर हजारों भक्तों ने जलाभिषेक कर पूजा अर्चना की।बागमती नदी के डुब्बा घाट पर भक्तों ने स्नान कर जल लेकर बोल बम के नारों के साथ बाबा भुनेश्वर नाथ पर जल अर्पित किया।अहले सुबह से ही श्रद्धालुओं की लंबी कतारे लग गई थी।पूरा क्षेत्र बोल बम के जयकारों से गुंजायमान होता रहा।शिवरात्री को लेकर देकुली धाम पर दूर दूर से श्रद्धालु पहुंचे थे।वहीं भीड़ को देखते हुए प्रशासन ने भी पुख्ता इंतजाम किया था। जगह जगह दंडाधिकारी के साथ पुलिस पदाधिकारी व पुलिस बल तैनात थे।वहीं विभिन्न मंदिरों व शिवालयों में लोगों ने पूजा अर्चना की।

- घंटों मौजूद रहे एसडीएम

जिला प्रशासन ने देकुली धाम पर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किया था।जगह जगह दंडाधिकारी के साथ पुलिस पदाधिकारी की तैनाती की गई थी। एसडीएम आफाक अहमद, बीडीओ अजय कुमार, थानाध्यक्ष देव कुमार तिवारी, एमओ मुक्ति कुमार सहित अन्य पदाधिकारी लगातार देकुली में जमे हुए थे। मुख्य पथ से जाम हटाने के लिए भी अतिरिक्त पुलिस बलों की तैनाती की गई थी।

- भजन कीर्तन का हुआ आयोजन

देकुली धाम से लेकर विभिन्न शिवालयों व गांवों में महाशिवरात्री के मौके पर भजन कीर्तन, अष्टयाम व लखराव का आयोजन किया गया था। हर जगह भक्ति माहौल कायम हो गया था।

By Jagran