Move to Jagran APP

कोरोना टीकाकरण के प्रति उत्साह, 1319 को लगा टीका, 895 की हुई जांच

शिवहर । कोरोना संक्रमण से बचाव को लेकर जारी टीकाकरण अभियान के तहत शनिवार को बड़ी संख्या में लोगों ने टीकाकरण कराया।

By JagranEdited By: Published: Sun, 04 Apr 2021 12:31 AM (IST)Updated: Sun, 04 Apr 2021 12:31 AM (IST)
कोरोना टीकाकरण के प्रति उत्साह, 1319 को लगा टीका, 895 की हुई जांच
कोरोना टीकाकरण के प्रति उत्साह, 1319 को लगा टीका, 895 की हुई जांच

शिवहर । कोरोना संक्रमण से बचाव को लेकर जारी टीकाकरण अभियान के तहत शनिवार को बड़ी संख्या में लोगों ने टीकाकरण कराया। इस दौरान 1319 लोगों ने टीकाकरण कराया। इसमें 1277 ने पहला डोज और 42 लोगों ने दूसरा डोज लिया। इसके पूर्व अभियान के पहले दिन 2386 लोगों ने टीके का पहला डोज लगवाया था। तीन दिनों के भीतर 45 पार के टीकारण कराने वालों की संख्या बढ़कर 7112 हो गई है। सरोजा सीताराम सदर अस्पताल में सिविल सर्जन डॉ. आरपी सिंह, डीआईओ डॉ. एके सिन्हा व डीपीएम पंकज कुमार की मौजूदगी में टीकाकरण हुआ। इसके अलावा सभी पीएचसी, एपीएचसी और पंचायत भवन में भी टीकाकरण किया गया।

loksabha election banner

सिविल सर्जन डॉ. आरपी सिंह ने कहा कोरोना वैक्सीन लगाने के लिए ई-पंजीयन न होने की स्थिति में हाथोहाथ पंजीयन की व्यवस्था की गई है। लोग इसका लाभ उठा रहे है। बताया कि जिले में टीकाकरण के प्रति लोगों में जागरूकता आई है। सिविल सर्जन ने कहा कि कोविड-19 वैक्सीन लेने के बाद भी लोगों को कोरोना को लेकर तमाम तरह की सावधानियां बरतनी है। मास्क का इस्तेमाल नियमित करना है और दो गज की दूरी भी बनाकर रखनी है। उधर, डीपीएम पंकज कुमार मिश्रा ने बताया कि, अब सोमवार से जिले में टीकाकरण का रफ्तार बढ़ेगा।

895 लोगों का हुआ कोरोना जांच

शिवहर : जिले में शनिवार को अभियान चलाकर कोरोना का जांच किया गया। इसके तहत पूरे जिले में कुल 895 लोगों जांच किया गया। इसमें सभी की रिपोर्ट निगेटिव रही। सदर अस्पताल में 38, शिवहर पीएचसी में 182, डुमरी कटसरी पीएचसी में 166, तरियानी पीएचसी में 210, पुरनहिया पीएचसी में 160 व पिपराही पीएचसी में 139 लोगों की जांच की गई। इसकी जानकारी डीपीएम पंकज कुमार ने दी हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.