Move to Jagran APP

शिवहर प्रखंड में दस में से आठ मुखियों की गई कुर्सी, दोनों जिला पार्षद भी हारे

पंचायत चुनाव में शिवहर प्रखंड की दस पंचायतों में से आठ को करारी हार का सामना करना पड़ा है। दो निवर्तमान मुखियों ने ही अपनी सीट बचाने में कामयाबी पाई है। शेष आठ सीटों पर जनता ने मुखिया के रूप में नए चेहरों को चुना है।

By JagranEdited By: Published: Thu, 18 Nov 2021 01:02 AM (IST)Updated: Thu, 18 Nov 2021 01:02 AM (IST)
शिवहर प्रखंड में दस में से आठ मुखियों की गई कुर्सी, दोनों जिला पार्षद भी हारे
शिवहर प्रखंड में दस में से आठ मुखियों की गई कुर्सी, दोनों जिला पार्षद भी हारे

शिवहर । पंचायत चुनाव में शिवहर प्रखंड की दस पंचायतों में से आठ को करारी हार का सामना करना पड़ा है। दो निवर्तमान मुखियों ने ही अपनी सीट बचाने में कामयाबी पाई है। शेष आठ सीटों पर जनता ने मुखिया के रूप में नए चेहरों को चुना है। इनमें दो पूर्व मुखिया भी शामिल है। शिवहर प्रखंड की सरसौला खुर्द से निवर्तमान मुखिया रंजू देवी व मथुरापुर कहतरबा पंचायत से गुड़िया देवी ने जीत का क्रम बरकरार रखा है। दोनों को जनता ने दोबारा मुखिया चुना है। जबकि,

loksabha election banner

ताजपुर पंचायत के पूर्व मुखिया अजय कुमार सिंह और सुगिया कटसरी पंचायत के पूर्व मुखिया मो. आफताब आलम को जनता ने पांच साल बाद एक बार फिर जीत का माला पहनाया है। इसके अलावा माधोपुर अनंत पंचायत से बेदामी देवी, चमनपुर पंचायत से मुकेश कुमार सिंह, माली पोखरभिडा पंचायत से उमेश साह, हरनाही पंचायत से खुशबू कुमारी, मिर्जापुर धोबाही से पुनीत लाल चौधरी व कुशहर पंचायत से अनुष्का कुमारी ने जीत दर्ज की हैं। उधर, ताजपुर पंचायत से सरपंच पद पर जिला कांग्रेस प्रवक्ता मुकेश कुमार सिंह ने दोबारा जीत दर्ज की है।

------------------------------------------------------------------------------------------------------------

21 वर्षीया अनुष्का ने रचा इतिहास

शिवहर : शिवहर प्रखंड के कुशहर पंचायत से पूर्व जिला पार्षद सुनील कुमार सिंह की पुत्री और पूर्व मुखिया राजमंगल सिंह के पौत्री अनुष्का कुमारी मुखिया चुनी गई है। राजमंगल सिंह ने वर्ष 1978 से 2001 तक पंचायत के मुखिया के रूप में प्रतिनिधित्व किया। जबकि, सुनील कुमार सिंह वर्ष 2011 से 2016 तक जिला पार्षद रहे। अनुष्का बंगलोर

में पढ़ाई कर रही थी। पंचायत चुनाव के मौके पर वह गांव आई थी। इस दौरान उसमें समाज सेवा की भावना जगी। उसने पंचायत चुनाव के लिए नामांकन किया। जनता ने उसे भरपुर, स्नेह, सहयोग और समर्थन दिया। लिहाजा वह कुशहर समेत जिले की सबसे कम उम्र की मुखिया बनने का कीर्तिमान बना दिया। अनुष्का ने 2625 मत प्राप्त कर 287 मतों से जीत दर्ज की है। जबकि निकटतम प्रतिद्वंदी रीता देवी को 2338 मत मिले।

-----------------------------------------------------------------------------------------सिनेस्टार की करारी हार, दोनों जिला पार्षद की भी गई कुर्सी

शिवहर : शिवहर जिला परिषद की दोनों निवर्तमान जिला पार्षदों को जनता ने नकार दिया है। वहीं जिला परिषद क्षेत्र संख्या चार से किस्मत आजमा रही भोजपुरी फिल्मों की चर्चित अभिनेत्री डॉ. अर्चना सिंह को भी करारी हार का सामना करना पड़ा है। जिला परिषद क्षेत्र संख्या तीन से सर्वाधिक 5783 मत प्राप्त कर मो. तमामुद्दीन ने जीत दर्ज की। उन्होंने निकटतम प्रतिद्वंदी नेशांत परवीन को 243 मतों से शिकस्त दी। नेशांत परवीन को 5540 मत मिले। जबकि, निवर्तमान जिला परिषद सदस्य अरुण कुमार गुप्ता 5503 मत प्राप्त कर तीसरे स्थान पर रहे। उधर, जिला परिषद क्षेत्र संख्या चार से पार्वती देवी ने जीत दर्ज की। पार्वती देवी ने 5940 मत प्राप्त कर निकटतम प्रतिद्वंदी निवर्तमान जिला पार्षद सुलेखा देवी को 1634 मतों से शिकस्त दी। सुलेखा देवी को 4906 मत ही मिले। वहीं सिनेस्टार डॉ. अर्चना सिंह को 4013 मत मिले।

--------------------------------------------------------------


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.