Move to Jagran APP

शिवहर में गणतंत्र दिवस पर झांकी का आयोजन नहीं

शिवहर। जिले में इस बार भी गणतंत्र दिवस पर ध्वजारोहन कर राष्ट्र के प्रति श्रद्धांजलि अर्पित की ज

By JagranEdited By: Published: Sun, 24 Jan 2021 11:47 PM (IST)Updated: Sun, 24 Jan 2021 11:47 PM (IST)
शिवहर में गणतंत्र दिवस पर झांकी का आयोजन नहीं
शिवहर में गणतंत्र दिवस पर झांकी का आयोजन नहीं

शिवहर। जिले में इस बार भी गणतंत्र दिवस पर ध्वजारोहन कर राष्ट्र के प्रति श्रद्धांजलि अर्पित की जाएगी। हालांकि, कोरोना के साये में होने वाले गणतंत्र दिवस समारोह के दौरान इस बार झांकियों का आयोजन नहीं होगा। न सरकारी विभागों की ओर से झांकी निकलेगी और नहीं निजी संगठनों की ओर से। स्वास्थ्य, शिक्षा, पीएचईडी और मनरेगा आदि की ओर से झांकी की तैयारी चल रही थी। लेकिन, सरकार के आदेश पर इसे स्थगित कर दिया गया है। कोरोना को लेकर सरकार के निर्देश के आलोक में इस बार गणतंत्र दिवस समारोह पर किसी भी प्रकार की झांकी नहीं निकाली जाएगी। इस बार गणतंत्र दिवस पर होने वाला समारोह का रूप बदला-बदला सा नजर आएगा। मुख्य समारोह समाहरणालय मैदान में होगा। जहां डीएम सज्जन आर झंडोत्तोलन कर परेड की सलामी लेंगे। परेड में भी सीमित संख्या में जवान भाग लेंगे। समारोह में भाग लेने वालों की संख्या भी सीमित होगी। समारोह के दौरान शारीरिक दूरी का पालन कराया जाएगा। जबकि, मास्क सभी के लिए अनिवार्य होगा। उधर, पुलिस लाईन में एसपी डॉ. संजय भारती झंडोत्तोलन करेंगे। जबकि, अनुमंडल कार्यालय में एसडीओ मो. इश्तियाक अली अंसारी, सीएस कार्यालय में सीएस डॉ. आरपी सिंह, जिला परिषद परिसर में अध्यक्ष नीलम देवी, नगर पंचायत शिवहर में अध्यक्ष अंशुमान नंदन सिंह ध्वजारोहन करेंगे। इसके अलावा महादलित टोलों में भी राष्ट्रीय ध्वज फहराया जाएगा। उधर, विभिन्न सरकारी-गैर सरकारी कार्यालय, शिक्षण संस्थान, राजनीतिक दल और सामाजिक संगठनों के कार्यालयों में भी ध्वजारोहन कर राष्ट्र को श्रद्धांजलि दी जाएगी। सरकारी और निजी स्कूल संचालकों जहां आठवी से 12 वीं तक की कक्षाओं का संचालन जारी है, वहां कोविड-19 को लेकर जारी गाइडलाइन के तहत ही गणतंत्र दिवस समारोह के आयोजन का निर्देश दिया गया है। डीडीसी विशाल राज और एसडीओ मो. इश्तियाक अली अंसारी ने कहा कि कोविड की वजह से इस बार सादगी के साथ गणतंत्र दिवस समारोह का आयोजन किया जाएगा। जबकि, जिला स्वास्थ्य समिति के डीपीएम पंकज कुमार मिश्रा ने बताया कि, सरकार के निर्देश पर झांकी को स्थगित कर दिया गया है।

loksabha election banner

--------------------------------

इनबॉक्स :

सशस्त्र बल ने किया परेड का पूर्वाभ्यास

शिवहर : गणतंत्र दिवस को लेकर रविवार को समाहरणालय मैदान में सशस्त्र बल ने परेड का पूर्वाभ्यास किया। इस दौरान जवान कदमताल मिला कर परेड करते नजर आए। जबकि, समादेष्टा द्वारा परेड का निरीक्षण किया। कड़ाके की ठंड के बीच परेड का पूर्वाभ्यास करते जवानों का जोश देखते ही बन रहा था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.