Move to Jagran APP

गोलियों की तड़तड़ाहट से दहला इलाका, श्रीनारायण के खून से लाल हुई शिवहर की धरती

चित्तौड़गढ़ के रूप में सूबे के सबसे छोटे जिला शिवहर की धरती शनिवार की शाम गोलियों की तड़तड़ाहट से दहल उठी। वहीं मतदान के पूर्व ही जनता दल राष्ट्रवादी के प्रत्याशी श्रीनारायण सिंह के खून से यह धरती लाल हो गई।

By JagranEdited By: Published: Sun, 25 Oct 2020 12:45 AM (IST)Updated: Sun, 25 Oct 2020 05:05 AM (IST)
गोलियों की तड़तड़ाहट से दहला इलाका, श्रीनारायण के खून से लाल हुई शिवहर की धरती
गोलियों की तड़तड़ाहट से दहला इलाका, श्रीनारायण के खून से लाल हुई शिवहर की धरती

शिवहर । चित्तौड़गढ़ के रूप में सूबे के सबसे छोटे जिला शिवहर की धरती शनिवार की शाम गोलियों की तड़तड़ाहट से दहल उठी। वहीं मतदान के पूर्व ही जनता दल राष्ट्रवादी के प्रत्याशी श्रीनारायण सिंह के खून से यह धरती लाल हो गई। श्रीनारायण सिंह की हत्या के बाद शिवहर की सियासत में आक्रोश और दहशत की इंट्री हो गई है। शिवहर के राजनीतिक इतिहास में यह पहला मामला है जब किसी प्रत्याशी की हत्या कर दी गई है। वारदात को गैंगवार से जोड़कर भी देखा जा रहा है। बताया जा रहा है कि सीतामढ़ी जेल से उनकी हत्या की साजिश रची गई। जबकि, उनके समर्थक इसे श्रीनारायण सिंह की लोकप्रियता को देखते हुए राजनीतिक साजिश बता रहे है। शनिवार की सरे-शाम पुरनहिया थाना के हथसार में हुए इस वारदात के बाद इलाका आक्रोश की चादरों में लिपट गया है। आक्रोश को भांप शिवहर, डुमरी कटसरी और पुरनहिया के इलाके में चप्पे-चप्पे पर सशस्त्र बल तैनात कर दिया गया है। जबकि, वरीय अधिकारी कैंप कर रहे है।

loksabha election banner

----------------------------------------------------------------

जरायम की दुनिया से रहा है श्रीनारायण का संबंध शिवहर : 43 वर्षीय श्रीनारायण सिंह का जरायम की दुनिया से संबंध रहा है। उनपर हत्या और आ‌र्म्स एक्ट के दर्जनों मामले दर्ज थे। आ‌र्म्स एक्ट के मामले में वह सजायाफ्ता भी रहे। हालांकि आ‌र्म्स एक्ट के मामले में वह बाद में दोषमुक्त भी कर दिए गए। एक दर्जन अन्य मामलों में भी उन्हें बरी कर दिया गया। तत्काल शिवहर में हत्या और आ‌र्म्स एक्ट के आधा दर्जन मामले चल रहे है जो कोर्ट में लंबित है। मुजफ्फरपुर के अहियापुर थाना में बैरिया बस पड़ाव के विवाद में हुई कुंदन सिंह हत्याकांड में भी वह आरोपी थे।

श्रीनारायण सिंह मूल रूप से डुमरी कटसरी प्रखंड के नयागांव के रहने वाले थे। वह वर्ष 2001 से 2011 तक नयागांव पंचायत से लगातार दस साल तक मुखिया रहे। 2016 में वह शिवहर जेल से ही जिला पार्षद चुने गए। जबकि, अपनी मां चंद्रकला देवी को पंचायत का मुखिया बनायाआ‌र्म्स एक्ट में सजा मिलने के बाद उन्हें पद से हटा दिया गया। इसके बाद हुए उपचुनाव में उनके भतीजे नवनीत कुमार जिला पार्षद चुने गए। जून 2018 में वह कोर्ट से दोषमुक्त किए गए। इसके बाद उन्होंने राजद की सदस्यता हासिल की। राजद में उन्हें जिला उपाध्यक्ष बनाया गया। वह शिवहर सीट से राजद के टिकट के दावेदार थे। राजद ने टिकट नही दिया तो उन्होंने जनता दल राष्ट्रवादी का दामन था और शिवहर के मैदान में कूद पड़े। श्रीनारायण सिंह के परिवार में पिता यमुना सिंह, मां चंद्रकला देवी, पत्नी सुषमा नारायण, पुत्र आदित्य नारायण और पुत्री दीपा कुमारी है।--------------------------------------------------------------------- श्रीनारायण की हत्या का राज खोलेगा जख्मी हमलावर

शिवहर : श्रीनारायण सिंह समेत दो की शनिवार की शाम हुई हत्या का राज जख्मी हमलावर खोलेगा। ग्रामीणों की पिटाई से जख्मी दोनों हमलावर का पुलिस अभिरक्षा में इलाज जारी है। बताया जा रहा है कि दोनों का होश में आना पुलिस के लिए अहम है। बताया जा रहा है कि वारदात में आधा दर्जन हमलावर शामिल थे। तीन बाइक पर पहुंचे हमलावरों ने उस वक्त श्रीनारायण सिंह और उनके समर्थकों पर अंधाधुंध फायरिग कर दी, जब वह जनसंपर्क करने पहुंचे थे। इस वारदात में श्रीनारायण सिंह और उनके समर्थक संतोष कुमार की मौत हो गई। जबकि जख्मी आलोक का इलाज सीतामढ़ी के नंदीपत अस्पताल में जारी है। को गोली लगी। अफरातफरी के बीच लोग भागने लगे। हालांकि, कुछ ग्रामीणों ने हिम्मत दिखाते हुए दो बदमाशों को दबोच लिया। इनमें एक के पास से पिस्टल मिली। ग्रामीणों ने दोनों की जमकर पिटाई की। वहीं पुलिस के हवाले कर दिया। दोनों हमलावर का शिवहर सदर अस्पताल में इलाज जारी है। बेहोशी की अवस्था में रहने के कारण दोनों की पहचान नहीं हो सकी है।

------------------------------------------------------------------------------

आक्रोश को भांप पुलिस ने शव को भेजा सीतामढ़ी::::

शिवहर : पुरनहिया थाना के हथसार में हुई फायरिग में मौके पर ही श्रीनारायण सिंह की मौत हो गई थी। वहीं आलोक और संतोष जख्मी हो गए थे। वारदात के बाद इलाके में जबरदस्त आक्रोश उत्पन्न हो गया। आक्रोश को भांप पुलिस ने श्रीनारायण सिंह के शव को घायलों के साथ ही सीतामढ़ी भेज दिया। इधर, आक्रोश को भांप चप्पे-चप्पे पर सशस्त्र बल तैनात कर दिया है। वरीय पुलिस अधिकारी शिवहर, डुमरी कटसरी और पुरनहिया में कैंप कर रहे है।------------------------------------------------

आइजी पहुंचे शिवहर शिवहर :::जनता दल राष्ट्रवादी के प्रत्याशी श्रीनारायण सिंह समेत दो की हत्या की खबर मिलते ही आईजी गणेश कुमार ने शिवहर पहुंच कर मामले की जांच की। उन्होंने एसपी समेत अधिकारियों के साथ बैठक कर स्थिति की जानकारी ली। इसके पूर्व आइजी सीतामढ़ी पहुंचे। जहां नगर थाने में सीतामढ़ी के एसपी से घटना की जानकारी ली। वहीं सीतामढ़ी के नंदीपत अस्पताल पहुंच घायल का हाल जाना। साथ ही दोनों शव को भी देखा। -------------------------------- कोट ::: श्रीनारायण सिंह हत्याकांड की जांच जारी है। दोषियों को किसी कीमत पर नहीं बख्शा जाएगा :- संतोष कुमार, एसपी शिवहर।

----------------------------------------------------

कोट ::

प्रत्याशी की हत्या का मतदान पर कोई असर नहीं पड़ेगा। मतदान तीन नवंबर को तय तिथि और तय समय पर ही होंगे :- अवनीश कुमार सिंह, एसपी शिवहर।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.