Move to Jagran APP

स्थापना दिवस के सफलता पर डीएम ने जिलावासियों को दी बधाई

तीन दिनों तक चले जिला स्थापना वर्ष समारोह के सफलतापूर्वक आयोजन के लिए डीएम अरशद अजीज की अध्यक्षता में एक प्रेसवार्ता रविवार को आयोजित की गई।

By JagranEdited By: Published: Mon, 08 Oct 2018 12:19 AM (IST)Updated: Mon, 08 Oct 2018 12:19 AM (IST)
स्थापना दिवस के सफलता पर डीएम ने जिलावासियों को दी बधाई
स्थापना दिवस के सफलता पर डीएम ने जिलावासियों को दी बधाई

शिवहर। तीन दिनों तक चले जिला स्थापना वर्ष समारोह के सफलतापूर्वक आयोजन के लिए डीएम अरशद अजीज की अध्यक्षता में एक प्रेसवार्ता रविवार को आयोजित की गई। इस दौरान सर्वप्रथम 25 वें जिला स्थापना वर्ष की बधाई दी गई। वहीं बताया गया कि आयोजन को सफल बनाने में संपूर्ण जिलावासियों का अहम योगदान रहा। इस आयोजन में बच्चा से लेकर बुजुर्ग तक ने अपनी भूमिका निभाई। कहा कि इस दौरान दर्जनों खेल, गीत संगीत सहित अन्य कार्यक्रम आयोजित किए गए। जिसमें जिले सहित बाहर के प्रतिभाशाली प्रतिभागियों ने हिस्सा लेकर आयोजन को ऐतिहासिक बना दिया। वहीं शामिल छात्र/ छात्राओं, युवाओं, खिलाड़ियों, कलाकारों, जनप्रतिनिधियों, व्यवसायियों, किसान, मजदूरों, पुलिस प्रशासन सहित तमाम लोगों को साधुवाद दिया गया जिनके सहयोग कार्यक्रम यादगार हो सका। वही डीएम अरशद ने कहा कि 25 वें स्थापना वर्ष पर शिवहरवासियों को आनेवाले वर्ष के लिए कुछ संकल्प करने होंगे। खासकर स्वच्छता पर विशेष बल देते हुए कहा कि जिला ओडीएफ घोषित हो जाने के बाद की स्वच्छता बनाए रखने की जरूरत है। वहीं यह भी कहा कि शिक्षा एवं स्वास्थ्य के क्षेत्र में जागरूकता दिखानी होगी। अगर कहीं किसी तरह की विसंगति दिखाई देती है तो जिला प्रशासन को सूचित करें तत्क्षण उस पर कार्रवाई करते हुए त्रुटियों को दूर किया जाएगा। विकास में अवरोध पैदा करनेवाले पर विधिसम्मत कानूनी कार्रवाई की जाएगी। वहीं प्रेसवार्ता में मौजूद एसपी संतोष कुमार ने भरोसा दिलाया कि जिला को अपराधमुक्त एवं शराबमुक्त बनाने के लिए जिला पुलिस प्रशासन पूरी तरह कटिबद्ध है। जिसमें जिलावासियों का सहयोग अपेक्षित है। जब तक जिलावासी सजग नहीं होंगे तब तक हम सफल नहीं होंगे। सजगता, जागरूकता एवं आपसी समन्वय ही हमें विकास की ओर ले जाएगा। अधिकारीद्वय ने कहा कि हम कामना करते हैं कि जिला शिवहर निरंतर आगे बढ़ता रहे जवं जिले में अमन का वातावरण विकसित हो। मौके पर एसडीपीओ राकेश कुमार सहित तमाम मीडियाकर्मी व अन्य मौजूद थे।

loksabha election banner

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.