Move to Jagran APP

सौहार्दपूर्ण वातावरण में मनाएं त्योहार

आगामी मोहर्रम, दुर्गापूजा, महावीरी झंडा एवं कांवरिया यात्रा को लेकर शांति समिति की बैठक मंगलवार को डीएम अरशद अजीज की अध्यक्षता में हुई। इस दौरान सभी वर्ग एवं समुदाय के लोगों से विधि व्यवस्था को लेकर रायशुमारी की गई।

By JagranEdited By: Published: Wed, 12 Sep 2018 12:27 AM (IST)Updated: Wed, 12 Sep 2018 12:27 AM (IST)
सौहार्दपूर्ण वातावरण में मनाएं त्योहार
सौहार्दपूर्ण वातावरण में मनाएं त्योहार

शिवहर। आगामी मोहर्रम, दुर्गापूजा, महावीरी झंडा एवं कांवरिया यात्रा को लेकर शांति समिति की बैठक मंगलवार को डीएम अरशद अजीज की अध्यक्षता में हुई। इस दौरान सभी वर्ग एवं समुदाय के लोगों से विधि व्यवस्था को लेकर रायशुमारी की गई। उपस्थित गणमान्यों ने जिला प्रशासन को आश्वस्त किया कि जिले के लोग अमनपसंद हैं साथ ही यहां पर्व त्योहार आपसी मिल्लत से मनाने की परंपरा है। सलाह दी गई कि 17 सितंबर से बागमती बेलवा घाट में कांवरियों की भीड़ जुटती है ऐसे में वहां पर्याप्त रोशनी सहित अन्य सुविधा उपलब्ध होना बहुत आवश्यक है। इस संबंध में पड़ोसी मोतिहारी जिला प्रशासन से संपर्क स्थापित करने की सलाह दी गई। साथ ही कांवरियों की सुविधा के लिए बेलवा के कच्ची सड़क की मरम्मत का प्रस्ताव भी रखा गया। वहीं दूसरी ओर तरियानी थाना क्षेत्र के माधोपुर छाता में मूर्ति विसर्जन में दोनों गुटों के लिए अलग-अलग समय निर्धारण की मांग की गई। पिपराही प्रखंड हरपुर, शिवहर के कुशहर एवं हरनाही में झंडा एवं ताजिया के दौरान विशेष सुरक्षा के लिए आगाह किया गया। एसडीओ आफाक अहमद ने कहा कि शांति व्यवस्था कायम करने को पर्व त्योहारों के दौरान डीजे बजाने पर पूर्णत: पाबंदी रहेगी। वहीं आयोजन की पूर्व सूचना जिला प्रशासन को देना एवं संबंधित थाना से अनुज्ञप्ति लेना आवश्यक होगा। डीएम अरशद अजीज एवं एसपी संतोष कुमार ने संयुक्त रूप से कहा कि पर्व त्योहार सौहार्दपूर्ण वातावरण में मनाएं और आपस में खुशियां बांटे। वहीं अन्य जिलों के लिए हम एक संदेश छोड़ जाएं । यह भी बताया गया कि इन दिनों व्हाट्स अप/ फेशबुक के माध्यम से कुछ असामाजिक तत्व अफवाह फैला कर सामाजिक सौहार्द बिगाड़ने में लगे हैं ऐसे लोगों पर पूरी नजर रखी जा रही है। भ्रामक मैसेज वायरल करने वाले ग्रुप के एडमिन पर सीधी कार्रवाई की जाएगी। मौके पर लोजपा जिलाध्यक्ष विजय कुमार पांडेय रालोसपा जिलाध्यक्ष राजेश कुमार ¨सह, जदयू के वरीय नेता दिग्विजय ¨सह, भाकपा जिलाध्यक्ष शत्रुघ्न सहनी, कांग्रेस जिला प्रवक्ता मुकेश कुमार ¨सह, मुखिया प्रतिनिधि नसीर अहमद, सामाजिक कार्यकर्ता जगदीश राय, पूर्व नपं अध्यक्ष वकील प्रसाद गुप्ता, मो. हसनैन, बबलू खान एवं अनिल ¨सह सहित बड़ी संख्या में जिले के गणमान्य एवं राजनीतिक दलों के प्रतिनिधि मौजूद थे।

loksabha election banner

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.