Move to Jagran APP

विधान परिषद चुनाव में बंपर वोटिग

विधान परिषद की तिरहुत स्नातक और शिक्षक चुनाव के तहत गुरुवार को शिवहर में बंपर वोटिग हुई।

By JagranEdited By: Published: Fri, 23 Oct 2020 12:26 AM (IST)Updated: Fri, 23 Oct 2020 05:06 AM (IST)
विधान परिषद चुनाव में बंपर वोटिग
विधान परिषद चुनाव में बंपर वोटिग

शिवहर। विधान परिषद की तिरहुत स्नातक और शिक्षक चुनाव के तहत गुरुवार को शिवहर में बंपर वोटिग हुई। अहले सुबह भले ही मतदान की रफ्तार धीमी रही। लेकिन, दिन ढलने के साथ ही मतदान में रफ्तार दिखा। मतदान खत्म होने तक मतदाताओं ने जमकर मतदान किया। तिरहुत शिक्षक निर्वाचन के तहत 87.59 फीसद और स्नातक निर्वाचन के तहत 58.95 फीसद मतदाताओं ने मतदान किया। स्नातक निर्वाचन के तहत 2,040 व शिक्षक निर्वाचन के तहत 241 मतदाताओं ने मताधिकार का प्रयोग किया। डुमरी कटसरी में स्नातक के 365 में 217 व शिक्षक में 29 में 28 मतदाताओं ने मतदान किया। जबकि, पिपराही में स्नातक के 361 व शिक्षक निर्वाचन के 51 मतदाताओं ने मत डाले। तरियानी, शिवहर और पुरनहिया में भी जमकर मतदान हुआ। हालांकि, स्नातक मतदाताओं की अपेक्षा शिक्षक मतदाताओं में मतदान का उत्साह अधिक दिखा। मतदान की पल-पल की गतिविधि सीसीटीवी में कैद हुई। वहीं इसकी वेब कास्टिग भी कराई गई। देर शाम भारी सुरक्षा व्यवस्था के बीच बैलेट बॉक्स को तरियानी और मीनापुर के रास्ते मुजफ्फरपुर एमआईटी स्थित बज्रगृह को भेजा गया।

loksabha election banner

---------------------------------------------- मतदान केंद्रों पर दिखे सुरक्षा के इंतजामशिवहर : विधान परिषद चुनाव के तहत मतदान केंद्रों पर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम दिखे। दंडाधिकारी के नेतृत्व में सशस्त्र बल तैनात रहे। तीन जोनल अधिकारी लगातार बूथों का जायजा लेते रहे। गश्ती दल भी भ्रमण करती रही। जबकि, डीएम अवनीश कुमार सिंह, एसपी संतोष कुमार, निर्वाची पदाधिकारी सह एसडीओ मो. इश्तियाक अली अंसारी ने बूथों का निरीक्षण कर व्यवस्था और मतदान की स्थिति का जायजा लिया।

-------------------------------------------------

थर्मल स्कैनिग के बाद ही इंट्री

शिवहर : विधान परिषद चुनाव के तहत जिले में कुल 12 बूथ बनाए गए थे। छह बूथों पर स्नातक निर्वाचन और छह बूथों पर शिक्षक निर्वाचन के लिए मतदान की व्यवस्था थी। जिले के सभी पांच प्रखंड कार्यालय परिसर के अलावा अनुमंडल कार्यालय में भी बूथ बनाया गया था। इस दौरान बूथों पर कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए भी पूरी व्यवस्था रही। बूथ पर प्रवेश के साथ ही मतदाता की थर्मल स्कैनिग की गई। हाथ को सैनिटाईज भी कराया गया। इसके लिए बूथों पर चिकित्सक और कर्मियों की टीम तैनात रही।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.