Move to Jagran APP

Bihar Crime: लुटेरों ने शिवहर के युवक की सोनपुर में गोली मारकर की हत्या, पैसे लेकर लौट रहा था सेल्समैन

Sheohar Man Shot Dead In Saran सारण जिले के सोनपुर में रविवार को लुटेरों ने लूट के दौरान गोली मारकर शिवहर के युवक की हत्या कर दी। मृतक चुन्नू साह (30) जिले के पुरनहिया थाना क्षेत्र के हथिसार गांव निवासी शिवचंद्र साह का पुत्र था।

By Jagran NewsEdited By: Prateek JainPublished: Sun, 09 Apr 2023 04:58 PM (IST)Updated: Sun, 09 Apr 2023 04:58 PM (IST)
Bihar Crime: लुटेरों ने शिवहर के युवक की सोनपुर में गोली मारकर की हत्या, पैसे लेकर लौट रहा था सेल्समैन
Bihar Crime: शिवहर के युवक की लुटेरों ने सोनपुर में गोली मारकर की हत्या, पैसे लेकर लौट रहा था सेल्समैन

शिवहर, जागरण संवाददाता: सारण जिले के सोनपुर में रविवार को लुटेरों ने लूट के दौरान गोली मारकर शिवहर के युवक की हत्या कर दी।

loksabha election banner

मृतक चुन्नू साह (35) जिले के पुरनहिया थाना क्षेत्र के हथिसार गांव निवासी शिवचंद्र साह का पुत्र था। घटना की सूचना के बाद स्वजनों में कोहराम मच गया है।

सूचना के बाद चुन्नू साह के स्वजन पटना और सोनपुर के लिए रवाना हो गए। स्वजन और ग्रामीण शव लाए जाने का इंतजार कर रहे हैं।

बताया गया कि चुन्नू साह वर्षों से राजधानी पटना के मीठापुर इलाके में रहकर पटना के कारोबारी के लिए सेल्समैन का काम करता था।

बदमाशों ने घेरा फिर धारदार हथियार से किया हमला

छपरा-हाजीपुर राष्ट्रीय राजमार्ग 19 पर सोनपुर के पास रविवार को दिन-दहाड़े लूटपाट के दौरान हत्याकांड ने यहां पुलिस व्यवस्था की पोल खोलकर रख दी है।

बाइक सवार बदमाशों ने यहां अहिल्या बाई पार्क चौक के निकट पटना के एक गद्दी एजेंट को पीछा कर घेर लिया और लूटपाट के दौरान तेज धारदार हथियार से ताबड़तोड़ वार कर गंभीर रूप से घायल करने के साथ ही गोली मार दी।

घटना के दौरान एजेंट युवक ने शोर मचाकर आसपास के लोगों से बचाने की आवाज लगाई लेकिन उसे बचाने कोई नहीं आए।

घटना से लहूलुहान एजेंट दौड़ कर कुछ कदम भागा और सड़क पर बेसुध होकर गिर पड़ा, लेकिन संवेदनहीनता की पराकाष्ठा यह कि ठीक उसके बगल से लोग गुजरते रहे, परंतु किसी ने भी उसे अस्पताल पहुंचाने या उसकी सहायता को अपना कर्तव्य नहीं समझा। इस दौरान हाजीपुर-छपरा एनएच 19 पर कहीं भी कोई पुलिस गश्त नहीं दिखी।

मालूम हो कि सोनपुर के बाकरपुर सब्जी मंडी से कलेक्शन के रुपये वसूल कर बाइक से पटना लौट रहे एक गद्दी एजेंट की बदमाशों ने रुपये लूटने की कोशिश में सोनपुर गोला बाजार से उत्तर नेशनल हाईवे 19 पर रविवार को दिन दहाड़े गोली मारकर हत्या कर दी।

यह घटना एनएच स्थित एक गैरेज के समीप घटित हुई है। हालांकि, स्थानीय पुलिस गद्दी एजेंट की गोली से नहीं बल्कि किसी धारदार हथियार से प्रहार कर हत्या किए जाने की बात कह रही है। मृतक के पास से 1 लाख 28 हजार 830 रुपये भी बरामद किए गए हैं।

इधर पुलिस वीडियो फुटेज के आधार पर इस कांड में शामिल बदमाशों के चेहरे पहचानने में लगी हुई है। घटना के बाद पुलिस यहां लगे सीसीटीवी फुटेज को खंगाला है।

वीडियो फुटेज में स्पष्ट स्पष्ट दिखाई पड़ रहा है कि पीछा कर रहे बाइक सवार बदमाशों ने सड़क किनारे लगी एक कार के बगल में गद्दी एजेंट के बाइक को घेर लिया और ताबड़तोड़ वार करते चले गए।

वहीं लोगों के आने की भनक लगते ही सभी एक बाइक पर सवार होकर भाग निकले। जानकारी के अनुसार, शिवहर जिले के पुरनहिया थाना क्षेत्र स्थित बसंत पट्टी हथसार निवासी शिवचंद्र साह का पुत्र चुन्नू कुमार साह लगभग 15 वर्षों से पटना के मीठापुर स्थित सब्जी के थोक गद्दी मालिक के यहां मुंशी का काम करता था।

वह अक्सर सब्जी के स्थानीय विक्रेताओं के यहां बकाया रकम की वसूली के लिए हाजीपुर एवं सोनपुर आया-जाया करता था।

इसी क्रम में रविवार को सोनपुर बाकरपुर के सब्जी विक्रेताओं से बकाए रकम की वसूली कर वापस पटना लौटने के दौरान एनएच 19 पर सोनपुर के निकट यह घटना घटी। पुलिस घटना में रुपये लूट और गोली मारे जाने की घटना से इनकार कर रही है। लेकिन इसकी छानबीन की जा रही है।

पत्नी ने छोटी बहन के ससुरालवालों पर दर्ज कराई प्राथमिकी

दिन-दहाड़े सोनपुर बाइपास पर रविवार को गोली मार कर एक कलेक्शन एजेंट की हत्या मामले में मृतक की पत्नी के फर्दबयान पर पुलिस ने प्राथमिकी की है।

इस संबंध में सोनपुर पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार, मृतक शिवहर जिले के बसंत पट्टी के 35 वर्षीय चुन्नू कुमार साह की पत्नी अनिता देवी ने हाजीपुर सदर अस्पताल में पुलिस के सामने बयान दिया है। हत्या का आरोप अपनी छोटी बहन के ससुरालवालों पर लगाया है।

आवेदन में कहा गया है कि उसकी छोटी बहन की शादी उसके पति मृतक चुन्नू ने ही पटना स्थित विसुनपुरा पोखरा गांव में कराई थी।

शादी के बाद ससुराल वाले उसे दहेज के लिए लगातार प्रताड़ित किया करते थे। तंग आकर उनकी छोटी बहन मायके आ गई। उन लोगों के डर से वह अपने मायके में ही रह रही है।

इस बीच उसके ससुरालवाले उसके पति पर यह दबाव बनाने लगे कि तुम्हारी साली यहां से पांच लाख रुपये लेकर चली गई है। रुपये लौटाओ नहीं तो ठीक नहीं होगा। मृतक की पत्नी अनिता देवी ने इस हत्याकांड में उसकी छोटी बहन के पति, देवर तथा ससुर को नामजद किया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.