Move to Jagran APP

तीसरे दिन इंटर परीक्षा में 1134 परीक्षार्थी शामिल

शिवहर। इंटर परीक्षा के तीसरे दिन बुधवार को सभी केंद्रों पर शांतिपूर्ण माहौल में परीक्षा हुई।

By JagranEdited By: Published: Thu, 06 Feb 2020 12:00 AM (IST)Updated: Thu, 06 Feb 2020 06:17 AM (IST)
तीसरे दिन इंटर परीक्षा में 1134 परीक्षार्थी शामिल
तीसरे दिन इंटर परीक्षा में 1134 परीक्षार्थी शामिल

शिवहर। इंटर परीक्षा के तीसरे दिन बुधवार को सभी केंद्रों पर शांतिपूर्ण माहौल में परीक्षा हुई। कहीं न कोई निष्कासन और न ही कोई अवांछित समाचार आए। परीक्षा के दौरान सुरक्षा के कड़े प्रबंध देखे जा सकते हैं। परीक्षा अवधि में अधिकारियों की टीमें एक अंतराल के बाद केंद्रों का जायजा लेने पहुंचती रही। डीएम अवनीश कुमार सिंह ने स्वयं केंद्रों का निरीक्षण किया। केंद्राधीक्षक व वीक्षकों से आवश्यक पूछताछ की व जरुरी निर्देश दिए। सुंदरपुर परीक्षा केंद्र पर रूककर परीक्षार्थियों के प्रवेश के समय की जा रही जांच का भी अवलोकन किया। हिदायत दी कि कदाचार मुक्त परीक्षा संचालन प्रथम ध्येय है। इसमें किसी तरह की अनदेखी या लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। संबंधितों पर कार्रवाई होनी तय है। बुधवार को पहली पाली में विज्ञान तो दूसरी में ऐच्छिक विषय अर्थशास्त्र की परीक्षा संपन्न हुई। इस दौरान कुल 1156 परीक्षार्थियों में 1134 ने परीक्षा दी जबकि 22 अनुपस्थित पाए गए। निर्धारित छह परीक्षा केंद्रों में क्रमश: मुख्यालय स्थित नवाब उच्चतर माध्यमिक विद्यालय केंद्र पर पहली पाली में 219 में 218 परीक्षार्थी केंद्र पहुंचे जबकि दूसरी पाली में 233 में 227 ने परीक्षा दी। वहीं रामखेलावन जंगी उच्चतर माध्यमिक विद्यालय कुशहर केंद्र पर पहली पाली में 206 की जगह 200 परीक्षार्थी उपस्थित रहे। दूसरी पाली में 49 की जगह 47 ने परीक्षा दी।

loksabha election banner

इधर प्रोजेक्ट बालिका उच्चतर माध्यमिक विद्यालय केंद्र पर पहली पाली में 33 में 32 ने परीक्षा दी। दूसरी पाली में सभी 44 परीक्षार्थी उपस्थित रहे। पिपराही रोड स्थित आदर्श मध्य विद्यालय परीक्षा केंद्र पर पहली पाली में 84 में 83 ने परीक्षा दी। दूसरी पाली में सभी 16 परीक्षार्थी केंद्र पर मौजूद पाए गए। मुजफ्फरपुर रोड स्थित सुंदरपुर खरौना उत्क्रमित उच्च माध्यमिक विद्यालय केंद्र पर पहली पाली में 103 में 102 तो दूसरी में 33 में 31 की उपस्थिति दर्ज की गई। उधर फतहपुर हाईस्कूल केंद्र पर पहली पाली में 109 में 107 ने परीक्षा दी। दूसरी पाली में सभी 27 परीक्षार्थियों ने परीक्षा दी। ट्रैफिक पर दिख रहा असर परीक्षा के समय से एक घंटा पूर्व और परीक्षा पूरी होने के बाद सड़कों पर वाहनों का दबाव बढ़ा दिख रहा है। जिसमें चार पहिया और बाइक की तादाद अधिक है। नतीजतन शहर में जाम की स्थिति उत्पन्न हो जा रही है। हालांकि एसपी संतोष कुमार ने परीक्षा के मद्देनजर एहतियातन सभी चौक चौराहों पर नियमित ट्रैफिक पुलिस के अतिरिक्त पुलिस बल की तैनाती की है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.