Move to Jagran APP

मढ़ौरा और अमनौर प्रखंड में मतदान आज

सारण। जिले में पंचायत चुनाव के दसवें चरण का मतदान बुधवार को मढ़ौरा व अमनौर प्रखंड में होगा। यह चुनाव गंवई मतदाताओं को नए अनुभव का एहसास कराने वाला है।

By JagranEdited By: Published: Tue, 07 Dec 2021 11:08 PM (IST)Updated: Tue, 07 Dec 2021 11:08 PM (IST)
मढ़ौरा और अमनौर प्रखंड में मतदान आज
मढ़ौरा और अमनौर प्रखंड में मतदान आज

सारण। जिले में पंचायत चुनाव के दसवें चरण का मतदान बुधवार को मढ़ौरा व अमनौर प्रखंड में होगा। यह चुनाव गंवई मतदाताओं को नए अनुभव का एहसास कराने वाला है। ऐसा इसलिए कि गांवों के वोटरों को पहली बार एकसाथ बैलेट पर मुहर लगाने व ईवीएम का बटन दबाने का मौका मिला है।

loksabha election banner

अमनौर प्रखंड के 270 व मढ़ौरा के 302 बूथों पर चाक-चौबंद व्यवस्था के बीच मतदान होगा। मतदान को लेकर सुरक्षा के लिए बिहार पुलिस, बिहार सशस्त्र पुलिस बल व होमगार्ड जवानों को बूथों पर लगाया गया है। अमनौर के कुछ बूथों पर विशेष व्यवस्था की गई है। कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच मतदाताओं को भयमुक्त हो कर मतदान करने की प्रशासनिक अपील की गई है। अमनौर के अलग-अलग छह पदों के लिए 585 सीटों पर कुल 2466 उम्मीदवार हैं। वहीं मढ़ौरा के 675 सीटों पर कुल 3050 उम्मीदवार मैदान में हैं। वोटरों की बायोमीट्रिक से होगी पहचान:

पहली बार हर बूथ पर बायोमीट्रिक से पहचान की जाएगी। हर वोटर का प्रत्येक बूथ पर फिगर स्कैन लेकर उनकी पहचान की जाएगी। इसके लिए हर बूथ पर बायोमीट्रिक डिवाइस लगाई जाएगी। साथ ही बूथ पर हर वोटर की डिजिटल फोटो ली जाएगी। ये सारे इंतजाम फर्जी मतदान रोकने के उद्देश्य से किया गया है। इसके बावजूद भी किसी ने वोटिग में फर्जीवाड़ा करने की कोशिश की तो उसे तत्काल गिरफ्तार किया जाएगा। अमनौर में आज एक लाख 46 हजार 521 मतदाता:

संसू, अमनौर: प्रखंड में मतदान की तैयारी पूरी कर ली गई है। मतदान कर्मी अपने-अपने बूथ के पर पहुंच गए हैं। 2466 प्रत्याशियों के भाग्य का फैसला आज एक लाख 46 हजार 521 मतदाता करेंगे। इसके लिए कुल 270 मतदान केंद्र बनाए गए है।

प्रखंड की 18 पंचायतों में छह पदों के लिए मतदान होने हैं। इसमें जिला परिषद, मुखिया, पंचायत समिति सदस्य, सरपंच, वार्ड सदस्य एवं पंच शामिल है। 18 पंचायत में कुल 585 सीट है। उस पर 2466 प्रत्याशी विभिन्न पदों पर अपना भाग्य आजमा रहे हैं। उसके लिए सेक्टर पदाधिकारी सहित बड़ी संख्या में पुलिस पदाधिकारी एवं पुलिस बल के जवान तैनात किए गए हैं। प्रशासन के लोग शांतिपूर्ण एवं निष्पक्ष चुनाव कराने के लिए हर स्तर पर तैयार हैं। असामाजिक तत्व एवं चुनाव में गड़बड़ी फैलाने वालों पर पैनी नजर बनी हुई है। गड़बड़ी फैलाने वालों को किसी भी हालत में बख्शा नहीं जाएगा। सभी चुनाव कर्मी अपने अपने बूथ पर जाने के लिए तैयारी में जुट गए हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.