-आनलाइन वर्ग संचालन व लंबित परीक्षा संचालन पर हुई चर्चा

जागरण संवाददाता, छपरा : जयप्रकाश विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो. हनुमान पांडेय गुरुवार को छपरा पहुंचे। अपने आवास पर विश्वविद्यालय के अधिकारियों के साथ चर्चा की और लंबित फाइलों का निष्पादन किया।

जानकारी के अनुसार कुलपति ने छपरा, सिवान एवं गोपालगंज के कॉलेजों में चल रहे ऑनलाइन क्लास की जानकारी ली। उसके साथ ही राजभवन से मिले दिशानिर्देश का पालन करने का भी आदेश दिया। परीक्षा नियंत्रक डॉ. अनिल कुमार सिंह से विश्वविद्यालय के लंबित रिजल्ट को प्रकाशित करने की दिशा में जानकारी ली। उसके साथ ही परीक्षा संचालित करने का मास्टर प्लान बनाने को निर्देश दिया। स्नातक वर्ग में नामांकन लेने पर भी चर्चा की गई। जिस पर विश्वविद्यालय प्रशासन जल्द ही निर्णय लेगा। इसबीच जयप्रकाश विश्वविद्यालय शिक्षकेत्तर कर्मचारी संघ का एक प्रतिनिधिमंडल कुलपति से मिलकर बिना 25 फीसदी कटौती के पूर्ण वेतन देने की मांग की। जिस पर कुलपति ने आश्वासन दिया कि प्रधानसचिव ने भी बिना कटौती के पूर्ण वेतन देने का आदेश दिया है। कुलपति से मिलने वालों में हरिहर मोहन, अभिषेक कुमार, राय रणविजय देव, अमित प्रकाश, संतोष कुमार सिंह आदि प्रमुख थे।

इनसेट :

बकाया वेतन भुगतान को ले वीसी से मिला अतिथि शिक्षकों का प्रतिनिधि मंडल

जासं, छपरा : जयप्रकाश विश्वविद्यालय के अतिथि शिक्षक संघ का एक प्रतिनिधिमंडल गुरुवार को कुलपति से मिला। उनसे तीन माह का बकाया वेतन भुगतान अविलंब करने की मांग की। अतिथि शिक्षकों ने कहा वेतन भुगतान नहीं होने से आर्थिक कठिनाई का सामना करना पड़ रहा है। जबकि अतिथि शिक्षक विश्वविद्यालय के दिशानिर्देश पर ऑनलाइन क्लास ले रहे है। विश्वविद्यालय अनुदान आयोग ने भी लॉकडाउन में घर से कार्य करने निर्देश दिया गया था। जिसका पालन करते हुए गेस्ट लेक्चरर घर से ही क्लास ले रहे हैं। कुलपति ने शिक्षकों को आश्वासन देते हुए कहा कि उनके वेतन भुगतान को ले वे राजभवन से दिशा निर्देश प्राप्त कर आवश्यक कार्रवाई करेंगे। प्रतिनिधि मंडल में डॉ. धमेंद्र कुमार सिंह, डॉ. जितेंद्र सिंह, डॉ. इंद्रकांत बबलू, डॉ. मनोज पांडेय, डॉ. विकास कुमार सिंह, डॉ.राजेश सिंह, डॉ. सूर्यदेव राम, डॉ. मनीष कुमार सिंह शामिल थे। इनसेट :

राम किशोर सिंह बने जेपीयू के नए वित्त पदाधिकारी

जासं, छपरा : जयप्रकाश विश्वविद्यालय के नए वित्त पदाधिकारी राम किशोर सिंह नियुक्त हुए है। वे वर्तमान वित्त पदाधिकारी शिव दयाल सिंह की जगह लेंगे। शिव दयाल सिंह का स्थानांतरण पटना विश्वविद्यालय में हो गया है। इस संबंध में राजभवन के सचिव राम अनु्ग्रह नारायण सिंह ने महामहिम राज्यपाल सह कुलाधिपति फागू चौहान के निर्देश पत्र जारी करते हुए कुलपति को पत्र भेजा है।

Posted By: Jagran

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस