Move to Jagran APP

जेपी विश्वविद्यालय के तीन कर्मियों का तबादला

छपरा। जयप्रकाश विश्वविद्यालय प्रशासन ने कार्य में लापरवाही एवं अन्य कारणों से विश्वविद्यालय में कार्

By JagranEdited By: Published: Fri, 11 May 2018 08:48 PM (IST)Updated: Fri, 11 May 2018 08:48 PM (IST)
जेपी विश्वविद्यालय के तीन कर्मियों का तबादला
जेपी विश्वविद्यालय के तीन कर्मियों का तबादला

छपरा। जयप्रकाश विश्वविद्यालय प्रशासन ने कार्य में लापरवाही एवं अन्य कारणों से विश्वविद्यालय में कार्यरत तीन कर्मियों का कॉलेज में स्थानांतरण कर दिया है। कुलपति प्रो. हरिकेश ¨सह ने बताया कि विश्वविद्यालय के तीन कर्मियों का स्थानांतरण किया गया है। जिसमें परीक्षा विभाग के सहायक मुकेश तिवारी को नारायण कॉलेज गोरियाकोठी सिवान, कुलसचिव कोषांग के सहायक अनिल शरण को गोपेश्वर कॉलेज हथुआ गोपालगंज एवं वित्त शाखा के सहायक अजय कुमार श्रीवास्तव को वाईएन कॉलेज दिघवारा, सारण में तबादला किया गया है। पार्ट थ्री के परीक्षा के दौरान तीन कर्मियों के स्थानांतरण पर विश्वविद्यालय में खूब चर्चा हो रही है। परीक्षा विभाग के दौरान ही परीक्षा विभाग का सहायक का तबादला कर दिया गया है। इनसेट :

loksabha election banner

जगदम कॉलेज के शिक्षकों की हुई राजेंद्र कॉलेज में तैनाती

छपरा :जयप्रकाश विश्वविद्यालय के स्नातक तृतीय खंड के परीक्षा में राजेंद्र कॉलेज में वीक्षक के कम होने पर जगदम कॉलेज के शिक्षकों को वहां वीक्षक कार्य के लिए भेजा गया है। विश्वविद्यालय प्रशासन के निर्देश पर जगदम कॉलेज के बीस शिक्षकों को राजेंद्र कॉलेज में 11 - 15 मई तक वीक्षक कार्य करने के लिए भेजा गया है। मालूम हो कि कुलपति प्रो.हरिकेश ¨सह राजेंद्र कॉलेज में जांच के दौरान वीक्षक होने की मामला समाने आया था। जिसको लेकर विश्वविद्यालय प्रशासन ने वहां वीक्षक कार्य करने के लिए शिक्षक भेजने का निर्देश दिया था। जिसके बाद जगदम कॉलेज के प्राचार्य डा कृष्ण कुमार बैठा ने बीस शिक्षक को वहां भेजने को लिए रिलिव कर दिया है।

इनसेट :

परीक्षा के दूसरे दिन भी प्रवेश पत्र को ले भटक रहे छात्र

छपरा :स्नातक तृतीय खंड की परीक्षा दो दिन बीत भी गया। लेकिन भी तक सभी परीक्षार्थियों को प्रवेश पत्र नहीं मिल सका है। प्रवेश पत्र लेने के लिए परीक्षार्थी एवं कॉलेज कर्मी विश्वविद्यालय का चक्कर लगा रहे है।

रामजयपाल कॉलेज के करीब 38 और परीक्षार्थियों का प्रवेश पत्र नहीं मिला है। जबकि कुलपति प्रो. हरिकेश ¨सह ने नौ मई को कॉलेज में हंगामा के बाद देर रात करीब 50 से अधिक परीक्षार्थियों को प्रवेश पत्र दिलवाया। लेकिन उसके बाद भी कई परीक्षार्थियों को प्रवेश पत्र नहीं मिला है जो विश्वविद्यालय में चक्कर लगा रहे है। शुक्रवार की देर शाम तक परीक्षार्थी विश्वविद्यालय में पहुंचे थे लेकिन उन्हें प्रवेश पत्र नहीं मिला। परीक्षा फार्म भरने के बाद भी प्रवेश पत्र नहीं आने पर परीक्षा विभाग कॉलेज प्रशासन की लापरवाही बता रहे है तो कॉलेज प्रशासन विश्वविद्यालय प्रशासन की गलती करार दे रहे है। लेकिन इस झगड़े में छात्रों का भविष्य बर्बाद हो रहा है। छपरा, सिवान एवं गोपालगंज के कर्मी व छात्र अपने अभिभावक के साथ विश्वविद्यालय का चक्कर लगा रहे है।

इनसेट :

पार्ट टू फार्म भरने में छात्रों को हो रही परेशानी

छपरा : जयप्रकाश विश्वविद्यालय के स्नातक द्वितीय खंड की (सत्र-2014-17) परीक्षा का फार्म भरने में शुक्रवार को परीक्षार्थियों को परेशानी हुई। परीक्षार्थियों ने बताया किया। आज आनलाइन फार्म भरने में परेशानी हुई है। छपरा, सिवान एवं गोपालगंज के कॉलेजों में परीक्षार्थियों की भी साइबर कैफे में पहुंची थे। लेकिन दोपहर बाद आनलाइन फार्म भरना शुरू होगा।परीक्षार्थी

को विश्वविद्यालय के वेबसाइट - www.द्भश्चह्वह्मद्गह्यह्वद्यह्लह्य.द्बठ्ठ पर आन लाइन परीक्षा फार्म भरकर उसका ¨प्रट आउट निकालकर कॉलेज में उसे सत्यापित करा कर जमा करना है। पार्ट थ्री के परीक्षा के कारण परीक्षा फार्म आन लाइन भरकर उसे सत्यापित कर जमा करने में छात्र- छात्राओं को काफी दिक्कत हुई। इनसेट :

जेपीएम कॉलेज में सुबह में दिया जा रहा पार्ट टू का रजिस्ट्रेशन

छपरा : जयप्रकाश महाविद्यालय में छात्राओं को सुबह में पार्ट टू का रजिस्ट्रेशन प्रपत्र दिया जा रहा है। कॉलेज में रजिस्ट्रेशन प्रपत्र लेने के लिए छात्राओं की भीड़ पहुंच रही है। शुक्रवार को कुछ छात्राओं ने रजिस्ट्रेशन प्रपत्र देने में देरी का आरोप लगाते हुए हो हल्ला भी किया। कॉलेज प्रशासन ने बताया कि रजिस्ट्रेशन देने में देरी नहीं हो रही है। लेकिन कुछ छात्राएं जानबूझकर हो हल्ला कर रही है। कॉलेज प्रबंधन सभी छात्राओं को रजिस्ट्रेशन समय पर देने के लिए वचनबद्ध है। किसी भी छात्राओं को कोई परेशानी नहीं होगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.