Move to Jagran APP

छपरा जंक्शन पर आतंकी हमले की आशंका

गणतंत्र दिवस के मौके पर छपरा जंक्शन पर आतंकी हमले की आशंका है। इस सूचना पर खुफिया एजेंसियों के कान खड़े हो गए हैं। इसको देखते हुए रेलवे प्रशासन ने स्टेशन की सुरक्षा व्यवस्था को पुख्ता करने का निर्देश दिया है। अधिकारियों ने रेलवे सुरक्षा बल के जवानों को अलर्ट कर दिया है। रेल थानाध्यक्ष को विशेष चौकसी बरतने का निर्देश दिया है। स्टेशन की सुरक्षा के साथ-साथ ट्रेनों की सुरक्षा भी बढ़ाने के निर्देश दिए हैं।

By JagranEdited By: Published: Sun, 13 Jan 2019 09:59 PM (IST)Updated: Sun, 13 Jan 2019 09:59 PM (IST)
छपरा जंक्शन पर आतंकी हमले की आशंका
छपरा जंक्शन पर आतंकी हमले की आशंका

जासं, छपरा : गणतंत्र दिवस के मौके पर छपरा जंक्शन पर आतंकी हमले की आशंका है। इस सूचना पर खुफिया एजेंसियों के कान खड़े हो गए हैं। इसको देखते हुए रेलवे प्रशासन ने स्टेशन की सुरक्षा व्यवस्था को पुख्ता करने का निर्देश दिया है। अधिकारियों ने रेलवे सुरक्षा बल के जवानों को अलर्ट कर दिया है। रेल थानाध्यक्ष को विशेष चौकसी बरतने का निर्देश दिया है। स्टेशन की सुरक्षा के साथ-साथ ट्रेनों की सुरक्षा भी बढ़ाने के निर्देश दिए हैं।

prime article banner

रेल एसपी व आरपीएफ के कमांडेंट ने खुफिया एजेंसियों से मिली सूचना के बाद जंक्शन की सुरक्षा बढ़ाने के साथ ही छपरा जंक्शन से होकर गुजरने वाली लंबी दूरी की सभी महत्वपूर्ण ट्रेनों की सघन जांच का भी निर्देश दिया है। श्वान दस्ता से तलाशी लेने, हैंड हेल्ड मेटल डिटेक्टर से जांच कराने, स्टेशन पर आने- जाने वाले यात्रियों की गहन तलाशी लेने का निर्देश दिया गया है। साथ ही संदिग्धों पर विशेष नजर रखने की हिदायत दी गई है। मालूम हो कि छपरा जंक्शन से होकर राजधानी एक्सप्रेस, बिहार संपर्क क्रांति सुपरफास्ट, वैशाली सुपरफास्ट, गंगा कावेरी, मथुरा एक्सप्रेस, पवन एक्सप्रेस जैसी महत्वपूर्ण ट्रेनें गुजरती हैं। पहले भी निशाने पर रहा है छपरा जंक्शन

छपरा जंक्शन स्टेशन पहले भी आतंकियों के निशाने पर रहा है। इसको लेकर कई बार अलर्ट घोषित किया जा चुका है। दो वर्ष पहले छपरा-टाटा एक्सप्रेस ट्रेन में बम विस्फोट की भी घटना हो चुकी है। खास बात यह कि सारण प्रमंडल में लश्कर-ए-तैयबा जैसे आतंकी संगठन के नेटवर्क का भी खुलासा इन्हीं 2 वर्षों के अंदर हुआ है। नगरा थाना क्षेत्र से एक युवक को लश्कर-ए-तैयबा से संबंध होने के कारण एनआइए ने गिरफ्तार किया था। क्या कहते हैं अधिकारी

खुफिया एजेंसियों की आशंका के मद्देनजर गणतंत्र दिवस पर सुरक्षा के कड़े प्रबंध करने का निर्देश दिया गया है। विशेष चौकसी बरतने का निर्देश दिया गया है ।

ऋषि पांडेय, सीनियर कमांडेंट, आरपीएफ, वाराणसी

वर्जन

जीआरपी को गणतंत्र दिवस के अवसर पर विशेष चौकसी बरतने का निर्देश दिया गया है। सभी ट्रेनों में स्पेशल जांच करने को कहा गया है। आरपीएफ व जीआरपी के बीच समन्वय बनाकर संयुक्त जांच अभियान चलाया जाएगा।

संजय कुमार ¨सह

रेल एसपी, मुजफ्फरपुर


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.