Move to Jagran APP

सारण के दिघवारा में मौत से मातम

दिघवारा थाना क्षेत्र के अकिलपुर के रहने वाले मदन सिंह के घर में उनके पुत्र राकेश सिंह की शादी को लेकर जहां शहनाई बज रही थी वहीं अब मातम पसर गया है। परिवार के किसी सदस्य को समझ में नहीं आ रहा कि वह क्या करें। 10 लोगों के नदी में डूबने से हुई मौत के बाद अकिलपुर से लेकर दानापुर तक मातम पसर गया है।

By JagranEdited By: Published: Fri, 23 Apr 2021 10:20 PM (IST)Updated: Fri, 23 Apr 2021 10:20 PM (IST)
सारण के दिघवारा में मौत से मातम
सारण के दिघवारा में मौत से मातम

सारण। दिघवारा थाना क्षेत्र के अकिलपुर के रहने वाले मदन सिंह के घर में उनके पुत्र राकेश सिंह की शादी को लेकर जहां शहनाई बज रही थी, वहीं अब मातम पसर गया है। परिवार के किसी सदस्य को समझ में नहीं आ रहा कि वह क्या करें। 10 लोगों के नदी में डूबने से हुई मौत के बाद अकिलपुर से लेकर दानापुर तक मातम पसर गया है। इस हृदय विदारक घटना को लेकर सभी की आंखें नम हो गई हैं। पिकअप वैन के नदी में डूबने की जैसे ही जानकारी परिवार के सदस्यों को मिली सभी सदस्य आनन-फानन में भागते हुए पीपा पुल के पास पहुंचे और इस विदारक घटना को देखकर दहाड़ मार कर रोने लगे। पूरा गांव उमड़कर वहां पहुंच चुका गया। सूचना पर पहुंची स्थानीय प्रशासन द्वारा बचाव कार्य शुरू किया गया, लेकिन तब तक बहुत देर हो चुकी थी। जेसीबी से वाहन को बाहर निकाला गया। जबकि एसडीआरएफ की टीम ने शव को खोज कर बाहर निकाला। बताया जाता है कि राकेश सिंह का तिलक बुधवार की रात में अकिलपुर स्थित घर पर चढ़ा। इसके बाद शादी समारोह दानापुर स्थित उनके घर से 26 अप्रैल को संपन्न होने वाली थी। वहीं से बरात निकलने वाली थी। मदन सिंह के पुत्र राकेश कुमार की शादी पटना जिला के बाढ़ थाना क्षेत्र के रानाबिघा गांव के स्व. हरिवंश नारायण सिंह की पुत्री से तय है। इसको लेकर परिवार के सदस्य अब अकिलपुर से दानापुर जाने लगे। इसी बीच इस घटना ने पूरे परिवार को तोड़ कर रख दिया है। नदी से एक-एक कर जब शव निकाला गया तो वहां मौजूद सभी लोगों की आंखें भर आई और वह लोग एक दूसरे को ढंाढ़स बंधाते रहे। परिवार के सदस्य इस हृदय विदारक घटना को देखकर दहाड़ मार कर रो रहे थे। नदी घाट पर कोहराम मच गया था। इस हादसे में बचे अरविद सिंह ने बताया कि बहुत बड़ी अनहोनी परिवार के साथ घट गई है। अपने सामने सभी को नदी में डूबते हुए देखे हैं। उनके दिमाग से यह ²श्य नहीं निकल रहा है। इनसेट पूरा अकिलपुर गांव उमड़कर पहुंच गया नदी किनारे

loksabha election banner

संसू, दिघवारा : अकिलपुर पंचायत के वार्ड नंबर 15 के रहने वाले विक्रमा सिंह के घर के सदस्यों के साथ इस हृदय विदारक घटना की जानकारी जब ग्रामीणों को हुई तो पूरा गांव उमड़कर नदी किनारे पहुंच गया। गांव में एक भी व्यक्ति घटना की जानकारी देने के लिए नहीं था। औरत, बच्चे सभी नदी के किनारे पहुंच गए थे। सभी एक स्वर में इस हादसे पर अफसोस जता रहे थे। सभी एक दूसरे को सांत्वना देने में लगे थे। समाचार प्रेषण तक एसडीआरएफ की टीम बचाव कार्य में जुटी हुई थी। इनसेट पोता-पोती एवं बहू के साथ महिला की गई जान

- पिकअप वैन के गंगा नदी में डूबने से रामाकांत सिंह वह उनकी पत्नी की हुई मौत

- एक ही परिवार के 9 लोगों की गई जान

जासं, छपरा : पिकअप वैन के गंगा नदी में डूबने से एक ही परिवार के 9 लोगों की जान गई है। बताया जाता है कि आरा जिला के सिरसिया गांव निवासी परशुराम सिंह की पत्नी अनुरागो देवी अपनी बहू एवं पोता-पोती के साथ पिकअप वैन में सवार थी। जिससे सभी की मौत हो गई। इनमें से अनुराग देवी का शव बरामद किया गया है। लेकिन बहू एवं पोता पोती के शव की तलाश जारी है। वही 50 वर्षीय रामाकांत सिंह एवं उनकी पत्नी गीता देवी की भी मौत इस हादसे में हुई है। अन्य मरने वालों में उमाकांत सिंह की पत्नी सरोज देवी, 45 वर्षीय अरविद सिंह, आठ वर्षीय आशीष कुमार बताए जाते हैं। वहीं वाहन चालक मुकेश कुमार की भी मौत पानी में डूबने से हुई है। अन्य की तलाश जारी है। मरने वालों में एक ही परिवार के 9 सदस्य शामिल हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.