Move to Jagran APP

डीईओ ने नौ डीएलएड केंद्र के समन्वयक से किया शो कॉज

डीएलएड केंद्र पर शैक्षणिक आरजकता एवं अवैध वसूली करने वाले समन्वयक की परेशानी बढ़ने वाली है। क्योंकि जिले के नौ केंद्रों पर मिली गड़बड़ी के बाद डीईओ जयचंद्र प्रसाद श्रीवास्तव ने केंद्र समन्वयक से स्पष्टीकरण पूछा है।

By JagranEdited By: Published: Mon, 19 Nov 2018 11:10 PM (IST)Updated: Mon, 19 Nov 2018 11:10 PM (IST)
डीईओ ने नौ डीएलएड केंद्र के समन्वयक से किया शो कॉज
डीईओ ने नौ डीएलएड केंद्र के समन्वयक से किया शो कॉज

जागरण संवाददाता, छपरा :

loksabha election banner

डीएलएड केंद्र पर शैक्षणिक आरजकता एवं अवैध वसूली करने वाले समन्वयक की परेशानी बढ़ने वाली है। क्योंकि जिले के नौ केंद्रों पर मिली गड़बड़ी के बाद डीईओ जयचंद्र प्रसाद श्रीवास्तव ने केंद्र समन्वयक से स्पष्टीकरण पूछा है। मिली जानकारी के अनुसार आरएमएस के प्रखंड साधनसेवी राजीव रंजन ने बीआरसी परसा, मकेर, अमनौर, हरिजी उच्च विद्यालय अपहर अमनौर, उच्च विद्यालय कैतुका लच्छी मकेर में चल रहे एनआईओएस के डीएलएड के केंद्र का अनुश्रवण किया था। ये केंद्र बंद मिले थे। डीईओ ने इसे घोर लापरवाही एवं अनुशासनहीनता माना है। वहीं जिला स्कूल डीएलएड प्रशिक्षण केंद्र के समन्वयक पर हाजिरी बनाने एवं एसाईमेंट के नाम पर अवैध वसूली की शिकायत प्रशिक्षुओं ने एनआइओएस के क्षेत्रीय निदेशक को दी थी। इसमें पैसे नहीं देने पर केवल पास नंबर देने की शिकायत की है। उनके पत्र के आलोक में डीईओ ने केंद्र समन्वयक से शो कॉज करते हुए विभागीय आदेश की अवहेलना करना पर कार्रवाई करने के लिए सक्षम प्राधिकार को प्रतिवेदित करने को कहा गया है। इतना ही नहीं, सरैया, बसंत व तरैया एनआईओएस के केंद्र समन्वयक को जिला शिक्षा पदाधिकारी ने पूर्व में पूछे स्पष्टीकरण का जवाब नहीं देने पर पुन: स्मारित करते हुए स्पष्टीकरण करते हुए 24 घंटे के अंदर के जवाब मांगा गया है। उसके साथ ही तत्काल प्रभाव से केंद्र समन्वयक के पद से मुक्त करते हुए साधनसेवी दिनबंधु ¨सह को केंद्र समन्वयक प्राधिकृत किया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.