Move to Jagran APP

वाम दल ने मांझी प्रखंड सह अंचल कार्यालय का किया घेराव

माकपा कार्यकर्ताओं ने शनिवार को मांझी प्रखंड मुख्यालय का घेराव किया। इस दौरान हुई सभा में वक्ताओं ने सरकार पर निशाना साधा।

By JagranEdited By: Published: Sat, 21 Jul 2018 11:20 PM (IST)Updated: Sat, 21 Jul 2018 11:20 PM (IST)
वाम दल ने मांझी प्रखंड सह अंचल कार्यालय का किया घेराव
वाम दल ने मांझी प्रखंड सह अंचल कार्यालय का किया घेराव

माकपा कार्यकर्ताओं ने शनिवार को मांझी प्रखंड मुख्यालय का घेराव किया। इस दौरान हुई सभा में पूर्व प्रत्याशी डॉ.सत्येंद्र यादव ने कहा कि नल-जल स्कीम में घटिया प्लास्टिक के इस्तेमाल से घर-घर में कैंसर जैसी असाध्य बीमारी को फैलाया जा रहा है। लोगों को स्वच्छ जल पिलाने के बहाने सरकार जान बूझकर मौत के मुंह में धकेलने पर आमादा है। प्लास्टिक व पॉलिथिन के इस्तेमाल पर रोकने के लिए वैज्ञानिक लगातार अपील कर रहे हैं। लेकिन मुख्यमंत्री नीतीश कुमार इस स्कीम में ब्रांडेड कंपनियों के माल खरीदने के बजाय सरकार से नजदीकी रखने वाले पूंजीपतियों के घटिया माल लगाने के लिए अधिकारियों पर दबाव बना रहे हैं।

loksabha election banner

उन्होंने कहा कि 60 प्रतिशत कमीशन पर स्कीम की राशि बांटी जा रही है। लेकिन सरकार की आर्थिक अपराध इकाई समेत तमाम जांच एजेंसी हाथ पर हाथ रखकर बैठी है । इससे जाहिर होता है कि मुख्यमंत्री राज्य के खजाने को लूटने एवं लुटाने पर अमादा है। इसलिए जनता मुख्यमंत्री के खिलाफ सड़कों पर प्रदर्शन के लिए बाध्य है । इस अवसर पर पार्टी के युवा नेता दलन यादव ने कहा कि राज्य के किसान-नौजवान रोजगार के अभाव व अकाल से जूझ रहे हैं। मगर खेती एवं रोजगार सृजन के लिए सरकार सार्थक कदम उठाने में नाकाम रही है। ऐसी सरकार जनता पर बोझ बन गयी है। इस अवसर पर जुबैर खां, रंजन यादव,नसीम अहमद, कमलेश यादव, विजय उपाध्याय, सुखदेव यादव, सुरेश पंडित, सत्यनारायण यादव, सुनिल कुमार, राम अयोध्या कुशवाहा एवं रमेश यादव ने संबोधित किया। पार्टी के प्रतिनिधिमंडल ने दस सूत्री मांगों से संबंधित ज्ञापन बीडीओ को सौंपा। मांगों में नहरो में अविलंब पानी छोड़ने, बंद पड़े नलकूप चालू करने, सबको खाद्य सुरक्षा कानून के अनुसार राशन कार्ड उपलब्ध कराने आदि शामिल हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.