Move to Jagran APP

पूरे वार्ड में कहीं नहीं है कूड़ेदान

सारण। रिविलगंज नगर पंचायत के वार्ड नं.-3 के लोग आज भी बुनियादी सुविधाओं के लिए जूझ रह

By JagranEdited By: Published: Sat, 06 May 2017 03:06 AM (IST)Updated: Sat, 06 May 2017 03:06 AM (IST)
पूरे वार्ड में कहीं नहीं है कूड़ेदान
पूरे वार्ड में कहीं नहीं है कूड़ेदान

सारण। रिविलगंज नगर पंचायत के वार्ड नं.-3 के लोग आज भी बुनियादी सुविधाओं के लिए जूझ रहे हैं। वार्ड में सड़क,बिजली, साफ-सफाई, जल निकासी, नाला आदि की समस्याएं विद्यमान हैं। इसके समाधान के लिए कोई सार्थक प्रयास नहीं किया गया है। जो हाल पहले था वहीं आज भी दिख रह है। आलम यह है कि पूरे वार्ड में कूड़ा फेंकने के लिए कहीं भी कूड़ेदान की व्यवस्था नहीं है। बिजली की समस्या से भी लोग प्रतिदिन जूझते हैं। यहां पानी का सप्लाई भी बंद है। नालों की सफाई नहीं होने से सड़कों पर पानी बहता है। बरसात के दिनों में स्थिति और भी दयनीय हो जाती है। जल निकासी की समस्या के कारण वार्ड के लोग कीचड़ से खासे परेशान हैं। पिछले कुछ वर्षो में दो तीन सड़क का निर्माण तो अवश्य हुआ लेकिन वह पूर्ण नहीं हो सका। सड़क बनने के बाद क्षतिग्रस्त भी होने लगी। अन्य कई सुविधाओं से भी लोग आजतक वंचित हैं। इसको लेकर लोगों में नाराजगी है।

loksabha election banner

वार्ड नं.-3 एक नजर में

आबादी- साढ़े तीन हजार

वोटर-1162

आंगनबाड़ी केंद्र-दो

प्राथमिक विद्यालय-दो

चौहद्दी :

पूरब-जहाज घाट रोड

पश्चिम-नाथ बाबा मंदिर सड़क

उत्तर-रेलवे लाइन

दक्षिण-घाघरा नदी

मेरी भी सुनिए

फोटो 5 सीपीआर 2

नाले की सफाई नियमित रूप से नहीं होती है। पानी सप्लाई भी बंद कर दिया गया है। बरसात के दिनों में जल निकासी नहीं होने के कारण काफी समस्या होती है। बिजली सही तरीके से नहीं मिल रही है। सिर्फ सात से आठ घंटा बिजली मिलती है। जनवितरण में राशन-किरासन भी प्रतिमाह नहीं मिल रहा है।

चितरंजन चौधरी, शिक्षक

फोटो 5 सीपीआर 4

सभी को राशन कार्ड नहीं मिला है। पानी एवं साफ-सफाई की काफी कमी है। पानी की किल्लत से लोगों को अधिक परेशानी हो रही है। गर्मी के समय में यह परेशानी और बढ़ गई है। विकास के नाम पर क्षेत्र में कोई कार्य नहीं हुआ है।

द्रौपदी देवी

फोटो 5 सीपीआर 3

सप्लाई का पानी पिछले दो माह से नहीं मिल रहा है। नालों में कचरा है। साफ-सफाई नहीं होने के कारण नाले का पानी सड़क पर बह रहा है। बिजली की आपूर्ति भी काफी कम हो रही है। समस्याओं का मकड़जाल फैला हुआ है।

मणीन्द्र चौधरी

कहते हैं वार्ड पार्षद

फोटो 5 सीपीआर 5

मुख्य पार्षद का विरोधी होने के कारण वार्ड में ज्यादा कार्य नहीं हो सका। तीन छोटी सड़कों का निर्माण कराया गया लेकिन जिस अनुपात में कार्य होना चाहिए नहीं हुआ। नाला बना लेकिन घटिया कार्य के कारण टूट गया। नाला को सड़क के बराबर बनाया गया है। जिससे परेशानी होती है। वार्ड में एक भी शौचालय का निर्माण नहीं कराया गया और न ही इसके लिए पैसे का आवंटन किया गया।

अशोक ठाकुर, वार्ड पार्षद, वार्ड सं.-3


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.