Move to Jagran APP

दाउदपुर कालेज में नंदलाल बाबू की प्रतिमा का अनावरण

सारण। नंदलाल सिंह कालेज में शनिवार को संस्थापक नंदलाल सिंह की प्रतिमा का अनावरण महाराजगंज के सांसद जनार्दन सिंह सिग्रीवाल ने किया। उन्होंने कहा कि युवाओं के साथ-साथ बेटियों के लिए सुनहरा संस्थान साबित हो रहा है।

By JagranEdited By: Published: Sat, 04 Dec 2021 11:02 PM (IST)Updated: Sat, 04 Dec 2021 11:02 PM (IST)
दाउदपुर कालेज में नंदलाल बाबू की प्रतिमा का अनावरण
दाउदपुर कालेज में नंदलाल बाबू की प्रतिमा का अनावरण

सारण। नंदलाल सिंह कालेज में शनिवार को संस्थापक नंदलाल सिंह की प्रतिमा का अनावरण महाराजगंज के सांसद जनार्दन सिंह सिग्रीवाल ने किया। उन्होंने कहा कि युवाओं के साथ-साथ बेटियों के लिए सुनहरा संस्थान साबित हो रहा है। इसे और बेहतर बनाने में स्थानीय लोग समेत क्षेत्रीय अभिभावक और विभाग का भरपूर सहयोग मिल रहा है।

loksabha election banner

सांसद ने कहा कि इस सुदूर देहात में नंदलाल बाबू ने जो शिक्षा की ज्योति जलाई है, उसकी रोशनी से आज पूरा इलाका जगमग हो रहा है। हम सब के लिए यह प्रेरणा स्त्रोत है।

जेपी विवि के कुलपति प्रो. फारूक अली ने कहा कि सारण प्रमंडल में नंदलाल सिंह कालेज अद्वितीय रूप में स्थापित है। यहां युवाओं के साथ-साथ बेटियां भी उच्च शिक्षा में अपना योगदान दे रही हैं। उन्होंने कहा कि आज के परिवेश में जेपी विश्वविद्यालय की सुरक्षा को लेकर जिला प्रशासन व स्थानीय सांसद का भी दायित्व बनता है।

मांझी प्रखंड के बरवां गांव निवासी व नंदलाल सिंह के पुत्र जितेंद्र कुमार सिंह व महाविद्यालय के प्राचार्य डा कृष्ण प्रसाद श्रीवास्तव ने कहा कि छपरा-सिवान के बीच यह कालेज क्षेत्र का लोकप्रिय कालेज है। इसकी स्थापना नंदलाल सिंह ने सन 1969 में की गई थी। सांसद ने कालेज में पुन: एक भवन निर्माण की घोषणा की। नंदलाल बाबू के पुत्र ने एक कमरा बनवाने की घोषणा की।

प्रतिकुलपति डा. लक्ष्मी नारायण सिंह, कुलसचिव डा रवि प्रकाश बबलू, जितेंद्र सिंह, प्राचार्य केपी श्रीवास्तव, प्रो. अनिल कुमार सिंह, प्रो ओम प्रकाश सिंह, शारदा नंद सिंह, प्रो हरिश्चन्द्र , डा विजय कुमार सिंह आदि मौजूद थे। अध्यक्षता पूर्व प्राचार्य परमेश्वर सिंह, संचालन प्रो कमलजी ने किया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.