Move to Jagran APP

सेमरिया ब्रह्माचारी मंदिर व छपरा हाथीदास मठ से मूर्ति लूटकांड का पर्दाफाश, सात गिरफ्तार

सारण पुलिस ने रिविलगंज थाना क्षेत्र के सेमरिया ब्रह्माचारी मंदिर व हाथीदह मठ से प्रतिमा लूट का पुलिस ने पर्दाफा कर लिया है। सात बदमाश दबोचे गए हैं।

By JagranEdited By: Published: Sat, 16 Oct 2021 10:56 PM (IST)Updated: Sat, 16 Oct 2021 10:56 PM (IST)
सेमरिया ब्रह्माचारी मंदिर व छपरा हाथीदास मठ से मूर्ति लूटकांड का पर्दाफाश, सात गिरफ्तार
सेमरिया ब्रह्माचारी मंदिर व छपरा हाथीदास मठ से मूर्ति लूटकांड का पर्दाफाश, सात गिरफ्तार

छपरा। सारण पुलिस ने रिविलगंज थाना क्षेत्र के सेमरिया ब्रह्माचारी मंदिर एवं भगवान बाजार थाना क्षेत्र के हाथीदास मठ में हुई मूर्ति लूट कांड का एक महीने बाद उद्भेदन कर दिया है। इस मामले में थाना पुलिस द्वारा सात मूर्ति चोरों व बदमाशों को गिरफ्तार किया गया है। इसमें कोपा थाना क्षेत्र के सम्होता गांव निवासी अभय सिंह, भगवान बाजार थाना क्षेत्र के ब्रहमपुर निवासी राजन कुमार शर्मा, रिविलगंज के औली गांव निवासी करण कुमार, मोबारकपुर गांव का सूरज कुमार, परसा थाना क्षेत्र के टरवां पोझी निवासी भागीरथ राय का पुत्र छोटू कुमार, गड़खा थाना क्षेत्र के कुदरबाधा गांव निवासी मनीष कुमार, अमनौर थाना क्षेत्र के जौहरी पकड़ी गांव का प्रीतम कुमार शामिल है। उनके पास से सेमरिया ब्रह्मचारी मंदिर से लूटी गई राम, सीता, बजरंग बली, नारदजी एवं लडडू गोपाल की मूर्ति तथा हाथीदास मठ से लूटी गई राधा कृष्ण की मूर्ति सहित घटना में प्रयुक्त मोटरसाइकिल एवं मोबाइल फोन बरामद किया गया। एसपी संतोष कुमार ने बताया कि अभय सिंह को पुलिस हिरासत में लेकर की गई पूछताछ के बाद मिली जानकारी के आधार पर पुलिस टीम द्वारा की गई छापेमारी में अन्य बदमाशों को गिरफ्तार कर मूर्तियों को बरामद कर लिया गया। इसके लिए सदर एसडीपीओ के नेतृत्व में एसपी द्वारा एक टीम गठित की गई थी। पुलिस टीम ने इसके लिए हरियाणा में वहां की स्थानीय पुलिस के सहयोग से छापेमारी की गई थी। वहां सीताजी एवं लडडू गोपाल की मूर्ति बरामद की गई। पुलिस टीम में शामिल पदाधिकारियों को पुरस्कृत किया जाएगा। इंसेट करें :

loksabha election banner

बनियापुर में डकैती की योजना बनाते आधा दर्जन अपराधकर्मी गिरफ्तार

फोटो 16 सीपीआर 44 -बदमाशों के पास से देसी कट्टा, पिस्टल व कारतूस बरामद

जागरण संवाददाता, छपरा : बनियापुर थाना पुलिस ने थाना क्षेत्र के चतुर्भुज छपरा गांव में गुप्त नाथ के मंदिर के सामने स्थित रामायण साह के दो मंजिला मकान में छापेमारी कर अवैध हथियारों के साथ डकैती की योजना बना रहे आधा दर्जन अपराधकर्मियों को गिरफ्तार किया। उनकी निशानदेही पर तीन अन्य बदमाश गिरफ्तार किए गए। इससे बनियापुर, जलालपुर, अमनौर मढौरा, खैरा, दाउदपुर, रिविलगंज एवं भेल्दी में दर्ज कुल 13 लूट कांडों का उद्भेदन हो गया। इसके साथ ही चोरी व लूट कांड को अंजाम देने वाले बड़े गिरोह को भी पुलिसिया कार्रवाई में दबोचा गया है। उनके पास से चार देसी कट्टा, एक देसी पिस्टल, 15 जिदा कारतूस, जलालपुर में लूट के 22500 रुपये नकद व पासबुक, बनियापुर में लूट के 20 हजार रुपये नकद व सोना तथा चांदी के जेवर, रिविलगंज में लूट के सोना चांदी के जेवर सहित लूटकांड में प्रयुक्त चार मोटरसाइकिल व मोबाइल फोन बरामद किया गया।

गिरफ्तार बदमाशों में परसा थाना क्षेत्र के टरवां पोझी निवासी भागीरथ राय का पुत्र छोटू कुमार, गड़खा थाना क्षेत्र के कुदरबाधा गांव निवासी मनीष कुमार, रिविलगंज के मोबारकपुर गांव का सूरज कुमार, अमनौर थाना क्षेत्र के जौहरी पकड़ी गांव का प्रीतम कुमार, यूपी कुशीनगर के सेवरही थाना क्षेत्र के तमकुही निवासी मौसाद खान, गड़खा के रामपुर गांव निवासी राकेश कुमार, जलालपुर थाना क्षेत्र के नवादा गांव निवासी इंद्रजीत कुमार महतो, मुफस्सिल थाना क्षेत्र के करिगा गांव निवासी अर्जुन शर्मा, तथा रिविलगंज के मुकरेरा गांव निवासी रोहित सिंह शामिल है। इनसेट

एम्बुलेंस की ठोकर से एक व्यक्ति घायल

संसू, नयगाव(सारण) : नयागांव थाना क्षेत्र के कस्तूरी चक गांव के पास शनिवार की अहले सुबह साढ़े चार बजे के करीब छपरा पटना मुख्य मार्ग एनएच 19 पर नयागांव थाना से पश्चिम दिशा में एक एंबुलेंस ने एक व्यक्ति को ठोकर मार दिय। इस घटना में घायल बरियार चक इ़करी पर के कन्हाई साह के पुत्र लालजी साह गंभीर रूप से घायल हो गए। कुछ लोगों का कहना है कि एंबुलेंस के चालक घायल अवस्था में उसे एंबुलेंस पर लादकर पूरब की ओर लेकर चला गया। कितु शाम तक परिवार के सदस्य घायल व्यक्ति को खोजते रह गए। ना तो एंबुलेंस का कुछ पता चला और ना ही उस घायल व्यक्ति का। उसे हाजीपुर पटना समेत कई अस्पताल में खोजा कितु कहीं कुछ अता पता नहीं चला। अंत में थक हार कर परिवार के सदस्यों व ग्रामीणों ने आक्रोशित होकर संध्या में आधे घंटे तक छपरा-पटना मुख्य मार्ग एनएच 19 को जाम कर दिया। नयागांव पुलिस ने घायल व्यक्ति को ढूंढने की बात के आश्वासन देकर सड़क जाम को खुलवाया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.