संसू, मशरक/पानापुर सारण: चौथे चरण के पंचायत चुनाव को लेकर शनिवार को मशरक व पानापुर प्रखंड में नामांकन की प्रक्रिया शुरू हो गई। मशरक प्रखंड कार्यालय में मुखिया पद के लिए 18, सरपंच पद पर 15, पंचायत समिति के पद पर 15 प्रत्याशियों ने नामांकन किया। वहीं पानापुर में मुखिया पद के लिए 13, सरपंच पद पर 8, पंचायत समिति के पद पर 20 प्रत्याशियों ने नामांकन किया। दोनों प्रखंडों में नामांकन को लेकर चाक चौबंद व्यवस्था की गई थी। भीड़ के कारण धक्का-मुक्की भी हो रही थी, लेकिन पुलिस भी मुस्तैद थी।

पानापुर प्रखंड कार्यालय में चौथे चरण के तहत होने वाले त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव को लेकर शनिवार से नामाकंन की प्रक्रिया शुरू हो गई। नामांकन प्रक्रिया के पहले दिन से उम्मीदवारों की भारी उमड़ पड़ी थी। इस दौरान मुखिया पद के लिए 13 सरपंच पद 8 पंचायत समिति के पद 20 एवं वार्ड व पंच पद के लिए सैकड़ो अभ्यार्थियों ने अपना अपना नामांकन पत्र दाखिल किया। भीड़ को नियंत्रित करने के लिए नामांकन अवधि में पानापुर-सतजोरा मार्ग पर बैरियर लगाकर बंद कर दिया गया था। ब्लाक परिसर में प्रवेश के लिए त्रिस्तरीय सुरक्षा लगाई गई थी। थानाध्यक्ष महम्मद जकारिया के नेतृत्व पुलिस पदाधिकारी प्रमोद कुमार, अमीषा, सुभाष कुमार, चंदन सिंह, महेश सिंह द्वारा पूरे दल बल के साथ मुस्तैदी से जांच पड़ताल की जा रही थी।

मुखिया पद के लिए बेलौर पंचायत से निवर्तमान मुखिया अंशु देवी, चंद्रावती देवी एवं अर्जुन साह सतजोड़ा से विद्यार्थी देवी, चकिया से ओमप्रकाश कुमार चौरसिया, धेनुकी से देवांति देवी, चिता देवी, किरण देवी और रेणु देवी, बसहिया पंचायत से अजीत कुमार सिंह व राजेंद्र सिंह, भोरहां से कांति देवी और कोंध पंचायत से अंजू देवी ने नामांकन किया। सरपंच पद के लिए बेलौर से देवकुमार महतो, सतजोड़ा से कलावती देवी, चकिया से चंदेश्वर ठाकुर, टोटहा जगतपुर से ममता कुमारी, प्रमिता देवी और सुशीला देवी तथा बसहिया से महेश्वर सिंह ने नामांकन किया। वही बीडीसी के लिए बेलौर से सीमा देवी, चकिया भाग एक से पुष्पा देवी, टोटहा जगतपुर भाग दो से उषा देवी, अवधेश सिंह, हरेंद्र प्रसाद सिंह, धेनुकी भाग एक से गजेंद्र कुमार, राधिका देवी, महम्मद अली, सुभाषणी कुमारी, रसौली भाग एक से अभिषेक कुमार सिंह एवं अनीश कुमार, भाग दो से राकेश कुमार राम, किशोरी रावत, बकवा से हजारी मियां, विनोद कुमार गुप्ता, विनोद साह, महम्मदपुर से प्रतिमा देवी, भोरहां से तेतरी देवी, संजू देवी और कमला देवी ने नामांकन पत्र दाखिल किया।

---------------

- पानापुर में मुखिया के लिए 13, सरपंच पद पर आठ व पंचायत समिति के पद पर 20 प्रत्याशियों ने किया नामांकन

- मशरक में मुखिया पद के लिए 18, सरपंच पद पर 15, पंचायत समिति के पद पर 15 प्रत्याशियों ने किया नामांकन

Edited By: Jagran