Move to Jagran APP

विभाग की खुल रही पोल, बाजारो में घूम रहे कोरोना पॉजिटिव मरीज

जिले में स्वास्थ्य विभाग एवं जिला प्रशासन की पोल अब खुलने लगी है। कल तक कंटेनमेंट जोन में लापरवाही दिख रही थी तो अब उससे भी बड़ी लापरवाही सामने आ रही है। पॉजिटिव मरीजों को आइसोलेट करने में भी लापरवाही दिखने लगा है। शहर में कई पॉजिटिव मरीज अब बेपरवाह सड़कों पर घूमते दिख रहे हैं क्योंकि उन्हें न तो आइसोलेट किया जा रहा है और ना ही उनके क्षेत्र को कंटेनमेंट जोन ही घोषित किया जा रहा है।

By JagranEdited By: Published: Wed, 22 Jul 2020 04:36 PM (IST)Updated: Thu, 23 Jul 2020 06:16 AM (IST)
विभाग की खुल रही पोल, बाजारो में घूम रहे कोरोना पॉजिटिव मरीज
विभाग की खुल रही पोल, बाजारो में घूम रहे कोरोना पॉजिटिव मरीज

- मोहल्लेवासियों में संक्रमण का डर

loksabha election banner

- शहर में पॉजिटिव मरीजों के घर का भी नही हो पा रहा सैनिटाइजेशन

जासं, छपरा : जिले में स्वास्थ्य विभाग एवं जिला प्रशासन की पोल अब खुलने लगी है। कल तक कंटेनमेंट जोन में लापरवाही दिख रही थी तो अब उससे भी बड़ी लापरवाही सामने आ रही है। पॉजिटिव मरीजों को आइसोलेट करने में भी लापरवाही दिखने लगा है। शहर में कई पॉजिटिव मरीज अब बेपरवाह सड़कों पर घूमते दिख रहे हैं क्योंकि उन्हें न तो आइसोलेट किया जा रहा है और ना ही उनके क्षेत्र को कंटेनमेंट जोन ही घोषित किया जा रहा है।

वैसे आम लोगों को भी यह जानकारी पॅाजिटिव मरीजों की सूची एवं उनके नाम से हो जा रही है। परिचित तो यह समझ जा रहे हैं कि उनके पड़ोस का अथवा उनके मोहल्ले का कौन सा युवक पॉजिटिव हुआ है। लेकिन उस पॉजिटिव मरीज को कौन समझाये कि उसकी यह लापरवाही कितने लोगों को संक्रमित कर सकती है। वैसे कुछ जागरूक लोग ऐसे भी हैं जो अपना रिपोर्ट प्राप्त करते ही पैरवी में लग जा रहे हैं कि उन्हें शीघ्र आइसोलेट किया जाए, फिर भी उन्हें भर्ती करने में सुबह से शाम और कई बार दिन भी बीत जा रहे है। वैसे उन पॉजिटिव मरीजों को मोहल्ले से निकलते देख मोहल्लेवासी दहशत में आ जा रहे है।

लापरवाही का आलम यह है कि विभाग अभी भी सभी संक्रमित मोहल्ले को कंटेनमेंट जोन नही बना सका है। कुछ ऐसे भी मामले सामने आ रहे हैं, जहां मरीज आइसोलेट होकर घर पहुंच जा रहा है और उसका घर भी सैनिटाइज नहीं हो पा रहा है। ऐसे मोहल्लो में काशी बाजार, भगवान बाजार, श्यामचक, मासूमगंज, दहियावां टोला एवं अन्य मोहल्ले भी शामिल है, जहां से हाल फिलहाल कुछ पॉजिटिव मरीज मिले है। इसके अलावा कुछ ऐसे पीड़ितों ने भी शिकायत किया है कि उनका सैंपल बहुत पहले लिया गया और रिर्पोट अबतक प्राप्त नही हुआ। वे पॉजिटिव हैं या निगेटिव समझ में नही आ रहा है। कई मरीज घर में आइसोलेट हुए उब गए है और रिपोर्ट भी नही आया है। कोरोना मरीजों की बढ़ रही संख्या के कारण अब स्थिति काफी भयावह हो गई है। सबसे अधिक भयावह करने वाली बात यह है कि अधिकांश मरीज शहर के ही निकल रहे हैं। इसके बावजूद भी लोग स्वत : सतर्क नही हो रहे हैं। शारीरिक दूरी का पालन भी कम ही देखने को मिल रहा है। शहर की मुख्य सड़कों को छोड़ दिया जाए तो मोहल्ले के लोग कोरोना के प्रति बहुत अधिक लापरवाह दिख रहे हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.