Move to Jagran APP

Bihar: 1.5 करोड़ की ठगी करनेवाला नटवरलाल छपरा जंक्शन पर दबोचा गया, लखनऊ लेकर गई यूपी पुलिस की टीम

उत्तर प्रदेश के लखनऊ जिले में डेढ़ करोड़ की ठगी करने वाले नटवरलाल को छपरा जंक्शन से आरपीएफ की टीम ने कामाख्या एक्सप्रेस से धर दबोचा। आरोपी न्यू जलपाईगुड़ी जा रहा था जिसे लखनऊ पुलिस की सूचना पर शनिवार की शाम एसी बोगी से पकड़ा गया।

By Prawin KumarEdited By: Prateek JainPublished: Sun, 19 Mar 2023 10:41 PM (IST)Updated: Sun, 19 Mar 2023 10:41 PM (IST)
Bihar: 1.5 करोड़ की ठगी करनेवाला नटवरलाल छपरा जंक्शन पर दबोचा गया, लखनऊ लेकर गई यूपी पुलिस की टीम
पकड़े गए आरोपी के साथ आरपीएफ इंस्पेक्टर मुकेश कुमार सिंह व लखनऊ पुलिस की टीम

छपरा, जागरण संवाददाता: उत्तर प्रदेश के लखनऊ जिले में डेढ़ करोड़ की ठगी करने वाले नटवरलाल को छपरा जंक्शन से आरपीएफ की टीम ने कामाख्या एक्सप्रेस से धर दबोचा।

loksabha election banner

आरोपी न्यू जलपाईगुड़ी जा रहा था, जिसे लखनऊ पुलिस की सूचना पर शनिवार की शाम एसी बोगी से पकड़ा गया।

यूपी के अंबेडकर नगर का रहने वाला है आरोपी

इस संबंध में जानकारी देते हुए आरपीएफ के प्रभारी निरीक्षक मुकेश कुमार सिंह ने बताया कि लखनऊ एसीपी हेड क्वार्टर द्वारा जानकारी मिली की लखनऊ जिले के मदेयगंज थाने में ठगी का मामला 73/22 कांड संख्या दर्ज है।

उसका एक नामजद आरोपित दिल्ली के अंबेडकर नगर का रहने वाला हरक बहादुर थापा का पुत्र विनोद थापा है, जो 15622 ट्रेन नंबर से बी 3 में सीट संख्या तीन पर बैठकर न्यू जलपाईगुड़ी जा रहा है।

आरोपी के इंतजार में बैठी थी आरपीएफ की टीम

सूचना मिलने के बाद आरपीएफ प्रभारी जाल बिछाकर ट्रेन आने का इंतजार करने लगे। शनिवार की शाम करीब साढ़े छह बजे छपरा स्टेशन पर प्लेटफार्म संख्या दो पर जैसे ही ट्रेन रुकी कि पुलिस की एक टीम ने बी 3 बोगी को पूरी तरह घेर लिया।

इसके बाद बर्थ संख्या तीन पर जो व्यक्ति बैठा था, उससे पूछताछ की गई। उसके विरूद्ध डेढ़ करोड़ की ठगी का मामला दर्ज है।

उसमें पता चला कि जिस आरोपी के संबंध में लखनऊ पुलिस द्वारा बताया गया था यह वही शख्स है। नाम पता सत्यापित करने के बाद उसे ट्रेन से उतार कर लखनऊ पुलिस को सूचित किया गया।

इसके बाद रविवार की सुबह मदेयगंज थाने के उपनिरीक्षक हरिनाथ पल पुलिस बल के साथ छपरा स्टेशन पहुंच गए। छपरा स्टेशन पहुंचने के बाद उन्होंने आरपीएफ में लिखित आवेदन देकर पकड़े गए व्यक्ति को लखनऊ लेकर चले गए।

मौके पर पहुंचे उपनिरीक्षक हरिनाथ पल ने बताया कि आरपीएफ इंचार्ज को सूचना मिलते ही जिस प्रकार से एक्शन लिए वह तारीफ के योग्य है। आरपीएफ के सहयोग से ही इतने बड़े नटवरलाल को पकड़ा गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.