Move to Jagran APP

काम करने में आगे, डाटा अपलोड करने में पीछे, यह ठीक नहीं है : सिविल सर्जन

काम करने में हम आगे हैं लेकिन किए गए कार्यों का डाटा अपलोड करने में सबसे पीछे हैं। यह ठीक बात नहीं है। इस वजह से जिले का परफॉर्मेंस राज्य व राष्ट्रीय स्तर पर खराब हो रहा है। उक्त बातें सिविल सर्जन डॉक्टर माधवेश्वर झा ने जिला स्वास्थ समिति के सभागार में जिले के सभी प्रखंड मूल्यांकन सह अनुश्रवण पदाधिकारियों के एक दिवसीय कार्यशाला व समीक्षा बैठक में शुक्रवार को कही।

By JagranEdited By: Published: Fri, 20 Sep 2019 11:35 PM (IST)Updated: Sat, 21 Sep 2019 06:35 AM (IST)
काम करने में आगे, डाटा अपलोड करने में पीछे, यह ठीक नहीं है : सिविल सर्जन
काम करने में आगे, डाटा अपलोड करने में पीछे, यह ठीक नहीं है : सिविल सर्जन

जासं, छपरा : काम करने में हम आगे हैं, लेकिन किए गए कार्यों का डाटा अपलोड करने में सबसे पीछे हैं। यह ठीक बात नहीं है। इस वजह से जिले का परफॉर्मेंस राज्य व राष्ट्रीय स्तर पर खराब हो रहा है। उक्त बातें सिविल सर्जन डॉक्टर माधवेश्वर झा ने जिला स्वास्थ समिति के सभागार में जिले के सभी प्रखंड मूल्यांकन सह अनुश्रवण पदाधिकारियों के एक दिवसीय कार्यशाला व समीक्षा बैठक में शुक्रवार को कही।

loksabha election banner

उन्होंने कहा कि किसी भी काम को करने का बेहतर परिणाम तभी दिखता है, जब उसे अंतिम मुकाम तक पहुंचाया जाता है। उन्होंने कहा कि जिले में गर्भवती महिलाओं, योग्य दंपति तथा नवजात शिशुओं को बेहतर स्वास्थ्य सेवा उपलब्ध कराने के मामले में हम काफी आगे हैं, लेकिन आरसीएच वेब पोर्टल पर डाटा अपलोड करने के मामले में पिछड़े हुए हैं, जिसके कारण किए गए कार्यों का सही तरीके से मूल्यांकन नहीं हो रहा है और इस वजह से राज्य व राष्ट्रीय स्तर पर इस जिले का योगदान शामिल नहीं हो पा रहा है। उन्होंने सभी बीएमएनई तथा डाटा इंट्री ऑपरेटरों को निर्देश दिया कि अपने संस्थान के उपलब्धियों को प्रतिदिन आरसीएच वेब पोर्टल के विलेज प्रोफाइल पर अपडेट करें। साथ ही राष्ट्रीय पोषण माह की गतिविधियों की फोटो तथा वीडियो के साथ किए गए कार्यों का विवरण भी प्रतिदिन अपलोड करें। इसके पहले पटना से आए प्रशिक्षकों के द्वारा सभी को आरसीएच वेब पोर्टल तथा पोषण वेब पोर्टल डाटा अपलोड करने के बारे में प्रशिक्षण दिया गया। इस अवसर पर जिला मलेरिया पदाधिकारी डॉ दिलीप कुमार सिंह ने भी आरसीएच वेब पोर्टल तथा पोषण वेब पोर्टल के बारे में विस्तार से जानकारी दी और कहा कि आने वाले समय में जिले के सभी प्रखंडों के पदाधिकारी अपने कार्यों की उपलब्धियों को ससमय वेब पोर्टल पर अपडेट करेंगे, जिससे राज्य में इस जिले का सर्वोच्च स्थान हासिल हो सकेगा। इस अवसर पर डीपीसी रमेश चंद्र कुमार, आरबीएसके के जिला कार्यक्रम समन्वयक डॉ अमरेंद्र कुमार सिंह, जिला मूल्यांकन सह अनुश्रवण पदाधिकारी भानु शर्मा, डीसीएम विजेंद्र कुमार सिंह के अलावा जिले के सभी प्रखंडों के बीएमएन ने भाग लिया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.