Move to Jagran APP

Lok Sabha Election: मां ने मन मुताबिक वोट नहीं दिया तो बेटे ने तोड़ डाला EVM

लोकसभा चुनाव के पांचवे चरण में एक युवक ने मां से नाराज होकर ईवीएम को तोड़ डाला। इसका कारण मां द्वारा बेटे के मन मुताबिक वोट नहीं दिया था। युवक गिरफ्तार कर लिया गया गया।

By Kajal KumariEdited By: Published: Mon, 06 May 2019 02:34 PM (IST)Updated: Mon, 06 May 2019 04:54 PM (IST)
Lok Sabha Election: मां ने मन मुताबिक वोट नहीं दिया तो बेटे ने तोड़ डाला EVM
Lok Sabha Election: मां ने मन मुताबिक वोट नहीं दिया तो बेटे ने तोड़ डाला EVM

सारण, जेएनएन।  संसदीय क्षेत्र के सोनपुर विधानसभा क्षेत्र में सोमवार को चल रहे शांतिपूर्ण मतदान के बीच उस समय खलल उत्पन्न हो गया जब नयागांव महदलीचक के बूथ संख्या 131 पर एक मतदाता ने ईवीएम मशीन के वोटिंग यूनिट को ही तोड़ डाला। जैसे ही सुरक्षा बलों को इसकी जानकारी हुई तत्क्षण उसे गिरफ्तार कर लिया।

loksabha election banner

गिरफ्तार रंजीत पासवान उर्फ रंजीत हजरा गोपालपुर पंचायत के वार्ड संख्या 14 का वार्ड सदस्य भी है। सहायक निर्वाचन पदाधिकारी शह सोनपुर एसडीओ शंभू शरण पांडे ने इस संबंध में पूछे जाने पर बताया इस घटना के थोड़ी ही देर बाद दूसरा ईवीएम मतदान केंद्र पर पहुंचा दिया गया। इसके बाद मतदान की प्रक्रिया दुबारा शुरू हो गई है।

मिली जानकारी के अनुसार ईवीएम तोड़ने वाला रंजीत अपनी मां के साथ वोट देने बूथ पर पहुंचा था। आगे मां थी और पीछे वह था। उसने मां को किसी और के पक्ष में वोट देने को कहा था, जबकि इसी बीच उसकी मां ने जैसे ही अपना बटन दबाया कि वह लगे हाथों वहां पहुंच गया। उसने वीवीपैट पर देख लिया कि उसकी मां ने उसकी इच्छा के विपरीत दूसरे दल को वोट दे दिया।

बस इसी बात को लेकर वह आग-बबूला हो गया और उसने ईवीएम के बैलेट यूनिट को जमीन पर पटक दिया। पटकते ही मशीन के दो टुकड़े हो गए। तब तक लगभग दो दर्जन वोट डाले जा चुके थे। मतदान के लिए लाइन में खड़े लोगों ने बताया कि लगभग सुबह करीब 8 यह घटना घटी। करीब साढे आठ बजे पुनः वोटिंग के कार्य को शुरू करा दिया गया।

वार्ड सदस्य को जब गिरफ्तार कर थाने लाया गया। उसने थानाध्यक्ष अरविंद कुमार को बताया कि वह बहुत पहले से ईवीएम मशीन से चुनाव कराए जाने से नाराज चल रहा है। उसने सिस्टम में बदलाव के लिए भी निर्वाचन आयोग को पत्र भी लिखा था, इसके बावजूद व्यवस्था नहीं बदली गई। तब उसने आक्रोश में आकर ईवीएम मशीन तोड़कर व्यवस्था के प्रति नाराजगी जाहिर की।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.