Move to Jagran APP

पत्नी ने प्रेमी संग मिल कराई पति की हत्या

वारिसनगर में अपने ससुराल में आये युवक की हत्या मामले के मुख्य आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है।

By Edited By: Published: Sun, 16 Oct 2016 03:03 AM (IST)Updated: Sun, 16 Oct 2016 03:03 AM (IST)
पत्नी ने प्रेमी संग मिल कराई पति की हत्या

समस्तीपुर । वारिसनगर में अपने ससुराल में आये युवक की हत्या मामले के मुख्य आरोपी को पुलिस ने शुकवार की देर रात गिरफ्तार कर लिया है। उसने पुलिस को जो बयान दिया। उससे घटना में नया मोड़ आ गया है।

loksabha election banner

सदर डीएसपी तनवीर अहमद ने मामले का खुलासा करते हुए बताया कि पति की हत्या के पीछे मृतक की पत्नी का ही हाथ है। पत्नी ने ही मुख्य आरोपी श्रवण को पति के आने की सूचना दी। वह इस घटना में बराबर की राजदार थी। पत्नी की सूचना पर ही श्रवण ने अपने एक साथी के साथ मिलकर पहले उसका अपहरण किया फिर उसकी हत्या कर दी। उन्होंने यह भी कहा कि शुक्रवार को साजिश के तहत इस मामले में जांच को गई पुलिस को बंधक बना लेने की घटना के पीछे मामले को सही मार्ग से भटकाने की थी। इसके पीछे वैसे लोग शामिल थे जो नहीं चाहते थे कि पुलिस इस घटना की तह तक पहुंचे।

----------

क्या था मामला

चार दिनों पूर्व बेगूसराय के बछवाड़ा निवासी राहुल कुमार राय वारिसनगर अपने ससुराल आया हुआ था। दशहरा के दिन अपनी पत्नी की विदाई भी करता इसके पहले ही उसका अपहरण कर लिया गया। एक दिन बाद उसके शव की बरामदगी हुई।

---

पत्नी ने प्रेमी संग मिल करायी हत्या

पुलिस गिरफ्त में आरोपित श्रवण के द्वारा दिये गए बयान को यदि सच माने तो राहुल के ससुराल आने की जानकारी पत्नी ने ही अपने प्रेमी श्रवण को दी थी। मेला निकलने के बाद प्रेमी ने पहले राहुल को फोन कर बुलाया। उसे शराब पिलायी फिर अपहरण कर उसकी हत्या कर दी। इसमें श्रवण के एक और साथी ने उसे सहयोग किया। यहां यह भी बता दें कि पत्नी ने ही शादी के बाद पति से श्रवण की दोस्ती करायी थी।

-----

दशहरा के बाद होनी थी विदाई

अपने ससुराल आए युवक का उद्देश्य न केवल मेला देखना था बल्कि अपनी पत्नी की विदागरी भी करानी थी। पर पत्नी अपने प्रेमी के इश्क में इस कदर पागल थी कि वह जाना नहीं चाह रही थी। फिर क्या था पत्नी ने अपनी प्रेमिका के साथ मिलकर हत्या की योजना ही बना डाली। यहां यह भी बताना आवश्यक है कि शादी तय होने के बाद से ही लगातार श्रवण राहुल को धमकी देता था। स्पष्ट कहा था कि शादी नहीं करो वर्ना। लेकिन स्थानीय लोगों की पंचायत के बाद एक बंध पत्र बना और फिर स्थानीय लोगों के कहने पर राहुल ने शादी के लिए हामी भरी।

----

मेला जाने के क्रम में कर लिया था अपहरण

सोमवार यानि 10 अक्टूबर को रायपुर पहुंचे दामाद बछवाड़ा थाना के बेगमसराय निवासी राहुल कुमार की हत्या रात्रि में अपराधियों ने छतनेश्वर मेला जाने के क्रम में अपहरण करने के बाद कर दी थी। मृतक के ससुर गरीबन राय ने एक प्राथमिकी थाने में दर्ज कराते हुए बगलगीर श्रवण कुमार सहित अन्य अज्ञात को आरोपित किया था। वहीं दो दिन बाद बुधवार की सुबह शव की बरामदगी के पश्चात पीड़ित परिवार कुछ अन्य व्यक्तियों को भी नामजद करना चाह रहा था। परंतु थानाध्यक्ष द्वारा अनुसंधान के क्रम में डायरी में नाम जुटने की बातें कहने पर सभी आक्रोशित होकर शुक्रवार को गांव पहुंचे पुलिस सहित तीन थानाध्यक्षों को पांच घंटे तक बंधक बना लिया था।

वर्जन

मामले का उदभेदन हो गया है। हत्या की इस घटना के पीछे मृतक की पत्नी भी बराबर की हिस्सेदार है। उसी ने अपने पति के आने की सूचना प्रेमी को दी थी। इसी सूचना पर प्रेमी ने अपने दो साथियों के साथ मिलकर राहुल की हत्या कर डाली। अब इस मामले में पत्नी समेत अन्य एक की भी गिरफ्तारी होगी।

तनवीर अहमद, सदर डीएसपी, समस्तीपुर


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.