बगहा। सर्व धर्म प्रार्थना कार्यक्रम का आयोजन कर दैनिक जागरण ने एक बार फिर से यह साबित किया है कि यह सिर्फ एक समाचार पत्र नहीं बल्कि समाजहित में हर बार अनूठे आयोजन कर सही राह भी दिखाने का साधन भी है। पर्यावरण संरक्षण के लिए पौधारोपण अभियान हो या फिर जल संरक्षण। नारी उत्थान हो या फिर सब पढ़े सब आगे बढ़े का थीम, जागरण ने दूसरों से अलग हटकर समाज पर अपनी अमिट छाप छोड़ी है। सोमवार की सुबह सर्व धर्म प्रार्थना सभा कार्यक्रम की सफलता के उपरांत लोगों ने जागरण की खुले दिल से सराहना की। जीवन के इतने वर्षों के अनुभव से कह सकती हूं कि शायद ही किसी ने सोचा होगा कि कोरोना नामक एक वायरस दुनिया की खुशियों को लील लेगा। लेकिन, दुर्भाग्य से ऐसा हुआ। दैनिक जागरण ने संकट की घड़ी में समाचारों के माध्यम से जन जन तक सही जानकारी पहुंचाई और अब अपनों को याद करने का मौका दिया। दैनिक जागरण परिवार को मैं दिल से धन्यवाद देती हूं।

पद्मश्री भागीरथी देवी, विधायक रामनगर कोरोना काल में जब लोग इंटरनेट मीडिया पर भ्रामक और तथ्यहीन खबरों को देखकर भय के साये में जी रहे थे, दैनिक जागरण ने हकीकत से रूबरू कराया तथा फिजिकल डिस्टेंसिग व मास्क को आदत में शुमार करने की सीख दी। अब, अपनों को श्रद्धासुमन अर्पित करने का मौका देकर जागरण ने हर वर्ग का दिल जीत लिया।

सतीशचंद्र दूबे, राज्यसभा सदस्य कोरोना काल में कई परिवारों को अपने स्वजनों के अंतिम दर्शन का मौका तक नहीं मिला। मन में एक टीस थी कि हम अंतिम विदाई न दे सके। दैनिक जागरण ने आगे बढ़कर ऐसे लोगों के मर्म को समझा और एक प्लेटफार्म उपलब्ध कराया। धर्म व जाति का भेद मिटता रहा। आंखें झुकी और दिल से भावनाओं के गुबार निकले। धन्यवाद दैनिक जागरण।

श्रीराम सिंह, विधायक, बगहा दैनिक जागरण की कोई सानी नहीं है। निष्पक्ष पत्रकारिता का पर्याय दैनिक जागरण समाज का सच्चा प्रहरी भी है। हर बार सही मार्ग दिखाने वाले दैनिक जागरण के ऐतिहासिक कार्यक्रम में शामिल होकर खुद को अभिभूत महसूस कर रहा हूं। कोरोना में जिदगी की जंग हारने वाले लोगों को जन्नत नसीब हो तथा उनके स्वजनों को संबल मिले।

धीरेंद्र प्रताप सिंह उर्फ रिकू सिंह, विधायक, वाल्मीकिनगर दैनिक जागरण की यही खासियत उसे अन्य अखबारों से अलग करती है। लोकतंत्र के इस चौथे स्तंभ की संजीदगी देखते ही बनती है। समाज के प्रति अपने दायित्व का निर्वहन यदि कोई कर सकता है तो वह जागरण परिवार ही है। मैं सर्वधर्म प्रार्थना कार्यक्रम के आयोजन के लिए दैनिक जागरण परिवार को धन्यवाद देता हूं।

भीष्म सहनी, विधान पार्षद जिदगी की इस भागदौड़ में किसे दूसरों के लिए सोचने की फुर्सत है। हर कोई खुद के लिए मरा जा रहा। पर, यह बात भी जागरण के लिए बेमानी लगती है। दैनिक जागरण ने सर्वधर्म प्रार्थना कार्यक्रम का आयोजन कर समाज को यह सीख दी है कि यदि इच्छाशक्ति हो दिखावा नहीं, आगे बढ़कर जरूरतमंदों का हाथ थाम लेना चाहिए। जागरण टीम को धन्यवाद।

आरएस पांडेय, पूर्व विधायक, बगहा कोई भूखा न सोए कार्यक्रम के आयोजन का मूल उद्देश्य है कि हर जरूरतमंद परिवार तक मदद के हाथ पहुंच सके। सर्वधर्म प्रार्थना कार्यक्रम भी इसी तरह का दूरगामी परिणाम का द्योतक है। दैनिक जागरण का यह कार्यक्रम जन जन का कार्यक्रम बन चुका था। सुबह 11 बजे जो जहां था वहीं अपनों के सजदे में आंखें झुक गईं।

दीपक यादव, भाजपा नेता व समाजसेवी चंपारण की माटी हमेशा से देश को सही दिशा दिखाती रही है। जागरण के सर्वधर्म प्रार्थना कार्यक्रम के दौरान एक बार फिर से यह चरितार्थ हुआ। जिस गांव के लोग मेहनत मजदूरी कर अपना जीवन यापन करते हैं वहां भी समाज जागरण की इस मुहिम का सारथी बना बैठा था। अपनों के सम्मान में झुके सिर इसकी गवाही देते थे। इस आयोजन के लिए जागरण परिवार को साधुवाद।

राजेश सिंह, पूर्व मंत्री दैनिक जागरण की पहल को हर वर्ग का समर्थन प्राप्त हुआ। घर की दहलीज के भीतर रहने वाली महिलाएं भी आगे बढ़ीं और सदा के लिए बिछड़ चुके अपनों को श्रद्धा सुमन अर्पित किए। कोरोना संकट के इस दौर से हम आगे बढ़ेंगे, लेकिन ये यादें हमारे जेहन में सदा बनी रहेंगी। दैनिक जागरण की पहल निश्चित ही सराहना योग्य है।

जयेशमंगल सिंह, कांग्रेस नेता व बगहा से पूर्व प्रत्याशी नगर परिषद प्रबंधन कोरोना के खिलाफ जारी लड़ाई में अग्रणी भूमिका निभा रहा। अपनी सुरक्षा की परवाह किए बिना लगातार काम कर रहे स्वास्थ्यकर्मी और चिकित्सकों के अतुलनीय योगदान के कारण आज हम कोरोना को पराजित करने की दहलीज पर खड़े हैं। दैनिक जागरण के कार्यक्रम ने मजहबी दूरियां मिटा दी। एक साथ हर वर्ग के लोगों के लिए दिल से दुआ निकली। शुक्रिया जागरण।

जरीना खातुन, सभापति, बगहा नगर परिषद मैं शुरू से ही जागरण के हर कार्यक्रम में शामिल होता रहा हूं। जागरण समाचार पत्र ही नहीं बल्कि एक सही सोच है, अच्छी विचारधारा है। सर्वधर्म सछ्वाव कार्यक्रम का आयोजन कर दैनिक जागरण ने इसकी पुष्टि एक बार फिर की है। मैं जागरण की इस मुहिम की सराहना करता हूं।

राकेश सिंह, जदयू जिला प्रवक्ता सोमवार की सुबह महत्वपूर्ण कार्यों के बीच लोगों ने सर्वधर्म प्रार्थना कार्यक्रम के लिए समय निकाला। मैं इसके लिए बगहा की जनता को धन्यवाद देता हूं। कोरोना ने हमें जख्म तो दिए। लेकिन, हमारी एकता और अखंडता को मजबूत बनाया। संकट की इस घड़ी में हर कोई मदद को तत्पर दिख रहा। दैनिक जागरण की इस पहल ने अधिकारी-कर्मी समेत आम लोगों को अपनों को याद करने का मौका दिया, इसके लिए जागरण परिवार को मैं धन्यवाद देता हूं।

शेखर आनंद, एसडीएम पुलिसिग का एक मात्र उद्देश्य समाज को सही राह दिखाना है। प्रशासन के इस कार्य में मीडिया निश्चित ही महत्वपूर्ण भूमिका निभाती है। दैनिक जागरण ने सर्वधर्म प्रार्थना सभा कार्यक्रम का आयोजन कर उन लोगों के दुख को बांटने का मौका दिया जिन्होंने कोरोना संकट काल में अपनों को खोया। मैं उन सभी मृतात्माओं को श्रद्धांजलि अर्पित करता हूं। साथ ही इस आयोजन के लिए जागरण परिवार को धन्यवाद देता हूं।

किरण कुमार गोरख जाधव, एसपी, बगहा स्वास्थ्यकर्मियों और चिकित्सकों ने खुद के जान की परवाह किए बिना दिन रात काम किया। हमारी मेहनत और लोगों की दुआओं का असर दिख रहा है। कोरोना संकट धीरे-धीरे समाप्त हो रहा। फिर भी हमें पूरी सतर्कता बरतनी होगी। इस बीच जागरण के सर्वधर्म प्रार्थना कार्यक्रम का आयोजन हुआ। जिसमें हमारे लिए भी लोगों ने दुआ मांगी। निश्चित ही हमारी हिम्मत बढ़ेगी और हम समाज के लिए बेहतर करने को प्रेरित होंगे।

डॉ. केबीएन सिंह, उपाधीक्षक, अनुमंडलीय अस्पताल

Edited By: Jagran