समस्तीपुर । अपने दोस्त की शादी में शरीक होने गए दो युवकों की पीट-पीटकर हत्या कर दी गई। गोपालगंज जिले के मीरगंज थाने के मटिहानी नैन गांव गई बरात में यह घटना मंगलवार की रात्रि करीब 2 बजे ऑर्केस्ट्रा के दौरान स्टेज के पास बैठने को लेकर हुई। पहले कहासुनी, फिर मारपीट और उसके बाद हिसक झड़प। देखते ही देखते बरातियों एवं गांव वालों के बीच खूनी संघर्ष होने लगा। इस हिसक झड़प में गांव वालों ने दो की पीट-पीट कर हत्या कर दी। वहीं कई जख्मी इलाजरत हैं। मृतक में रेलवे कॉलोनी निवासी रविद्र प्रसाद मंडल के 15 वर्षीय पुत्र अमरजीत कुमार तथा मुफस्सिल थाने के जितवारपुर निजामत निवासी प्रमोद शर्मा के 19 वर्षीय पुत्र सोमू शर्मा शामिल हैं। सोमू अपने घर का इकलौता चिराग था। वहीं अमरजीत अपने बड़े भाई के साथ बरात गया था। बता दें कि रेलवे कॉलोनी रोड नंबर 17 में रहने वाले रेलकर्मी शंकर शर्मा के पुत्र धर्मेद्र कुमार की मंगलवार को शादी थी। शादी पैतृक गांव भगवानपुर छपरा से हुई। समस्तीपुर से दूल्हे के दर्जनों दोस्त इस बरात में शरीक होने गए थे। बरात में ऑर्केस्ट्रा देखने के दौरान स्टेज के पास बैठने को लेकर ग्रामीण व बरात पक्ष में हिसक झड़प हो गई। बुधवार को दोनों युवकों का शव आते ही परिवारवालों में कोहराम मच गया। बहन व मां की दहाड़ सुनकर आने-जाने वालों के भी होश फाख्ता हो गए। घटना की सूचना मंगलवार की रात ही परिजनों तक पहुंच गई। सूचना मिलते ही दोनों के परिजन रात में ही गोपालगंज के लिए रवाना हो गए। उस समय तक उन्हें अपने-अपने पुत्र के मौत की सूचना नहीं थी। वहां पहुंचने पर स्थिति से दोनों अवगत हुए। अमरजीत के भाई ने बताया कि वहां एक-एक कर सभी को टार्गेट कर पिटाई की जा रही थी। उसके अलावा भी कई लड़कों की बुरी तरह पिटाई की गई। इनमें से कई का इलाज पटना में चल रहा है।

अपने घर का इकलौता पुत्र था सोमू

घटना में मृतक सोमू अपने घर का इकलौता चिराग था। दो बहनों के इकलौते भाई की मौत से मां-पिताजी के अलावा दोनों बहने भी बेजार होकर रोए जा रही थी। उनके घर पर लोगों की भीड़ जमा हो गई। इधर, रेलवे कॉलोनी में भी अमरजीत के घर पर रुदन और क्रंदन के माहौल को देखकर पूरी रेलवे कॉलोनी ही वहां उतर आई थी। परिजनों के रोने की आवाज से आने-जाने वालों की भी आंखें नम हो जाती थीं।

मीरगंज के सुदामा शर्मा के घर गई थी बरात

ब्रह्मापुर पुल निवासी शंकर शर्मा के पुत्र धर्मेद्र शर्मा की बरात गोपालगंज जिले के मीरगंज थाना क्षेत्र के मटिहानी गांव के सुदामा शर्मा के घर गई थी। जनवासे में फरमाइशी गीत को लेकर विवाद उत्पन्न हो गया। जिसमें दूल्हे के दो दोस्तों की मौत हो गई। वहीं गंभीर रूप से घायल एक दोस्त को पीएमसीएच पटना रेफर किया गया है। बरात में आधा दर्जन लोगों के घायल होने की सूचना के बाद कई युवकों के परिजन भी सिवान पहुंचे हैं। घटना के बाद शादी की रस्म जैसे-तैसे पूरी कर ली गई, लेकिन दूल्हा और दुल्हन की विदाई नहीं हो सकी है। अधिकांश बराती वहां से जैसे - तैसे भागकर अपने घर लौट गए ।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

Posted By: Jagran

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस