Move to Jagran APP

प्रवासी मजदूरों को पलंबर का प्रशिक्षण देकर बनाया जाएगा आत्मनिर्भर

राष्ट्रीय कृषि ग्रामीण विकास विभाग के बैनर तले प्रखंड क्षेत्र के प्रवासी मजदूरों को पलंबर का प्रशिक्षण शुरू किया गया। मजदूरों को आत्मनिर्भर बनाने के लिए यह प्रशिक्षण दिया जा रहा है।

By JagranEdited By: Published: Wed, 16 Sep 2020 11:24 PM (IST)Updated: Wed, 16 Sep 2020 11:24 PM (IST)
प्रवासी मजदूरों को पलंबर का प्रशिक्षण देकर बनाया जाएगा आत्मनिर्भर
प्रवासी मजदूरों को पलंबर का प्रशिक्षण देकर बनाया जाएगा आत्मनिर्भर

समस्तीपुर । राष्ट्रीय कृषि ग्रामीण विकास विभाग के बैनर तले प्रखंड क्षेत्र के प्रवासी मजदूरों को पलंबर का प्रशिक्षण शुरू किया गया। मजदूरों को आत्मनिर्भर बनाने के लिए यह प्रशिक्षण दिया जा रहा है। अन्नपूर्णा विद्या मंदिर कल्याणपुर परिसर में एलडीएम पीके सिंह एवं नाबार्ड के डीडीएम जयंत विष्णु ने संयुक्त रूप से इस प्रशिक्षण का उद्घाटन किया। 30 दिवसीय प्रशिक्षण के दौरान मजदूरों को पलंबर का गुर सिखाए जाएंगे। डीडीएम ने अपने संबोधन में कहा कि सभी प्रशिक्षणार्थी पूरी ईमानदारी के साथ प्रशिक्षण ग्रहण करें। प्रशिक्षण के बाद बैंक से ऋण लेना चाहेंगे तो उसकी अनुशंसा भी की जाएगी। डीडीएम ने कहा कि जिलाधिकारी शशांक शुभंकर के निर्देश पर नाबार्ड की ओर से आत्मनिर्भर बनाने के लिए युवाओं को प्रशिक्षण दिया जा रहा है। प्रशिक्षण से आप अच्छे पलंबर मैकेनिक बनकर आत्मनिर्भर बन सकते हैं। 30 दिनों तक 60 घंटे थ्योरी और प्रैक्टिकल के साथ प्रशिक्षक नवीन कुमार के द्वारा प्रशिक्षण दिया जाएगा। प्रशिक्षण कार्यक्रम का संचालन उपहार सेवा फाउंडेशन के निदेशक देव कुमार ने किया। आगंतुक अतिथियों का स्वागत सुरेश कुमार, मनोज कुमार ने किया। दक्षिण बिहार ग्रामीण बैंक के शाखा प्रबंधक कुंदन कुमार झा ने उपस्थित 30 प्रशिक्षणार्थियों को अपने संबोधन से प्रोत्साहित किया। प्रशिक्षण लेने वाले प्रशिक्षणार्थियों में पवन कुमार सहनी, चांदसी पासवान, कमलेश राय, नवीन कुमार, रोहित सहनी, सुबा सहनी, अमरजीत कुमार राय, लड्डू राम आदि शामिल हैं।

loksabha election banner

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.