Move to Jagran APP

रोजगार के लिए बैंक मुहैया कराए ऋण : सांसद

सांसद रामचंद्र पासवान ने रविवार को अधिकारियों के साथ बैठक की।

By JagranEdited By: Published: Sun, 02 Sep 2018 11:46 PM (IST)Updated: Sun, 02 Sep 2018 11:46 PM (IST)
रोजगार के लिए बैंक मुहैया कराए ऋण : सांसद
रोजगार के लिए बैंक मुहैया कराए ऋण : सांसद

समस्तीपुर । सांसद रामचंद्र पासवान ने रविवार को अधिकारियों के साथ बैठक की। समाहरणालय सभागार में हुई बैठक में जिले के सभी वरीय अधिकारी, एसडीओ, डीसीएलआर, बीडीओ, सीओ एवं विभिन्न बैँकों के समन्वयक मौजूद रहे। सांसद ने कहा कि सरकार की ओर से छोटे-मोटे रोजगार के लिए पचास हजार रुपये तक बिना कोई गारंटी के मुद्रा लोन दिए जा रहे हैं। जबकि अनुसूचित जाति का कोई युवक उद्योग लगाना चाहता है तो उसे दस लाख रुपये तक लोन दिया जाना है। इसमें पांच लाख रुपये अनुदान है जबकि पांच लाख रुपये बिना ब्याज के उसे लौटाना है। उन्होंने सभी बैंक कर्मियों से कहा कि उदारता पूर्वक युवाओं को अपना उद्यम स्थापित करने के लिए लोन दें। सरकार की मंशा गरीब एवं कमजोर वर्ग के युवाओं को समाज की मुख्य धारा में लाना है। खासकर अनुसूचित जाति के जो युवक अपना उद्योग धंधा स्थापित करना चाहते हैं, उन्हें प्रोत्साहित करें। उन्होंने प्रधानमंत्री आवास योजना सहित केन्द्र प्रायोजित अन्य योजनाओं की समीक्षा भी की। साथ ही यह भी कहा कि वे खुद प्रधानमंत्री आवास योजना का जायजा लेना चाहते हैं। इस पर डीएम चंद्रशेखर ¨सह ने कहा कि जब वे चाहें, जहां चाहें उन्हें दिखाया जाएगा। संबंधित अधिकारी उनके साथ रहेंगे। एलपीसी को लेकर भी सभी सीओ को निर्देश दिया कि जो भी व्यक्ति एलपीसी के लिए जा रहे हैं, उन्हें समय से देना सुनिश्चित करें। सांसद ने कहा कि जनता का काम होते रहना चाहिए। मौके पर जिलाधिकारी चंद्रशेखर ¨सह, उपविकास आयुक्त वरुण कुमार मिश्रा, अपर समाहर्ता संजय कुमार उपाध्याय, सभी एसडीओ, डीसीएलआर, एलडीएम, बीडीओ, सीओ एवं बैकों के कॉर्डिनेटर मौजूद थे।

loksabha election banner

बताया जाता है कि जिस समय सांसद अधिकारियों के साथ बैठक कर रहे थे, उसी दौरान काफी संख्या में कार्यकर्ता भी सभाकक्ष में अंदर प्रवेश कर गए। उनके अंदर आते ही कार्यकर्ता अधिकारियों को टार्गेट कर विभिन्न आरोप लगाने लगे। यह देख अधिकारी अपने को असहज महसूस कर रहे थे। विभागीय बैठक के दौरान कार्यकर्ताओं के मी¨टग हॉल में प्रवेश करने से डीएम के सुरक्षा गार्ड ने रोका, ¨कतु कोई कार्यकर्ता नहीं माने। हालांकि डीएम ने भी किसी कार्यकर्ता को बाहर जाने के लिए नहीं कहा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.