Move to Jagran APP

अलग-अलग हादसों में डूबने से सात बच्चों की मौत

अलग-अलग हादसों में डूबने से सोमवार को सात बच्चों की मौत हो गई। जबकि दो बच्चों का इलाज चल रहा है। शिवाजीनगर वारिसनगर और पूसा में हुई घटना के बाद परिजनों में कोहराम मचा है।

By JagranEdited By: Published: Mon, 14 Oct 2019 11:45 PM (IST)Updated: Mon, 14 Oct 2019 11:45 PM (IST)
अलग-अलग हादसों में डूबने से सात बच्चों की मौत
अलग-अलग हादसों में डूबने से सात बच्चों की मौत

समस्तीपुर । अलग-अलग हादसों में डूबने से सोमवार को सात बच्चों की मौत हो गई। जबकि, दो बच्चों का इलाज चल रहा है। शिवाजीनगर, वारिसनगर और पूसा में हुई घटना के बाद परिजनों में कोहराम मचा है। शिवाजीनगर में ओपी क्षेत्र की रहियार दक्षिण पंचायत के रहियार प्राथमिक विद्यालय के निकटवर्ती टोला स्थित खोरबंधा के गड्ढे में खेलने गई मनोज पासवान की पुत्री नंदनी कुमारी, रजनी कुमारी, अमरजीत पासवान की पुत्री खुशबू कुमारी और किशोर पासवान की पुत्री प्रियांशु कुमारी अत्यधिक पानी में चले गए। उसी दौरान उसकी बहन भी बचाने गई, वह भी डूबने लगी। इसके बाद अन्य दो लड़कियां भी उसको बचाने और पानी से निकालने की कोशिश की तो वे भी डूबने लगीं। धान की खेती देखकर उसी रास्ते से लौट रहे ग्रामीण राजकुमार पासवान ने सभी लड़कियों को बाहर निकाला। परिजन उन्हें डॉक्टर के यहां ले गए, जिसमें नंदनी कुमारी व रजनी कुमारी को चिकित्सकों ने मृत घोषित कर दिया। दो लड़कियों को इलाज के लिए पीएससी शिवाजीनगर ले जाया गया। सूचना मिलते ही एएसआइ मनोज कुमार सिंह व विजय कुमार उपाध्याय सहित अन्य पुलिसकर्मियों ने घटनास्थल का मुआयना करते हुए दोनों बच्चियों के शव को पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेज दिया। मौके पर स्थानीय सरपंच महेश्वर कमती एवं समाजसेवी संतोष कुमार पासवान ने सहयोग किया।

loksabha election banner

इधर, वारिसनगर में धनहर स्थित एक चिमनी के गड्ढ़े में स्नान करने के दौरान गहरे पानी में डूबने से दो किशोर की मौत हो गई है। मृतक की पहचान रोहुआ पंश्चिमी पंचायत के कानगोई टोला निवासी श्यामसुन्दर झा के पुत्र (12 वर्ष) व डीह टोला के सुधीर त्रिवेदी के पुत्र राजकुमार (12 वर्ष) के रूप में हुई है। दोनों गांव स्थित कन्या मध्य विद्यालय रोहुआ मे वर्ग 6 के छात्र थे। स्कूल से छुट्टी बाद घर आकर यह दोनों अपने एक अन्य मित्र के साथ धनहर स्थित पूर्व संचालित एक चिमनी के बड़े गड्ढे में स्नान करने गया। इस दौरान दोनों गहरे पानी में चला गया। उसे डूबता देख बाहर खड़ा एक अन्य दोस्त हल्ला करता हुआ भाग गया। लोग जबतक उसे पानी से निकालते दोनों की मौत हो चुकी थी। इस सूचना अनि नागेश्वर प्रसाद तथा अंचलाधिकारी भुवनेश्वर झा, सुदर्शन ठाकुर ने पहुंचकर शव को पोस्टमार्टम के लिए समस्तीपुर भेज दिया है ।

पूसा में भी स्थानीय थाना क्षेत्र की धोवगामा पंचायत स्थित चैनपुर में सोमवार को स्नान के क्रम में एक बच्चे की मौत हो गई। उसकी पहचान स्थानीय शिवचंद्र दास के पुत्र श्रवण कुमार (उम्र 11 वर्ष) के रूप में की गई है। स्थानीय लोगों का बताना है कि वह घर के समीप पोखर में स्नान करने गया था। इसी बीच गहरे पानी में जाने के कारण डूबकर मौत हो गई। सूचना मिलते ही प्रशासनिक अधिकारी विजय शंकर उपाध्याय सहित मुखिया राजीव कुमार, पैक्स अध्यक्ष मनोहर ठाकुर सहित कई लोग पहुंचकर पीड़ित परिजनों को सांत्वना दी।

उधर बिथान थाना क्षेत्र के मरथुआ पंचायत के कमलेश्वरीपुर गांव में दो बच्चे के गड्ढे में डूबने से मौत हो गई। घटना के बारे में बताया जाता है कि सोमवार को भीखन राम की 13 वर्षीया पुत्री रूपम कुमारी एवं पलटू राम के 12 वर्षीय पुत्र शम्मी कुमार गांव के ही अन्य बच्चों के साथ मिट्टी लाने के लिए अपने साथियों के साथ गया था। इसी क्रम में चिमनी के गड्ढे में नहाने लगा। गहरे पानी में जाने के कारण दोनों की डूबने से मौत हो गई। बच्चों के द्वारा हल्ला करने पर ग्रामीणों ने पहुंचकर दोनों के शव को बाहर निकाला। घटना के बाद गांव में कोहराम मच गया है। परिजनों की रो-रो कर बुरा हाल है। घटना की जानकारी मिलते ही सीओ राजीव रंजन एवं थानाध्यक्ष संतोष कुमार दलबल के साथ पहुंचकर दोनों बच्चों के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए समस्तीपुर भेजने की कार्रवाई शुरू कर दी। अंचलाधिकारी ने बताया कि मृतक के परिजन को सरकार से मिलने वाली अनुग्रह राशि दी जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.