Move to Jagran APP

समस्तीपुर में कोरोना के 21 संदिग्धों का लिया गया नमूना

कोरोना संक्रमण के मरीज या संदिग्धों का सैंपल समस्तीपुर में भी लेने की प्रक्रिया शुरू हो गई है। अभी फिलहाल जांच सैंपल लेने के लिए 45 किट भेजा गया है। जिले से अभी तक 21 संदिग्धों का सैंपल लेकर ट्यूब में सील करने के बाद उसे जांच के लिए पटना स्थित राजेंद्र मेमोरियल रिसर्च इंस्टीच्यूट ऑफ मेडिकल साइंस में भेजा गया है।

By JagranEdited By: Published: Tue, 31 Mar 2020 11:29 PM (IST)Updated: Tue, 31 Mar 2020 11:29 PM (IST)
समस्तीपुर में कोरोना के 21 संदिग्धों का लिया गया नमूना
समस्तीपुर में कोरोना के 21 संदिग्धों का लिया गया नमूना

समस्तीपुर । कोरोना संक्रमण के मरीज या संदिग्धों का सैंपल समस्तीपुर में भी लेने की प्रक्रिया शुरू हो गई है। अभी फिलहाल जांच सैंपल लेने के लिए 45 किट भेजा गया है। जिले से अभी तक 21 संदिग्धों का सैंपल लेकर ट्यूब में सील करने के बाद उसे जांच के लिए पटना स्थित राजेंद्र मेमोरियल रिसर्च इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंस में भेजा गया है। मंगलवार को रोसड़ा अनुमंडलीय अस्पताल स्थित आइसोलेशन वार्ड में 10 संदिग्धों का सैंपल लिया गया। इससे पहले सोमवार की शाम दलसिंहसराय के आइसोलेशन वार्ड में 11 संदिग्धों की जांच कर सैंपल लिया गया था। सिविल सर्जन डॉ. सियाराम मिश्र ने बताया कि इससे पहले संदिग्धों को पीएमसीएच भेज कर सैंपलिग कराया जाता था। अब यह सैंपल लेकर जांच के लिए भेजा जा रहा है। उन्होंने बताया कि जिले के लिए बड़ी उपलब्धि है। इससे इस वायरस से लड़ने में हमलोगों को सहूलियत होगी। जिले में आने वालों की हो रही जांच

loksabha election banner

जिले में बाहरी क्षेत्रों से आने वाले सभी लोगों की जांच की जा रही है। सभी को समस्तीपुर प्रखंड के श्रीकृष्णा उच्च विद्यालय में जांच के लिए भेजा जा रहा है। वहां पर मेडिकल टीम की मदद से सभी की स्क्रीनिग हो रही है और उन्हें होम क्वारंटाइन में रखा गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.