Move to Jagran APP

Samastipur Crime: बच्चा नहीं होने पर ससुराल वालों ने बहू की पीट-पीटकर हत्या की, DJ के शोर में दब गई चीख-पुकार

Samastipur Crime समस्तीपुर में ससुराल वालों ने बहू की पीट-पीटकर हत्या कर दी। मृतका के घरवालों ने बताया कि तील साल बाद भी संतान नहीं होने को लेकर बेटी को अक्सर प्रताड़ित करते थे और अब पीट-पीटकर उसे मार डाला।

By Jagran NewsEdited By: Aditi ChoudharyPublished: Sat, 03 Dec 2022 09:50 AM (IST)Updated: Sat, 03 Dec 2022 06:09 PM (IST)
Samastipur Crime: बच्चा नहीं होने पर ससुराल वालों ने बहू की पीट-पीटकर हत्या की, DJ के शोर में दब गई चीख-पुकार
सुसराल वालों ने बहू को पीट-पीटकर मार डाला, शादी के तीन साल बाद भी नहीं थी कोई संतान (सांकेतिक तस्वीर)

पूसारोड (समस्तीपुर), संवाद सहयोगी। बिहार में समस्तीपुर जिले के वैनी ओपी क्षेत्र में विवाहिता की पीट-पीटकर हत्या का मामला सामने आया है। आरोप है कि ससुराल पक्ष वाले संतान नहीं होने पर युवती को प्रताड़ित करते थे। युवती की मौत के बाद से ही ससुराल वाले फरार थे। हालांकि पुलिस ने​ शनिवार को बताया कि मामले के आरोपी पिता-पुत्र को गिरफ्तार कर लिया गया है। पुलिस का कहना है कि वारदात के समय पड़ोस में शादी थी, इसलिए डीजे बज रहा था। डीजे के शोर में युवती की चीख-पुकार दब गई, ऐसे में पड़ोस के लोगों को मारपीट होने का पता नहीं चला। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

loksabha election banner

मिली जानकारी के अनुसार, समस्तीपुर जिले में वैनी ओपी क्षेत्र के चंदौली गांव में 20 वर्षीया अंजू कुमारी की पीट कर हत्या कर दी गई। इस मामले में अजू की मां टुन्नी देवी ने पुलिस को दी प्राथमिकी में आरोप लगाया है कि संतान नहीं होने के कारण ससुराल वाले अंजू को अक्सर प्रताड़ित करते थे और अब पीट-पीटकर उसे मार डाला।

प्राथमिकी में कहा गया है कि यह वारदात गुरुवार देर शाम को हुई। आरोपित ससुराल वाले फरार हैं। टुन्नी देवी वारिसनगर थाना क्षेत्र के रामपुर विशनपुर गोही वार्ड संख्या 15 निवासी हैं। उन्होंने हत्या का आरोप अंजू के पति मुकेश कुमार महतो, देवर संतोष कुमार, मनोज कुमार महतो, ससुर पूरन महतो एवं जेठानी पर लगाया है।

तीन साल पहले हुई थी शादी

टुन्नी देवी के पति और युवती के पिता राजकुमार महतो ने बताया कि अंजू कुमारी की शादी करीब तीन वर्ष पूर्व चंदौली गांव के वार्ड संख्या 12 निवासी पूरन महतो के पुत्र मुकेश के साथ हुई थी। दोनों की अब तक कोई संतान नहीं हुई थी। टुन्नी का आरोप है कि इस बात को लेकर अंजू के पति एवं परिवार वाले हमेशा उसे ताना देकर प्रताड़ित करते रहे थे। उसके साथ मारपीट भी करते थे। बार-बार रुपये और मोटरसाइकिल की मांग की जाती थी। उन्होंने किस्त पर मोटरसाइकिल खरीद कर अपने दामाद को दिया था।

घर की छत के लिए दिए थे तीन लाख रुपये

टुन्नी देवी ने यह भी आरोप लगाया है कि उन्होंने अपने दामाद को घर की छत की ढलाई के लिए रुपये मांगे जाने पर तीन लाख नकद दिए थे। उन्होंने बतया कि बीती 25 नवंबर को अंजू के देवर संतोष कुमार की शादी थी। इसमें अंजू का भाई विकास चंदौली आया था। उस समय अंजू ने अपने भाई विकास को बताया था कि उसका पति, देवर, भैंसूर (जेठ) एवं जेठानी का व्यवहार ठीक नहीं है। ये सब मिलकर उसे मार देना चाहते हैं। हमें अपने घर ले चलो। शादी-विवाह का माहौल था, इसलिए बाद में ले चलने की बात कही।

ग्रामीणों ने दी बेटी के साथ मार-पीट की सूचना

टुन्नी देवी ने बताया कि इस बीच गुरुवार की शाम को चंदौली से ग्रामीणों ने सूचना दी कि अंजू को मार-पीट कर घायल कर दिया है। अस्पताल ले जाने के क्रम में उसकी मौत हो गई। इस मामले में वैनी ओपी अध्यक्ष तारिक अनवर अंसारी ने बताया कि गुरुवार को घटनास्थल के बगल में शादी थी। डीजे बजने के कारण आसपास के लोगों को इसका पता नहीं चल सका।

आरोपी पिता-पुत्र गिरफ्तार

हत्या के इस मामले में नामजद आरोपी पिता-पुत्र को पुलिस ने उनके घर से ही गिरफ्तार कर लिया है। आवश्यक कार्रवाई के बाद दोनों को न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया है। वैनी ओपी अध्यक्ष मो तारिक अनवर अंसारी ने बताया कि चंदौली गांव की अंजू कुमारी की हत्या मामले में आरोपित उसके पति मुकेश कुमार महतो और ससुर पूरन महतो को पुलिस ने गिरफ्तार किया है।

Bihar News: 'शराब नहीं, नेचुरल ड्रिंक है ताड़ी', चिराग पासवान ने नीतीश कुमार से की प्रतिबंध हटाने की मांग

Kriti Raj: किसान की बेटी ने जूनियर कॉमनवेल्थ में 6 गोल्ड जीते, खेत गिरवी रख पिता ने भेजा था न्यूजीलैंड


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.