Move to Jagran APP

आशा के लंबित प्रोत्साहन राशि भुगतान नहीं करने पर फटकार

समस्तीपुर। आशा के लंबित प्रोत्साहन राशि के भुगतान को लेकर सिविल सर्जन ने आदेश जारी किया है। आशा भुगतान के प्रति घोर लापरवाही बतरने को लेकर फटकार लगाई है।

By JagranEdited By: Published: Mon, 25 Mar 2019 11:00 PM (IST)Updated: Mon, 25 Mar 2019 11:00 PM (IST)
आशा के लंबित प्रोत्साहन राशि भुगतान नहीं करने पर फटकार
आशा के लंबित प्रोत्साहन राशि भुगतान नहीं करने पर फटकार

समस्तीपुर। आशा के लंबित प्रोत्साहन राशि के भुगतान को लेकर सिविल सर्जन ने आदेश जारी किया है। आशा भुगतान के प्रति घोर लापरवाही बतरने को लेकर फटकार लगाई है। बताया है कि लंबित भुगतान को लेकर पूर्व में कई बार आदेश दिए जाने के बाद भी भुगतान नहीं किया गया। सीएस ने अनुमंडलीय अस्पताल रोसड़ा एवं दलसिंहसराय के उपाधीक्षक और प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र रोसड़ा, हसनपुर, कल्याणपुर एवं सिघिया प्रखंड के प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी को 28 मार्च तक भुगतान कर रिपोर्ट देने का आदेश दिया है। प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र रोसड़ा में पूर्व के पदस्थापित प्रखंड स्वास्थ्य प्रबंधक एवं प्रखंड सामुदायिक उत्प्रेरक द्वारा भुगतान में किसी भी प्रकार के सहयोग नहीं करने की जानकारी दी गई। प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र सिघिया में कार्य समाप्ति के पश्चात प्रखंड सामुदायिक उत्प्रेरक को विरमित करने की सूचना देने के बावजूद आशा भुगतान के लिए विरमित की कोई सूचना नहीं दी गई। प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र हसनपुर से प्रखंड स्वास्थ्य प्रबंधक द्वारा न तो कोई जवाब दिया गया और ना ही कार्य किया गया।

loksabha election banner

लंबित राशि भुगतान करने का आदेश

आशा शिकायत निवारण समिति की बैठक 25 फरवरी को जिलाधिकारी की अध्यक्षता में हुई थी। बैठक में लिए गए निर्णय के आलोक में भुगतान करने का आदेश दिया गया। लेकिन उक्त आदेश का अनुपालन रिपोर्ट भी प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र हसनपुर और रोसड़ा ने नहीं दिया। प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र रोसड़ा एवं सिघिया के प्रखंड सामुदायिक उत्प्रेरक, रोसड़ा, हसनपुर एवं कल्याणपुर के प्रखंड स्वास्थ्य प्रबंधक, अनुमंडलीय अस्पताल रोसड़ा एवं दलसिंहसराय के लेखापाल को भुगतान से संबंधित सभी कागजातों को अपर मुख्य चिकित्सा पदाधिकारी के समक्ष उपस्थित रहने का आदेश दिया है। जिसके बाद सभी का भुगतान कर दिया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.