Move to Jagran APP

रीना अध्यक्ष व सुशीला बनीं आंगनबाड़ी कर्मचारी संघ की सचिव

अखिल भारतीय आंगनबाड़ी कर्मचारी महासंघ के रोसड़ा शाखा की बैठक जिला अध्यक्ष किरण कुमारी की अध्यक्षता में संपन्न हुई। घंटों चली बैठक के बीच सर्वसम्मति से संगठन के रोसड़ा शाखा का पुनर्गठन किया गया।

By JagranEdited By: Published: Fri, 25 Dec 2020 01:18 AM (IST)Updated: Fri, 25 Dec 2020 01:18 AM (IST)
रीना अध्यक्ष व सुशीला बनीं आंगनबाड़ी कर्मचारी संघ की सचिव

समस्तीपुर । अखिल भारतीय आंगनबाड़ी कर्मचारी महासंघ के रोसड़ा शाखा की बैठक जिला अध्यक्ष किरण कुमारी की अध्यक्षता में संपन्न हुई। घंटों चली बैठक के बीच सर्वसम्मति से संगठन के रोसड़ा शाखा का पुनर्गठन किया गया। जिसमें रीना कुमारी को प्रखंड अध्यक्ष, सुशीला कुमारी को सचिव, नीलू कुमारी को कोषाध्यक्ष एवं जगतारण कुमारी को उपाध्यक्ष पद के लिए चयन किया गया है। बैठक को संबोधित करते हुए जिला अध्यक्ष ने विभागीय स्तर पर मोबाइल एवं रिचार्ज का पैसा मिलने तक सभी सेविकाओं द्वारा टीएचआर का वितरण पूर्व की भांति ही करने की जानकारी दी। उन्होंने सरकार द्वारा ओटीपी से संबंधित कार्य प्रारंभ करने से पूर्व कम से कम 6 माह का प्रशिक्षण देने की मांग की। जब तक प्रशिक्षण नहीं कराया जाता है तब तक पूर्व की भांति ही कार्य करने का निर्णय लिया गया। बैठक में मनीषा कुमारी, मीना कुमारी ,रेनू कुमारी, अनिता देवी, मीरा देवी, आरती कुमारी, चंद्रकला देवी ,पूनम कुमारी ,सरोजिनी कुमारी एवं उर्मिला कुमारी समेत प्रखंड के दर्जनों आंगनवाड़ी सेविका सहायिका मौजूद थे। हकीमाबाद पंचायत में बाल संरक्षण समिति गठित

loksabha election banner

समस्तीपुर : हकीमाबाद पंचायत भवन पर एक्शन एड के तत्वावधान में बाल संरक्षण समिति का गठन किया गया। पंचायत के मुखिया मुकेश कुमार की अध्यक्षता में हुए कार्यक्रम में एक्शन एड के प्रखंड समन्वयक सुषमा सिंह ने बाल श्रम, बाल तस्करी, बाल विवाह पर विस्तार से चर्चा की साथ ही राज्य से लेकर जिले में बच्चों की स्थिति पर विस्तृत रुप में प्रकाश डाला। उन्होंने बाल विवाह, बाल मजदूरी के कारण उससे होने वाले दुष्प्रभावों पर बात करते हुए पंचायत स्तरीय बाल संरक्षण समिति के गठन और इसकी भूमिकाओं के संबंध में विशेष जानकारी दी। पंचायत बाल संरक्षण समिति को संबोधित करते हुए पंचायत के वरिष्ठ समाज सेवी महेश कुमार एवं उपस्थित सदस्यों से अपील की कि हकीमाबाद पंचायत को बालश्रम व बाल विवाह मुक्त पंचायत बनाने में आप सभी की महती भूमिका रहेगी। बैठक में मीणा मंच की किशोरियों सोनम कुमारी, गीतांजलि कुमारी ने बच्चों पर होने वाले अत्याचार और भेदभाव पर विस्तृत रूप से प्रकाश डाला। बैठक में सेविका विभा कुमारी , वार्ड सदस्य लक्ष्मीदेवी तथा शिक्षक रामबालक राय ने पंचायत को चाइल्ड फ्रेंडली बनाने में सभी का सहयोग अपेक्षित बताया। बैठक में एलएस इंदु कुमारी, वार्ड सदस्य मो. इरफान, नगीना राय, कामदेव रजक, लक्ष्मी देवी, मुकेश राम तथा असगर अली के अलावा आंगनबाड़ी सेविका अनिता देवी, सुमित्रा कुमारी आदि उपस्थित रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.