Move to Jagran APP

थानाध्यक्ष और एक पुलिसकर्मी को एसपी ने किया निलंबित

समस्तीपुर। शिवाजीनगर नरसिम्हा चौक पर मंगलवार को ट्रक की चपेट में आने से एक युवक सहित दो बच्ची की मौत के बाद हुए बबाल मामले में पुलिस अधीक्षक हरप्रीत कौर ने शिवाजीनगर ओपी अध्यक्ष पवन कुमार यादव एवं एक पुलिसकर्मी को निलंबित कर दिया है।

By JagranEdited By: Published: Wed, 13 Mar 2019 11:31 PM (IST)Updated: Wed, 13 Mar 2019 11:31 PM (IST)
थानाध्यक्ष और एक पुलिसकर्मी को एसपी ने किया निलंबित
थानाध्यक्ष और एक पुलिसकर्मी को एसपी ने किया निलंबित

समस्तीपुर। शिवाजीनगर, नरसिम्हा चौक पर मंगलवार को ट्रक की चपेट में आने से एक युवक सहित दो बच्ची की मौत के बाद हुए बबाल मामले में पुलिस अधीक्षक हरप्रीत कौर ने शिवाजीनगर ओपी अध्यक्ष पवन कुमार यादव एवं एक पुलिसकर्मी को निलंबित कर दिया है। वहीं इस पूरे मामले की गहन जांच कर दोषियों के विरूद्ध कार्रवाई करने का आदेश दी है। बबाल मामले में तीन अलग-अलग प्राथमिकी दर्ज कराई गई है। जिसमें दो मुखिया समेत 73 लोगों को नामजद किया गया है जबकि पांच सौ अज्ञात के विरूद्ध भी प्राथमिकी दर्ज कराई गई है। इस मामले में अब तक 18 लोगों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस की ओर से सुरक्षा के लिए काफी संख्या में पुलिस कर्मियों की तैनाती की गई है। दूसरी ओर बुधवार को बाजार में सन्नाटा पसरा रहा।

loksabha election banner

जानकारी के अनुसार एक दिन पहले मंगलवार को ट्रक की ठोकर से एक युवक एवं दो बच्ची की कुचलकर हुई मौत एवं उसके बाद आक्रोशित लोगों के द्वारा पुलिस के वाहनों को जलाए जाने और ओपी कार्यालय तथा पीएचसी में तोड़फोड़ किए जाने की घटना में एसपी ने सख्त कार्रवाई की है। इस मामले में प्रथम ²ष्या दोषी पाते हुए थानाध्यक्ष पवन कुमार यादव एवं एक पुलिस कर्मी राम कुमार सिहं को निलंबित कर दिया है। वहीं शांति व्यवस्था बनाए रखने को लेकर इंस्पेक्टर चतुर्वेदी सुधीर कुमार के नेतृत्व में काफी संख्या में पुलिस के जवानों को वहां पर तैनात कर दिया गया है। मंगलवार की घटना को लेकर तीन प्राथमिकी दर्ज कराई गई है। अंचलाधिकारी राम दत्त पासवान के बयान पर दर्ज प्राथमिकी में राजौड़ रामभद्रपुर के मुखिया अशोक कुमार सिहं, पूर्व मुखिया वीरेन्द्र प्रसाद बिरजु सहित 73 लोगों को नामजद और 500 अज्ञात को आरोपित किया गया है। दोनों मुखिया पर सरकारी कार्य में बाधा डालने एवं अपद्रवियों को उकसा कर तोड़फोड़ एवं हंगामा कराने की बात कही गई है। इसमें से 18 लोगों को गिरफ्तार कर पुलिस ने जेल भेज दिया है। अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी अरुण कुमार दुबे ने यह जानकारी दी। बताया गया है कि गिट्टी लदे ट्रक में शराब की बोतलें भी पायी गई है। इसको लेकर अज्ञात ट्रक चालक के विरुद्ध अवर निरीक्षक श्रीराम दूबे के फर्द बयान पर प्राथमिकी दर्ज कराई गई है। जिसमें ट्रक संख्या बीआर 01 जीजी 9793 के चालक पर शराब ढोने की बात कही गई है। तीसरी प्राथमिकी चौकीदार दिनेश मंडल के बयान पर दर्ज कराई गई है, जिसमें ट्रक से कुचलकर तीन के मौत होने की बात कही गई है।

पुलिस छाबनी में तब्दील रहा नरसिम्हा चौक

शिवाजीनगर के ओपी कार्यालय के आस-पास प्रशासनिक सुरक्षा व्यवस्था चाक-चौबंद कर दी गई है। कल की घटना के बाद बुधवार को बाजार की अधिकांश दुकानें बंद रही। पुलिस की छापेमारी के भय से आसपास के इलाके के लोग भी घर छोड़कर फरार बताए जाते हैं। दहशत के कारण अधिकांश पुरुष गांव छोड़कर कहीं अन्यत्र चले गए हैं। मध्य विद्यालय शिवाजीनगर एवं उच्चतर माध्यमिक विद्यालय में जिला पुलिस के द्वारा कैंप किए जाने से पूरे इलाके में हड़कंप मच गया है। सैप के जवानों के द्वारा डुमरा मोहन चौक, बड़ियाही घाट पुल एवं अन्य चौक-चौराहों पर बैरिकेटिग कर दिए जाने से वाहन चालकों में भी हड़कंप मच गया है। प्रशासन के द्वारा रोसड़ा-शिवाजीनगर भाया बहेरी सड़क पर भारी वाहनों के यातायात पर रोक लगा दी गई है। जिसके कारण ट्रक एवं बस का परिचालन बंद हो गया है। इससे बस यात्रियों को यातायात में काफी परेशानी हो रही है। रोसरा अंचल इंस्पेक्टर संजय संजय कुमार सिंह, बीआईयू प्रभारी संजय कुमार, जिला पुलिस कैंप, जोनल दंगा निरोधी वाहन, दरभंगा के सब इंस्पेक्टर राजेंद्र सरगाही, दंगा निरोधी मेजर रामाशंकर सिंह सहित अन्य वरीय पदाधिकारियों ने पूरे शिवाजीनगर के इलाकों की कमान को संभाले हुए हैं। स्थिति पूरी तरह नियंत्रित बताई जा रही है।

गांव में शव पहुंचते ही मचा कोहराम, एक साथ दोनों बहनों की सजी अर्थी

शिवाजीनगर, संस: सड़क दुर्घटना में मृत हरिनंदन कुमार, निशा कुमारी और नीतू कुमारी का शव गांव में पहुंचते ही मातमी सन्नाटा पसर गया। दोनों बहनों की एक साथ अर्थी उठी। हरिनंदन कुमार को उसका मंझला भाई हरिचंदर कुमार, निशा कुमारी एवं नीतू कुमारी को उसके चचेरे भाई रौशन कुमार ने मुखाग्नि दी। गंगाराही गांव के लोग गम में डूब गए हैं। मृतक की माता अमेरिका देवी, पिता शिव नारायण मंडल एवं बड़ी बहन आशा कुमारी का रो-रोकर बुरा हाल था। बड़ी बहन के अनुसार पिछले 8 फरवरी को बोल बम के क्रम में घोरमारा देवघर में उसके चाचा, चाची एवं दादी की मृत्यु ट्रक की ठोकर से एक साथ हो गई थी। वही उसके भाई एवं दो बहनों की मौत हो गई। हरिनंदन के पिता राम नारायण मंडल एवं मंजूूला दवी का भी रो- रोकर बुरा हाल है। तीनों मृतक के परिवार वालों को चार-चार लाख रुपए की मुआवजा राशि का चेक सरकार की ओर से दिया गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.