समस्तीपुर, जागरण संवाददाता। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार मंगलवार को जननायक कर्पूरी ठाकुर के जन्म स्थल कर्पूरीग्राम पहुंचें। यहां पर नीतीश कुमार पूर्व मुख्यमंत्री जननायक कर्पूरी ठाकुर की जयंती पर आयोजित कार्यक्रम में शामिल हुए। हर साल की तरह 24 जनवरी को राजकीय समारोह के रूप में कर्पूरी ठाकुर के पैतृक आवास स्थित स्मृति भवन में सर्वधर्म प्रार्थना सभा एवं आरती कार्यक्रम में भाग लिया। सीएम के साथ उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव, वित्त मंत्री विजय कुमार चौधरी भी रहे। हेलीपैड पर उनका स्वागत राज्यसभा सदस्य रामनाथ ठाकुर, पूर्व सांसद सह जदयू जिलाध्यक्ष अश्वमेध देवी, प्रदेश महासचिव डा. दुर्गेश राय, पूर्व विधायक विद्यासागर निषाद ने किया।

मुख्यमंत्री ने कर्पूरीग्राम थाने का उद्घाटन किया

जननायक कर्पूरी ठाकुर की जयंती के मौके पर सीएम ने कर्पूरीग्राम थाने का उद्घाटन किया। मुफस्सिल थाने से अलग होकर बनाए गए इस थाने में समस्तीपुर प्रखंड की दस पंचायत को शामिल किया गया है। इस थाने के अधीन कर्पूरीग्राम के अलावा आधारपुर, बाघी, सिंघिया खूर्द, नीरपुर, पूनास, कोण बाजितपुर, बेला, शंभूपट्‌टी व विक्रमपुर बांदे पंचायत को शामिल किया गया था।

बता दें कि मुफस्सिल थाने का इलाका बड़ा होने के कारण पश्चिम क्षेत्र के लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ता था। आपराधिक घटना की सूचना पर पुलिस की टीम काफी विलंब से मौके पर पहुंच पाती थी। उदघाटन के मौके पर उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव भी मौजूद रहे। इस थाना में कअनि अनिशा कुमारी को थानाध्यक्ष बनाया गया है।

Karpuri Thakur ने जब इंदिरा गांधी की बात पर कहा था- मर जाएंगे, लेकिन बेटे का इलाज सरकारी खर्च से नहीं करायेंगे

Karpoori Thakur: चुनाव हारने के बाद भी वृद्ध को छुड़ाने थाने चले गए थे जननायक, गरीब सवर्णों को दिया था आरक्षण

Edited By: Aditi Choudhary

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट