Move to Jagran APP

ट्रक से एक करोड़ रुपये मूल्य की शराब बरामद

पटोरी थाना क्षेत्र के सुपौल गांव से एक बड़े ट्रक पर लदी 619 कार्टन शराब बरामद कर पुलिस ने एक बड़े गिरोह का पर्दाफाश किया है। यह गिरोह कई जिलों में शराब का अवैध धंधा करता था।

By JagranEdited By: Published: Thu, 15 Aug 2019 12:35 AM (IST)Updated: Fri, 16 Aug 2019 06:42 AM (IST)
ट्रक से एक करोड़ रुपये मूल्य की शराब बरामद
ट्रक से एक करोड़ रुपये मूल्य की शराब बरामद

समस्तीपुर । पटोरी थाना क्षेत्र के सुपौल गांव से एक बड़े ट्रक पर लदी 619 कार्टन शराब बरामद कर पुलिस ने एक बड़े गिरोह का पर्दाफाश किया है। यह गिरोह कई जिलों में शराब का अवैध धंधा करता था। सुपौल गांव के एक मजदूर अवधेश राय को गिरफ्तार भी किया गया है। घटना की जानकारी देते हुए एएसपी विजय कुमार तथा इंसपेक्टर सह थानाध्यक्ष मुकेश कुमार ने बताया कि आरजे 09 जीबी/8900 नंबर का एक बड़ा ट्रक जब्त कर लिया गया है।

loksabha election banner

पटोरी थाना को गुप्त सूचना मिली कि सुपौल गांव में ट्रक से शराब लाई गई है। सूचना मिलने के बाद त्वरित कार्रवाई करते हुए थानाध्यक्ष मुकेश कुमार के नेतृत्व में एसआइ जय नारायण सिंह, एएसआइ विनय पासवान, राम अवधेश सिंह, अवधेश सिंह व अन्य पुलिस बल के साथ घटनास्थल पर पहुंच गए। उस वक्त ट्रक से कई मजदूरों की सहायता से रितेश सिंह व उनके भाई चुनचुन सिंह के मुर्गा फार्म के बगल में स्थित गोदाम में शराब उतारी जा रही थी। सामान्य वेश में पुलिस को देखकर अपराधियों ने बच्चा चोर का शोर मचाना शुरू कर दिया और फरार हो गए। इस बीच पुलिस ने एक मजदूर को गिरफ्तार कर लिया और शराब को ट्रक के साथ जब्त कर लिया। जब्त शराब हरियाणा का बना हुआ ब्लू एंपीरियल शराब है। इसमें 180 मिलीलीटर का 297 कार्टन, 375 मिलीलीटर का 223 कार्टन तथा 750 मिली लीटर का 99 कार्टन शराब जब्त की गई। उक्त स्थल से इन धंधेबाजों का एक मोबाइल भी बरामद किया गया है। मोबाइल से मिले नंबर की पड़ताल की जा रही है। इससे इन धंधेबाजों के तार अन्य राज्यों से जुड़े होने की संभावना व्यक्त की जा रही है। जब्त ट्रक में ऊपर तथा पीछे से लकड़ियां भरी थीं। ट्रक देखकर यह अंदाजा लगाना मुश्किल था कि इसके अंदर शराब भी होगी। कितु, इसके अंदर एक चेंबर बनाकर इसमें बड़े पैमाने पर शराब का कार्टन लाने के लिए इसका इस्तेमाल किया जा रहा था। पुलिस सूत्रों के अनुसार लगभग एक वर्ष से अधिक समय से यह अवैध धंधा चल रहा था। मामले की पड़ताल शुरू कर दी गई है। इनसेट जनसाधारण एक्सप्रेस से 18 बोतल शराब बरामद

हसनपुर, संस : समस्तीपुर-खगड़िया रेलखंड के हसनपुर रेलवे स्टेशन पर खड़ी डाउन जनसाधारण एक्सप्रेस ट्रेन में बुधवार को जीआरपी ने छापेमारी कर लावारिस अवस्था में रखी अंग्रेजी शराब की 18 बोतलें बरामद की। जीआरपी थानाध्यक्ष वैद्यनाथ सिंह ने बताया कि स्वतंत्रता दिवस और रक्षा बंधन पर्व के मद्देनजर आरक्षी अधीक्षक के निर्देश पर चलाए जा रहे विशेष छापेमारी अभियान के तहत जांच के दौरान पुलिस बल ने उक्त डाउन ट्रेन से पंजाब निर्मित 750 एमएल की 18 बोतल अंग्रेजी शराब बरामद की। उन्होंने बताया कि स्वतंत्रता दिवस और रक्षा बंधन पर्व पर शांति व्यवस्था कायम रखने के लिए बुधवार को थाना परिसर में पुलिस बलों की आवश्यक बैठक आहूत कर हसनपुर रोड रेलवे स्टेशन से गुजरने वाली सभी ट्रेनों की निगरानी रखने का आदेश जारी किया गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.