Move to Jagran APP

रामनवमी के दौरान हर हाल में विधि व्यवस्था को रखें दुरुस्त : डीएम

समस्तीपुर। जिलाधिकारी दिवेश सेहरा ने रविवार को समाहरणालय सभाकक्ष में रामनवमी एवं बाबा केवल स्थान मेल

By JagranEdited By: Published: Sun, 07 Apr 2019 11:06 PM (IST)Updated: Sun, 07 Apr 2019 11:06 PM (IST)
रामनवमी के दौरान हर हाल में विधि व्यवस्था को रखें दुरुस्त : डीएम
रामनवमी के दौरान हर हाल में विधि व्यवस्था को रखें दुरुस्त : डीएम

समस्तीपुर। जिलाधिकारी दिवेश सेहरा ने रविवार को समाहरणालय सभाकक्ष में रामनवमी एवं बाबा केवल स्थान मेला के दौरान विधि व्यवस्था संधारित करने को लेकर अधिकारियों के साथ बैठक की। इसमें चुनाव को लेकर की गई तैयारियों की भी समीक्षा की गई। बैठक में पुलिस अधीक्षक समेत जिला, अनुमंडल एवं प्रखंड स्तरीय सभी पदाधिकारियों के अलावा पुलिस विभाग के भी पदाधिकारी मौजूद थे।

loksabha election banner

बैठक के दौरान जिलाधिकारी ने कहा कि रामनवमी का त्योहार हर हाल में शांतिपूर्ण माहौल में आयोजित किया जाना है। बाबा केवल स्थान एवं शिउरा मेला के दौरान भी विधि व्यवस्था को संधारित किया जाना है। उन्होंने सभी संबंधित पदाधिकारियों से इसको लेकर अब तक की गई तैयारियों के बारे में भी जानकारी प्राप्त की। वहीं वैसी जगहों के बारे में भी पूछा जहां, विधि व्यवस्था की समस्या उत्पन्न हो सकती है। डीएम ने कहा कि हर हाल में विधि व्यवस्था बनी रहे, इसको लेकर सजग रहेंगे। 23 अप्रैल को हसनपुर विधानसभा क्षेत्र में होने वाले मतदान को लेकर अब तक कई गई तैयारियों की भी समीक्षा की। समीक्षा के दौरान बूथों पर उपलब्ध सुविधाएं, केंद्रीय सुरक्षा बलों के लिए आवासन की व्यवस्था, पेट्रोलिग पार्टी को रवाना करने के लिए वाहनों की व्यवस्था आदि की भी जानकारी ली। डीएम ने कहा कि प्रखंड से ही पेट्रोलिग पार्टी को वाहन उपलब्ध कराया जाएगा। इसलिए इसको सुनिश्चित करेंगे। सभी कोषांगों के वरीय पदाधिकारियों एवं नोडल पदाधिकारियों को भी उन्होंने कहा कि वे अपने-अपने कोषांग से संबंधित जो जिम्मेवारी है, उसे ससमय पूरा कर लें। सभी अधिकारियों से कहा कि वे अपना वर्क प्लान तैयार करें और उसके अनुसार कार्य करें। चेकलिस्ट के अनुसार तैयारियों को अंजाम दें। सभी एआरओ को उन्होंने इस पर विशेष रूप से नजर रखने को कहा। पुलिस अधीक्षक हरप्रीत कौर ने थानाध्यक्षों से कहा कि चुनाव के दौरान जो गड़बड़ी पैदा करने वाले लोगों को चिन्हित कर कार्रवाई सुनिश्चित करें। उन्होंने निरोधात्मक कार्रवाई, आदर्श आचार संहिता उल्लंन मामले में प्राथमिकी दर्ज करने का भी निर्देश दिया। बैठक में अपर समाहर्ता विनय कुमार राय, उपविकास आयुक्त वरुण कुमार मिश्रा, अपर समाहर्ता लोक शिकायत निवारण रंजन कुमार सिन्हा, डीआरडीए की डायरेक्टर पूनम कुमारी, डीएसओ सोमनाथ सिंह, डीटीओ राजेश कुमार, डीपीआरओ अनुग्रह नारायण सिंह, उपनिर्वाचन पदाधिकारी देवव्रत मिश्रा समेत सभी एसडीओ, डीएसपी, डीसीएलआर, बीडीओ, सीओ, थानाध्यक्ष समेत अन्य पदाधिकारी मौजूद थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.