Move to Jagran APP

पुलिस मेंस एसोसिएशन चुनाव में मुकेश के खेमे ने मारी बाजी

बिहार पुलिस मेन्स एसोसिएशन के चुनाव में अध्यक्ष पद पर मुकेश कुमार यादव, मंत्री के पद पर संजीव कुमार कुमार विजयी रहे।

By JagranEdited By: Published: Wed, 16 May 2018 11:27 PM (IST)Updated: Wed, 16 May 2018 11:27 PM (IST)
पुलिस मेंस एसोसिएशन चुनाव में मुकेश के खेमे ने मारी बाजी
पुलिस मेंस एसोसिएशन चुनाव में मुकेश के खेमे ने मारी बाजी

समस्तीपुर। बिहार पुलिस मेन्स एसोसिएशन के चुनाव में अध्यक्ष पद पर मुकेश कुमार यादव, मंत्री के पद पर संजीव कुमार कुमार विजयी रहे। वहीं कोषाध्यक्ष के रूप में रमेश कुमार, उपाध्यक्ष पद पर अमरवीर कुमार उपाध्यक्ष द्वितीय पद पर अविनाश उरांव, संयुक्त मंत्री पद पर सुबोध कुमार रजक ने जीत हासिल की। केन्द्रीय सदस्य के रूप में जावेद आलम, अंकेक्षक के रूप में आशीष कुमार ने जीत हासिल की है। दरभंगा से एक महीने पूर्व आए मुकेश यादव के ग्रुप ने बाजी मार ली। दरभंगा में दो टर्म रहे मुकेश ने दरभंगा मेंस एसोसिएशन चुनाव में बाजी मार रखी थी। अपनी लोकप्रियता के बदौलत एक महीना पूर्व तबादला होकर समस्तीपुर आए मुकेश ने यहां भी बाजी मार ली। बुधवार को हुई वोटों की गिनती में इसी ग्रुप के एक सदस्य को छोड़कर सभी पदाधिकारियों व सदस्यों को कामयाबी हासिल हुई। बेतिया से आए मेंस के अध्यक्ष सह मुख्य चुनाव पदाधिकारी अभय कुमार पासवान, सहायक चुनाव पदाधिकारी सह मंत्री भरत यादव के अलावा कई पदाधिकारी ने मतगणना की प्रक्रिया की शुरुआत पटना से आए केन्द्रीय पर्यवेक्षक नागेन्द्र पाण्डेय की देखरेख में शुरू की गई। हालांकि निर्धारित समय के अनुसार चुनाव की मतगणना प्रभावित रही। टीम के सदस्य वीडियो कैमरा की नजर में मतगणना कार्य की प्रक्रिया शुरू नहीं करना चाह रहे थे। लेकिन मुख्यालय डीएसपी व तैनात पुलिस पदाधिकारियों के दबाव के कारण वीडियो कैमरे की नजर में मतगणना का कार्य प्रारंभ हुआ। नगर व मुफस्सिल थाना परिसर स्थित पुलिस मेंस एसोसिएशन कार्यालय में वोटों की गिनती के साथ जीत की घोषणा होते ही पुलिसकर्मियों ने जबर्दस्त जश्न मनाया। खूब गुलाल उड़े और नवनिर्वाचित पदाधिकारियों अध्यक्ष, उपाध्यक्ष, मंत्री व अन्य सदस्यों को फूल मालाओं से लाद दिया गया। नवनिर्वाचित पदाधिकारियों ने पुलिसकर्मियों का आभार व्यक्त करते हुए कहा कि उनकी समस्याओं के लिए लगातार आवाज उठाते रहेंगे। उनके सुख-दु:ख के सहभागी बनेंगे। अध्यक्ष मुकेश कुमार यादव ने जीत का पूरा श्रेय अपने साथी पुलिसकर्मियों को दिया। कहा कि उनके भरोसे को टूटने नहीं दूंगा। उनका कहना था कि जीत से जिम्मेवारी और भी बढ़ गई है।

loksabha election banner

किसे कितना मिला वोट

अध्यक्ष पद पर मुकेश कुमार यादव को 512 मत मिले, वहीं निर्वतमान अध्यक्ष वरूण कुमार को 263 मत। मंत्री के रूप में संजीव कुमार को 439 मत मिले, वहीं रवीन्द्र कुमार यादव को 290 मत प्राप्त हुए। कोषाध्यक्ष के रूप में रमेश कुमार को 490 मत मिले, वहीं विनोद कुमार को 247 मत प्राप्त हुए। उपाध्यक्ष पद पर अमरवीर कुमार ने 500 मत मिले, वहीं प्रेमरंजन तिवारी को 268 मत प्राप्त हुए। उपाध्यक्ष द्वितीय पद पर अविनाश उरांव को 496 मत मिले, वहीं भगवान ¨सह को 278 मत प्राप्त हुए। संयुक्त मंत्री पद पर सुबोध कुमार रजक को 386 मत मिले, वहीं अमित कुमार पासवान को 378 मत प्राप्त हुए। केन्द्रीय सदस्य के रूप में जावेद आलम को 382 मत मिले , वहीं मुस्ताक अली को 358 मत प्राप्त हुए। अंकेक्षक के रूप में आशीष कुमार को 420 मत मिले, वहीं संतोष कुमार को 352 मत प्राप्त हुए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.