Move to Jagran APP

फुटपाथी दुकानदारों का अनशन जारी, दो की हालत बिगड़ी

शहर के कर्पूरी बस पड़ाव में फुटपाथी दुकानदारों का पिछले चार दिनों से अनशन जारी है। गुरुवार को दो अनशनकारियों की स्थिति बिगड़नी शुरू हो गई।

By JagranEdited By: Published: Fri, 10 Jan 2020 12:58 AM (IST)Updated: Fri, 10 Jan 2020 12:58 AM (IST)
फुटपाथी दुकानदारों का अनशन जारी, दो की हालत बिगड़ी
फुटपाथी दुकानदारों का अनशन जारी, दो की हालत बिगड़ी

समस्तीपुर । शहर के कर्पूरी बस पड़ाव में फुटपाथी दुकानदारों का पिछले चार दिनों से अनशन जारी है। गुरुवार को दो अनशनकारियों की स्थिति बिगड़नी शुरू हो गई। विधायक अख्तरुल इस्लाम शाहीन, सामाजिक कार्यकर्ता मनीष यादव, घुनचुन यादव अनशन स्थल पर पहुंचे। अनशनकारी विवेक कुमार, सुधीर कुमार, जगन्नाथ पांडेय और रामजतन राय से मिलकर उनका हाल-चाल जाना। विधायक ने अनुमंडलाधिकारी तथा नगर परिषद के कार्यपालक पदाधिकारी से मोबाइल पर वार्ता की। कहा कि अनशन के आलोक में अब तक अपेक्षित व न्यायोचित पहल नहीं होना दुर्भाग्यपूर्ण व निराशाजनक है। अब तक मेडिकल टीम अनशन स्थल पर नहीं पहुंची है। अतिक्रमण हटाने के नाम पर गरीब फुटपाथी दुकानदारों को उजाड़ा जाना न्यायोचित नहीं है। गरीब दुकानदारों को अब उन जगहों पर दोबारा दुकान लगाने से प्रशासन रोक रहा है। उनके सामने रोजगार का संकट उत्पन्न हो गया है। उन्होंने जिला प्रशासन व नगर परिषद के अधिकारियों पर उन्हें प्रताड़ित करने का आरोप लगाया। फुटपाथी दुकानदारों का मामला समस्तीपुर सहित पूरे राज्य का है। सामाजिक कार्यकर्ता मनीष यादव ने कहा कि दुकानदारों को बिना दुकान दिए ही उजाड़ना सही नहीं है। मौके पर जिला राजद प्रवक्ता राकेश कुमार ठाकुर, अशोक साह, रंजीत कुमार, जेके यादव, विश्वनाथ राम, जितेंद्र प्रसाद यादव, मनोज कुमार राय, समाजसेवी रंजीत कुमार रंभू, बच्चा बाबू गिरि, अब्दुल खालिक सहित अन्य उपस्थित रहे।

loksabha election banner

--------------------

एसडीओ ने पहल का दिया भरोसा

विधायक ने एसडीओ से कहा कि वर्ष 2014 में ही नगर परिषद और बस पड़ाव के दुकानदारों के बीच लिखित समझौता हुआ था। इसमें तीन महीने के अंदर नक्शा बनाकर दुकानों के आवंटन करने पर सहमति हुई थी। लेकिन, अबतक दुकानदारों को दुकान आवंटित नहीं की गई। बस पड़ाव के समीप ही सभी फुटपाथ पर किसी प्रकार छोटी से दुकान लगाकर जीवनयापन कर रहे थे। लेकिन, अतिक्रमण हटाने के नाम पर सभी के दुकानों को क्षतिग्रस्त कर दिया। एसडीओ ने विधायक से अपेक्षित व न्यायोचित पहल का भरोसा दिलाया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.