Move to Jagran APP

पूरे जिले में हाई अलर्ट, नियंत्रण कक्ष स्थापित

अयोध्या मामले पर सर्वोच्च न्यायालय का फैसला आने से पूर्व ही जिले में हाई अलर्ट घोषित कर दिया गया। सभी प्रशासनिक एवं पुलिस पदाधिकारियों को पूरी तरह सतर्क रहते हुए अपने-अपने क्षेत्र में शांति व सौहार्द बनाए रखने का निर्देश दिया गया है।

By JagranEdited By: Published: Sat, 09 Nov 2019 11:28 PM (IST)Updated: Sat, 09 Nov 2019 11:28 PM (IST)
पूरे जिले में हाई अलर्ट, नियंत्रण कक्ष स्थापित
पूरे जिले में हाई अलर्ट, नियंत्रण कक्ष स्थापित

समस्तीपुर । अयोध्या मामले पर सर्वोच्च न्यायालय का फैसला आने से पूर्व ही जिले में हाई अलर्ट घोषित कर दिया गया। सभी प्रशासनिक एवं पुलिस पदाधिकारियों को पूरी तरह सतर्क रहते हुए अपने-अपने क्षेत्र में शांति व सौहार्द बनाए रखने का निर्देश दिया गया है। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का निर्देश मिलते ही जिले के सभी प्रखंडों में एहतियात के तौर पर प्रशासनिक एवं पुलिस पदाधिकारियों को चौकस रहने का निर्देश दिया गया है। इस वजह से शनिवार को जिले के अधिकारी प्रखंडों में जाकर वहां की सुरक्षा व्यवस्था को लेकर मंत्रणा करते रहे। थाना के पुलिस पदाधिकारियों एवं जवानों के द्वारा संवेदनशील क्षेत्रों में फ्लैग मार्च भी निकाला गया है। सभी प्रखंडों में विधि व्यवस्था बनाए रखने को लेकर नियंत्रण कक्ष भी स्थापित किए गए हैं। पंचायत स्तरीय कर्मियों को भी पूरी तरह सक्रिय रहते हुए सतर्कता बरतने का निर्देश दिया गया है। वहीं कहीं से भी किसी प्रकार के अप्रिय घटना की सूचना तुरंत जिलाधिकारी को उपलब्ध कराने का निर्देश दिया गया है। शहर के साथ-साथ ग्रामीण क्षेत्र के विभिन्न चौक-चौराहों पर भी पुलिस की सक्रियता देखी गई। वहीं, प्रशासनिक अधिकारी भी क्षेत्र का भ्रमण करते रहे।

loksabha election banner

--------------------------

संवेदनशील स्थानों को किया गया चिह्नित

मोरवा, संस : प्रखंड मुख्यालय परिसर में शनिवार को मोरवा प्रखंड के प्रभारी पदाधिकारी एवं जिला भूअर्जन पदाधिकारी अरविद कुमार झा की उपस्थिति में क्षेत्र में शांति सुरक्षा एवं विधि व्यवस्था के लिए एक विशेष बैठक की गई। प्रखंड विकास पदाधिकारी शिव शंकर राय के अध्यक्षता में आयोजित बैठक में सुप्रीम कोर्ट का फैसला आने के बाद जिलाधिकारी के निर्देशानुसार प्रखंड के सभी संवेदनशील स्थानों को चिह्नित किया गया। साथ में सभी संवेदनशील स्थानों पर संबंधित पंचायतों के चौकीदार विकास मित्र एवं संबंधित पंचायत कर्मियों को सुरक्षा व्यवस्था के लिए तैनात करने का निर्णय लिया गया। इसके साथ ही प्रभारी पदाधिकारी ने प्रखंड विकास पदाधिकारी शिवशंकर राय, अंचल पदाधिकारी भोगेंद्र प्रसाद यादव, ताजपुर थाना अध्यक्ष विश्वजीत कुमार, वीरेंद्र कुमार सिंह तथा हलई ओपी अध्यक्ष संदीप कुमार पाल के साथ संपूर्ण क्षेत्र का भ्रमण करते हुए शांति सुरक्षा एवं विधि व्यवस्था की निगरानी करते हुए क्षेत्र का भ्रमण किया। वहीं, जिलाधिकारी शशांक शुभंकर के निर्देश पर शनिवार को प्रखंड मुख्यालय में विशेष नियंत्रण कक्ष स्थापित किया गया है। दंडाधिकारी के रूप में कृषि पदाधिकारी जगदीश प्रसाद सिन्हा एवं सहायक के रूप में मो. सबूल की नियुक्ति की गई है।

--------------------

चौक-चौराहों पर वाहन जांच अभियान

पूसा, संस : स्थानीय थाना क्षेत्र के सभी चौक-चौराहों पर अयोध्या मामले पर फैसला आने के बाद प्रशासनिक चौकसी दिखी। पूसा पुलिस थाना की पुलिस के अलावा मुफस्सिल इंस्पेक्टर श्यामनंदन प्रसाद दलबल के साथ हरपुर चौक सहित विभिन्न चौक-चौराहों पर वाहन जांच अभियान चलाया। जांच के दौरान कहीं भी कोई अवैध चीज बरामद नहीं की गई। बिथान, संस : अयोध्या मामले में फैसला आने के पश्चात शांति व विधि व्यवस्था के मद्देनजर थाना क्षेत्र में चप्पे-चप्पे पर पुलिस बल के साथ दंडाधिकारी की तैनाती की गई है। साथ ही ग्रामीण क्षेत्रों में पुलिस गश्त जारी रही। थाना क्षेत्र में शांति व्यवस्था को लेकर लोक शिकायत निवारण पदाधिकारी शिवशंकर पासवान, प्रखंड विकास पदाधिकारी आफताब आलम एवं थानाध्यक्ष संतोष कुमार द्वारा प्रखंड क्षेत्र के बिथान, उजान, ठठेरवा, मेदो चौक, सोहमा, सखवा समेत प्रखंड के विभिन्न गांवों में फ्लैग मार्च निकाला गया। साथ ही सघन वाहन जांच भी की गई। मौके पर एसआइ इम्तेयाजउल खान, अवधेश कुमार सिंह, इम्तेयाजउल हक, एसआइ राजेश कुमार सिंह, राकेश पासवान, मनीष कुमार समेत पुलिस बल, चौकीदार एवं पुलिस मित्र शामिल थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.