Move to Jagran APP

आयुष्मान योजना के तहत 250 लोगों को दिए गए स्वास्थ्य कार्ड

शहर के जानकी स्थान स्थित वैदेहीनगर में बुधवार को सामाजिक कार्यकर्ता अभिषेक मिश्रा शिशु की अध्यक्षता में प्रमाण पत्र वितरण कार्यक्रम का आयोजन किया गया।

By JagranEdited By: Published: Thu, 17 Jan 2019 12:11 AM (IST)Updated: Thu, 17 Jan 2019 12:11 AM (IST)
आयुष्मान योजना के तहत 250 लोगों को दिए गए स्वास्थ्य कार्ड
आयुष्मान योजना के तहत 250 लोगों को दिए गए स्वास्थ्य कार्ड

सीतामढ़ी । शहर के जानकी स्थान स्थित वैदेहीनगर में बुधवार को सामाजिक कार्यकर्ता अभिषेक मिश्रा शिशु की अध्यक्षता में प्रमाण पत्र वितरण कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इसमें आयुष्मान भारत योजना के तहत चयनित परिवारों को पूर्व मंत्री सुनील कुमार ¨पटू द्वारा औपबंधित प्रमाण पत्र वितरित किया गया। इस अवसर पर पूर्व मंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेद्र मोदी की इस महत्वकांक्षी योजना से देश के सभी गरीब को चिकित्सीय सुविधा मुहैया होगी। प्रधानमंत्री का यह एक ऐसा फैसला है जो सीधे गांव व गरीब को प्रभावित करने वाला है। इसके तहत गरीब परिवार के प्रत्येक व्यक्ति को पांच लाख रुपये प्रतिवर्ष चिकित्सा बीमा सुरक्षा मुहैया कराई गई है। यह विश्व का सबसे बड़ी चिकित्सा योजना है। पूर्व सभापति सुवंश राय ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की यह योजना गरीबों को चिकित्सीय रूप से सबल बनाती है। उनके चिकित्सीय परेशानी में अब तक की सबसे बड़ी सरकारी सहायता है। अभिषेक शिशु ने कहा की प्रधानमंत्री की यह योजना गरीबों की चिकित्सा में मिल का पत्थर साबित होगा। स्वास्थ्य सुविधा को लेकर यह एक क्रांति है जो समाज में सजगता के साथ ही जागरूकता लाएगी। कार्यक्रम में पूर्व मंत्री ने पूर्व सभापति को सुवंश राय को फूलमाला के साथ शॉल ओढ़ाकर सम्मानित करते हुए प्रसन्नता जताई। 250 लोगों को आयुष्मान भारत कार्ड दिया गया। मौके पर नृपेंद्र झा, सुनील कुमार, संजय साह, सुनील कुमार अकेला, मनीष कुमार, वीरू कुमार, सुमन दीक्षित, मुकेश मंडल, राजकिशोर प्रसाद, अमरनाथ प्रसाद, मनोहर ठाकुर आदि मौजूद थे।

loksabha election banner

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.