Move to Jagran APP

संक्रमण को मात देकर 41 लोग हुए स्वस्थ, 3305 की जांच में 9 नए संक्रमित मिले

समस्तीपुर। कोरोना के संक्रमण को लेकर जिले में हालात पहले से बेहतर होते जा रहे है। पॉ

By JagranEdited By: Published: Mon, 14 Jun 2021 11:50 PM (IST)Updated: Mon, 14 Jun 2021 11:50 PM (IST)
संक्रमण को मात देकर 41 लोग हुए स्वस्थ, 3305 की जांच में 9 नए संक्रमित मिले
संक्रमण को मात देकर 41 लोग हुए स्वस्थ, 3305 की जांच में 9 नए संक्रमित मिले

समस्तीपुर। कोरोना के संक्रमण को लेकर जिले में हालात पहले से बेहतर होते जा रहे है। पॉजिटिव केस कम होने के साथ ही संक्रमण दर में भी गिरावट हो रही है। जिले में कोरोना से दूसरी लहर की जंग अब हम सभी जीतने के करीब हैं। पिछले 24 घंटें में कोई भी संक्रमित जिले के 12 प्रखंडों में नहीं पाया गया है, वहीं अब महज 159 एक्टिव केस ही रहे गए हैं। कोरोना संक्रमितों का रिकवरी रेट 98.63 पहुंच गया है। पॉजिटिव की संख्या घटने से रिकवरी रेट के और बेहतर होने की संभावना है। पिछले एक सप्ताह से अधिक दिनों में संक्रमण दर भी काफी कम हुआ है। जिले में कोरोना संक्रमण के खतरों के बीच संक्रमितों के आंकड़ों में हर रोज उतार-चढ़ाव हो रहा है। सोमवार को जिला प्रशासन की ओर से जारी की गई रिपोर्ट के अनुसार जिले भर में 41 लोग कोरोना संक्रमण को मात देकर स्वस्थ हो गए। इन सभी ने होम आइसोलेशन में रहते हुए ही यह सफलता हासिल की। हालांकि, कोविड-19 की जांच में 9 नए संक्रमित ही मिले। कोरोना संक्रमितों मरीजों के मिलने के साथ ही रिकवरी दर भी बेहतर हो रही है। स्वस्थ होने वालों की संख्या लगातार बढ़ रही है। जिले में अब तक कोरोना से ठीक होने वालों की कुल संख्या 17 हजार 474 पर पहुंच गई है। वहीं कुल संक्रमितों की संख्या 17 हजार 716 पर है। जिले में पिछले 24 घंटें में 3305 लोगों की जांच कराई गई थी। वर्तमान में जिले में एक्टिव संक्रमितों की संख्या 159 है। इसमें ग्रामीण क्षेत्र के 154 व शहरी क्षेत्र के 5 लोग शामिल है। सभी पॉजिटिव मरीजों के संपर्क में आए लोगों की पहचान की जा रही है। कोरोना संक्रमण से बचाव को लेकर प्रत्येक दिन अलग-अलग स्थानों पर जांच को सैंपल लिया जा रहा है।

loksabha election banner

6 प्रखंडों में ही मिले संक्रमित मरीज समस्तीपुर शहरी क्षेत्र के विभिन्न कॉलोनी व मोहल्ले के 123 लोगों का सैंपल जांच किया गया। इसमें सभी का रिपोर्ट निगेटिव आया। इसके अलावा प्रखंड अंतर्गत 268 लोगों की जांच में एक भी संक्रमित नहीं मिले। रोसड़ा, हसनपुर, बिथान, खानपुर, मोहनपुर, मोहिउद्दीनगर, मोरवा, पटोरी, सरायरंजन, शिवाजीनगर, सिघिया, ताजपुर, उजियारपुर में जांच में संक्रमित का ग्राफ शून्य रहा। दलसिंहसराय, विद्यापतिनगर व पूसा में 2-2, कल्याणपुर, वारिसनगर व विभूतिपुर में 1-1 संक्रमित मरीज मिले।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.