Move to Jagran APP

स्वर्ण व्यवसायी के घर डाका का पर्दाफाश,पांच गिरफ्तार

नगर थाना के बारह पत्थर मोहल्ला निवासी स्वर्ण व्यवसायी श्रवण साह के घर हुई डकैती मामले का पुलिस ने उद्भेदन कर लिया है।

By JagranEdited By: Published: Fri, 21 Sep 2018 11:52 PM (IST)Updated: Fri, 21 Sep 2018 11:52 PM (IST)
स्वर्ण व्यवसायी के घर डाका का पर्दाफाश,पांच गिरफ्तार
स्वर्ण व्यवसायी के घर डाका का पर्दाफाश,पांच गिरफ्तार

समस्तीपुर। नगर थाना के बारह पत्थर मोहल्ला निवासी स्वर्ण व्यवसायी श्रवण साह के घर हुई डकैती मामले का पुलिस ने उद्भेदन कर लिया है। पांच दिनों के भीतर हुए इस उछ्वेदन में पुलिस ने पांच शातिर अपराधियों को गिरफ्तार किया है। साथ ही लूट के 1 लाख 74 हजार रुपये, 3 किलो से अधिक चांदी व 74 ग्राम सोना को गलाए अवस्था में बरामद कर लिया। साथ ही डकैती में प्रयुक्त स्कार्पियो के अलावा पांच मोबाइल भी बरामद किया गया है। पुलिस अधीक्षक दीपक रंजन ने स्वयं शुक्रवार को मामले का खुलासा किया। स्कॉर्पियो बरामदगी से ही अपराधियों की तह तक पहुंची पुलिस

loksabha election banner

वैज्ञानिक व तकनीकी अनुसंधान के आधार पर पुलिस ने घटना में प्रयुक्त स्कॉर्पियो नंबर बीआर31पीएम-3407 को बरामद किया। इसके बाद वाहन चालक राजेश पटेल को वैशाली जिले के टाउन हाई स्कूल नखास चौक के पास गिरफ्तार किया गया। उसकी निशानदेही पर घटना में संलिप्त मुख्य साजिशकर्ता मो. कलीम को पटना के मीठापुर सब्जी मंडी से गिरफ्तार किया गया। उसके पास से 99,000 रुपया भी बरामद किया गया। उसी के स्वीकारोक्ति बयान पर बेगूसराय जिले के मटिहानी थाना अंतर्गत काली स्थान निवासी श्याम ठाकुर के पुत्र शशि कुमार ठाकुर की गिरफ्तारी हुई। रोसड़ा के मुदारपुर निवासी गौरी शंकर ठाकुर के पुत्र विक्रम ठाकुर एवं खगड़िया जिले के विद्याधारा वार्ड नंबर 6 निवासी कन्हैया लाल के पुत्र सन्नी कुमार को गिरफ्तार किया गया। इन सभी के पास से कांड में लूटे गए 3 किलो 750 ग्राम चांदी एवं 74 ग्राम सोना को गले अवस्था में बरामद किया गया। साथ ही 75000 हजार रुपया नगद भी बरामद हुआ। सभी के पास से एक-एक मोबाइल भी बरामद हुए। अभी भी दो की तलाश जारी

इस घटना को सात अपराधियों ने अंजाम दिया था। इसमें से पांच की गिरफ्तारी तो हो गई लेकिन अभी भी पुलिस को दो की तलाश है। जिसने इस घटना में मुख्य भूमिका निभाई थी। एसपी दीपक रंजन ने कहा कि पुलिस को उन दो शातिरों की भी जानकारी मिल गई है। बहुत जल्द उसका भी खुलासा किया जाएगा।

रोसड़ा के विक्रम के जिम्मे थी आभूषण को गलाने की जिम्मेवारीपुलिस के हत्थे चढे रोसड़ा के मुरादपुर गांव निवासी विक्रम ठाकुर पर ही लूटे गए जेवरात को गलाने की जिम्मेवारी थी। विक्रम इस घटना में तो संलिप्त था ही साथ ही उसी ने लूट के सभी माल को गलाने का ठेका लिया था। एसपी ने बताया कि लूटे गए माल को सबसे पहले गला दिया गया। यह तो महज संयोग था कि गला हुआ माल निशानदेही पर बरामद हो गया नहीं तो उसकी पहचान भी मुश्किल थी।

एसपी ने गठित की थी टास्क फोर्स

घटना के उदभेदन को लेकर पुलिस अधीक्षक ने एक टास्क फोर्स टीम का गठन किया था। इसमें पुलिस निरीक्षक दल¨सहसराय नरेश पासवान, कल्याणपुर थानाध्यक्ष मधुरेंद्र किशोर, उजियारपुर थानाध्यक्ष मनोज कुमार, सरायरंजन थानाध्यक्ष अमित कुमार एवं बंगरा थानाध्यक्ष अमजद अली को शामिल किया गया था। इन सभी कर्मियों ने लगातार सीसीटीवी फुटेज व तकनीकी अनुसंधान के आधार पर पुलिस इस नतीजे तक पहुंची।

शातिरों का रहा है पूर्व का आपराधिक इतिहास

एसपी ने कहा कि गिरफ्तार किये गए सभी शातिरा ं में से तीन का अपराधिक इतिहास रहा है। इसमें राजेश पटेल पर पूर्व से आ‌र्म्स एक्ट व डकैती की योजना में बेगूसराय जिले के तेघड़ा में आरोपित रहा है। वहीं मो. कलीम भी बेगूसराय के तेघड़ा में भी उपरोक्त दोनो मामले में आरोपित रहा है। इसी प्रकार शशि कुमार रोसड़ा थाना क्षेत्र में घटित लूट में आरोप पत्रित रहा है।

गृहस्वामी व उनके परिजनों को बंधक बनाकर डाला था डाका

बारह पत्थर मोहल्ला निवासी स्वर्ण व्यवसायी श्रवण साह के घर 16 सितंबर रविवार की सुबह करीब छह बजकर चालीस मिनट पर सात अपराधियों ने डाका डाला था। लूटपाट से पूर्व सभी परिजनों को बंधक बना लिया था और सभी के मुंह पर कपड़ा बांधने के बाद उपर से टेप साट दिया था ताकि कोई कुछ बोल नहीं सके। घटना के विरोध में आक्रोशित लोगों ने समस्तीपुर-पटना पथ को मोहनपुर रोड के पास जाम कर दिया था और पुलिस के खिलाफ नारेबाजी शुरू कर दी थी। इस दौरान जामस्थल पर पहुंची पुलिस को लोगों के आक्रोश का भी सामना करना पड़ा था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.