Move to Jagran APP

सीएसपी संचालक की हत्या व लूट मामले में दो शातिर समेत चार गिरफ्तार

समस्तीपुर। ताजपुर थाना क्षेत्र के असाढ़ी पोखर के निकट सीएसपी संचालक जितेन्द्र गिरी की गोली मार

By JagranEdited By: Published: Sat, 24 Oct 2020 12:14 AM (IST)Updated: Sat, 24 Oct 2020 05:05 AM (IST)
सीएसपी संचालक की हत्या व लूट मामले में दो शातिर समेत चार गिरफ्तार
सीएसपी संचालक की हत्या व लूट मामले में दो शातिर समेत चार गिरफ्तार

समस्तीपुर। ताजपुर थाना क्षेत्र के असाढ़ी पोखर के निकट सीएसपी संचालक जितेन्द्र गिरी की गोली मारकर हत्या व लूट मामले में एसआइटी व डीआइयू की टीम ने दो शातिर को गिरफ्तार किया है। उसके पास से घटना में प्रयुक्त दो मोबाइल व बीस हजार नकद बरामद हुए।

loksabha election banner

शुक्रवार को पुलिस अधीक्षक विकास बर्मन ने मामले का खुलासा किया। बताया कि पूर्व से रची गई साजिश के तहत छह की संख्या में अपराधियों ने सीएसपी संचालक से लूटपाट व हत्या की घटना को अंजाम दिया था। घटना के वक्त दो अपराधी बाइक से पीछा कर रहे थे। जबकि चार अन्य आरोपित घटनास्थल के आसपास थे। घटना से पूर्व अपराधियों ने बैंक के आसपास सीएसपी संचालक की रेकी की थी और साजिश के तहत घटना को अंजाम दिया। एसपी ने बताया अनुसंधान क्रम में एसआइटी टीम ने घटनास्थल के आसपास लगे सीसीटीवी फुटेज को खंगाला। इसके अलावे मोबाइल नंबर, सीडीआर व तकनीकी अनुसंधान के माध्यम से अपराधियों की पहचान कर संभावित ठिकानों पर छापेमारी की गई। उन्होंने बताया कि घटना में संलिप्त छह आरोपितों की पहचान कर ली गई है। इसमें दो आरोपितों को गिरफ्तार हैं। गिरफ्तार आरोपित की पहचान बंगरा थाना के रहीमाबाद निवासी इरफान के पुत्र दानिश और उजियारपुर थाना के मथुरापुर चांदचौर निवासी शाहिद के पुत्र मेराज के रुप में हुई है। ये सभी एक संगठित आपराधिक गिरोह के सदस्य हैं। जो समस्तीपुर और वैशाली जिले में कई घटनाओं को अंजाम दे चुके हैं। गिरफ्तार आरोपितों के पास से घटना में प्रयुक्त दो मोबाइल व लूट के बीस हजार रुपये बरामद हुए हैं। एसपी ने बताया कि जल्द ही अन्य आरोपितों को गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

नौ अक्टूबर की शाम लूट के बाद हुई थी हत्या

9 अक्टूबर की शाम ताजपुर थाना क्षेत्र के असाढ़ी पोखर के निकट बाइक सवार अपराधियों ने सोंगर निवासी सीएसपी संचालक जितेन्द्र गिरी की गोली मारकर हत्या कर दी और 2 लाख 30 हजार रुपये लूट लिए थे। घटना उस वक्त हुई जब सीएसपी संचालक ताजपुर स्थित सिडिकेट बैंक से 2 लाख 30 हजार रुपये निकासी कर बाइक से घर लौट रहे थे। इसके बाद से ही पुलिस लगातार अपराधियों के संभावित ठिकानों पर दबिश बना रहा थी। वहीं दूसरी ओर वाहन जांच क्रम में मुफस्सिल थाना पुलिस ने एक लोडेड पिस्टल के साथ दो आरोपितों को गिरफ्तार किया। गिरफ्तार की पहचान ताजपुर बंगरा के राहुल कुमार और मुफस्सिल थाना के रहीमाबाद कोरबद्धा निवासी पिटू कुमार के रुप में हुई है।

छापेमारी दल में ये रहे शामिल

छापेमारी दल में सदर डीएसपी प्रतितश कुमार के नेतृत्व में गठित टी में शामिल मुफस्सिल थानाध्यक्ष विक्रम आचार्य, ताजपुर थानाध्यक्ष शंभू नाथ सिंह, सरायरंजन थानाध्यक्ष संजीव कुमार चौधरी, डीआइयू शाखा प्रभारी परमांनद लाल कर्ण, अखिलेश कुमार समेत सशसत्र बल शामिल रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.