Move to Jagran APP

रूपौली खुर्द में भूमि विवाद को लेकर मारपीट व आगजनी, दो वाहन आग के हवाले

समस्तीपुर। थाना क्षेत्र के रूपौली खुर्द वार्ड संख्या एक में रविवार को दो गुटों के बीच भूमि विवाद को लेकर जमकर मारपीट हुई। इस घटना में तकरीबन एक दर्जन से अधिक लोग जख्मी हो गए।

By JagranEdited By: Published: Sun, 01 Aug 2021 11:51 PM (IST)Updated: Sun, 01 Aug 2021 11:51 PM (IST)
रूपौली खुर्द में भूमि विवाद को लेकर मारपीट व आगजनी, दो वाहन आग के हवाले
रूपौली खुर्द में भूमि विवाद को लेकर मारपीट व आगजनी, दो वाहन आग के हवाले

समस्तीपुर। थाना क्षेत्र के रूपौली खुर्द वार्ड संख्या एक में रविवार को दो गुटों के बीच भूमि विवाद को लेकर जमकर मारपीट हुई। इस घटना में तकरीबन एक दर्जन से अधिक लोग जख्मी हो गए। सभी का उपचार चल रहा है। गांव के हीं रामरतन दास और रामकृष्ण सिंह के बीच भूमि विवाद को लेकर कहा-सुनी शुरू हुई। इस बीच इस पक्ष से घटनास्थल पर जुटे उपद्रवियों ने घर-दुकान उजाड़ना शुरू कर दिया। गाली-गलौज करना शुरू किया तो मामला मारपीट तक जा पहुंची। दोनों ओर से रोड़ेबाजी भी हुई। इसमें कई लोग जख्मी हुए। इसके बाद उपद्रवियों द्वारा ग्रामीणों को गाली-गलौज देते हुए ललकारा गया। इससे ग्रामीण उग्र हो गए और उपद्रवियों समेत एक पक्ष के लोगों को खदेरना शुरू किया। उपद्रवी जैसे-तैस भाग निकले। मगर इसकी दो बाइक और एक कार घटनास्थल के समीप रह गई। उसे आक्रोशित ग्रामीणों ने आग के हवाले कर दिया। उपद्रवियों द्वारा दहशत फैलाने के उद्देश्य से तीन राउंड फायरिग किए जाने की बातें बतायी गई है। हालांकि पुलिस ने इसकी पुष्टि नहीं की है। सूचना मिलते हीं थाना पुलिस मौके पर पहुंच मामले की छान-बीन में जुट गई है। थानाध्यक्ष चन्द्र कांत गौरी ने बताया कि दोनों पक्ष के लोगों द्वारा आवेदन की प्रतीक्षा की जा रही है। गांव में व्याप्त तनाव को देखते हुए पुलिस पदाधिकारी और चौकीदार को निगरानी रखने के लिए लगाया गया है।

prime article banner

- ये हुए जख्मी : रूपौली खुर्द में जमीन दखल दिलाने को लेकर हुई मारपीट की घटना में दर्जन भर से अधिक लोग जख्मी हुए हैं। इसमें एक पक्ष के रामसखी देवी, मिकी कुमारी, अंजली कुमारी, अनिल दास, राकेश कुमार, रिमझिम दास, रामरत्न दास, रौशन दास, काजल कुमारी और शबनम कुमारी जख्मी हुए हैं। इनका ईलाज स्थानीय सीएचसी में चलाया जा रहा हैं। जबकि इन्हीं में दो गंभीर रूप से जख्मी रामसखी देवी और मिकी कुमारी को चिकित्सकों ने बेहतर ईलाज के लिए सदर अस्पताल रेफर कर दिया है। इसकी पुष्टि डा. अजय कुमार ने की है। वहीं दूसरे पक्ष के ललित कुमार, रामदुलार और रामप्रसाद का जख्मी बताया गया है। जिसका ईलाज समस्तीपुर में चल रहा है। - यह बना घटना का कारण : एक पक्ष के लोगों द्वारा बुलाए गए करीब ढाई दर्जन उपद्रवियों द्वारा दूसरे पक्ष के लोगों के साथ मारपीट एवं ग्रामीणों को ललकारने के बाद उग्र हुए लोगों द्वारा दो बाइक और एक कार को आग के हवाले किए जाने के पीछे वासगीत पर्चा की भूमि का क्रय-विक्रय बताया जा रहा है। बताया जाता है कि एक पक्ष के जयकांत दास के हिस्से वाली जमीन बेची गयी थी। जिसे रामकृष्ण सिंह द्वारा क्रय की गई थी। जयकांत दास के भाई रामरत्न दास बताये गये हैं। रामकृष्ण सिंह उक्त जमीन को कब्जा करने में असहज महसुस कर रहे थे। इस कारण कुछ सहयोगियों को बुलवाकर इस पर दखल करने का प्रयास किया। इस बीच घटना घटी । - कहते हैं रोसड़ा डीएसपी : लोग फायरिग की बातें बता रहे। मगर इस प्रकार की अबतक कोई जानकारी नहीं मिली है। पुलिस मामले की जांच कर रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.
OK